राशिफल

Rashifal 3 May: आज गणेशजी से 4 राशि वालों को मिलेगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 3 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपको मानसिक शान्ति एवं भाई-बंधुओं से संबंधों में सुधार देने वाला होगा। अचानक प्राप्त कोई शुभ समाचार आपके उत्साह में वृद्धि करेगा। इसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने से आप उल्लास से भर जाएंगे। अपने आप को फिर से ऊर्जावान बनाने, अपने विचारों को व्यक्त करने और नया काम करने के लिए अच्छा दिन है। व्यापारियों को भी मन मुताबिक लाभ न मिलने से निराशा हो सकती है। दांपत्य जीवन में चीजें पहले से बेहतर होंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अविवाहित प्रेमियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है। अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए संतुलित आहार लें। वित्तीय समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को खराब कर दिया है। कुछ पुरानी बातों को भूलना होगा तो सब ठीक हो जाएगा। भाग्य के भरोसे न बैठे, कर्म करें। व्यापारिक लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। किसी पास अथवा दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अनावश्यक यात्रा रद्द कर दें। उत्तम मित्रों तथा स्नेहीजनों से मिलन होगा। कारोबार में वृद्धि पर विचार हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के भी बन रहे है। अपने मन के भावों को दबाएं नहीं, उन्हें बाहर निकालने का प्रयास करें। अनजानों लोगों की बातों में आने से बच कर रहें। प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। किसी सामाजिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। नई नौकरी खोज रहे हैं तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग कार्यों में आसानी देगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आज आप किसी पुराने मित्र से उसके घर मिलने जा सकते हैं, जो आपकी निजी समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन जीवन में नयी खुशियों का संकेत लायेगा। आपके साहस और संकल्प में वृद्धि होगी। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। आपके लिए सलाह है कि कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ काम करते समय विशेष सावधानी बरतें। मनोरंजन और शौक पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। संतान को अपने शिक्षा में अच्छी सफलता मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। आपके हर काम के पूरे होने की संभावना है। काम की गति भी बनी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। किसी पर अधिक विश्वास न करें, क्योंकि धोखा मिलने की आशंका है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, क्योंकि चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। आर्थिक मामले अभी पूर्ववत ही रहेंगे। यह दिन आपके लिए कई बदलाव लायेगा। इसका पूरा फायदा उठाने के लिए अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। आमदनी और पद लाभ हो सकता है। परिवार में सबके बीच सौहार्द बना रहेगा। कुल मिलकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पुराने विवादों या पुरानी समस्याओं का खात्मा हो सकता है। कुछ पुरानी बातें आपको भूलानी पड़ेंगी। आपकी जरा सी गलती आपके लिए परेशानी का बहुत बड़ा कारण बन सकती हैं। धैर्य और संयम बनाकर रखें, क्योंकि इस समय आर्थिक स्थिति भी कुछ धीमी रहेगी। जो लोग वकालत की पढाई कर रहे हैं उनको किसी अच्छे वकील के साथ काम करने का मौका मिलेगा। सेहत ठीक रखने के लिए आप तली-भुनी चीज ना खाएं। गौ माता की सेवा करें, आपको धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको आज नए काम का प्रस्ताव मिलेगा। आज का दिन उपलब्धियों भरा है। व्यवसाय संबंधी कोई निर्णय लेने में असहजता और असमंजस की स्थिति रहेगी। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। आप अपने आपमें कुछ परिवर्तन करेंगे। हो सकता है कि आप अपनी दिनचर्या में बड़ा परिवर्तन कर दें। स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने कि आवश्यकता है। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे है, वे अपने पार्टनर के साथ व्यापार को आगे बढ़ने का प्लान बनायेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नकारात्मक विचारों से आप दूर रहिएगा। आपके परिवार में सुख-सौभाग्य बना रहेगा। आप पर काम का बोझ कुछ अधिक रहने वाला है, लेकिन आपके सभी काम तय समय पर पूरे होंगे। बॉस आपके प्रदर्शन से संतुष्ट रहेंगे। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। जो लोग बेकरी का काम कर रहे हैं आज उन्हें अचानक अच्छा-खासा मुनाफा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों के कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं जिससे आपको खूब धन लाभ होगा। घर का माहौल अच्छा रहेगा। अपनों का स्नेह और समर्थन मिलेगा। सेहत की बात करें तो आपको हाथों में दर्द की शिकायत हो सकती है। व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कुछ नया सीखने को मिलेगा। आज लवमेट को कोई गिफ्ट मिलेगा, जिससे आपके रिश्तें में और मजबूती आयेगी। आज के दिन मन में संतोष बना रहेगा।

Ganesh ji

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवनसाथी को काम में तरक्की मिलेगी। आप अपने प्रेमीजन को अपने मन की बातें शेयर करें तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों का सहयोग आपको मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ सारे गिले-शिकवे दूर करने का मौका मिलेगा। आर्थिक हानि की संभावना है। आसपास के लोगों से संभल कर रहें। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों का अपनी मनपसंद जगह पर ट्रान्सफर होने के योग बन रहे है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। निजी जीवन में स्थितियां प्रतिकूल नजर आ रही है। घर के किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। बेवजह के झगड़े झंझट से दूर रहें। आज आपको पुराने प्रेमी से, पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष से आर्थिक लाभ की उम्मीद हो सकती है। आज अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो आपके लिये काफी फायदेमंद साबित होगी।

आपने Rashifal 3 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button