राशिफल

Rashifal 4 April: आज इन 7 राशि वालों की किस्मत के सितारे रहेंगे मजबूत, व्यवसाय से लाभ होगा

हम आपको मंगलवार 4 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 April 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। कुछ समय मेडिटेशन में भी जरूर व्यतीत करें इससे सकारात्मकता आएगी। यदि कोई गरीब आदमी आपके पास मदद मांगने आए तो इनकार मत कीजिएगा। उसकी यथासंभव मदद करें। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आर्थिक स्थिति में वेतन वृद्धि के माध्यम से सुधार होगा। अपने सहयोगी या अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं, अनावश्यक बहस आपको शर्मिंदगी भी दिला सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हो सकते हैं। आपके लगभग सभी काम पूरे होंगे। अच्छा मुनाफा भी मिलने की संभावना है। ऑफिस में अधिकारियों के साथ सहज व्यवहार रखें। आपके काम करने का तरीका लोगों को प्रभावित करेगा। ईमानदारी अच्छे फल दिलाएगी। युवाओं को अपने व्यवहार में सरलता और विनम्रता लानी होगी क्योंकि इन दो गुणों की कमी से आप अपना नुकसान कर रहे हैं। अपने कार्यस्थल पर अच्छा काम करने पर बॉस की तरफ से एप्रिसिएशन मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा। माता-पिता का स्नेह मिलेगा, संतान सुख अच्छा मिलेगा। मित्रों से किया वादा पूरा करना आसान होगा। विचारों में अति शीघ्र परिवर्तन आने की वजह से महत्वपूर्ण कार्यों में अंतिम निर्णय लेना सरल नहीं होगा। आज बहुत से विचार आपको परेशान करेंगे। जल्दबाजी में आपका काम बिगड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई भी नया काम शुरू करना हित में नहीं है। सामाजिक काम पर धन खर्च होगा। आज नौकरी एवं व्यवसाय में आपको प्रतियोगियों के कड़े व्यवहार का सामना करना पड़ेगा। युवा वर्ग अपनी सोशल नेटवर्किंग को बढ़ाने पर ध्यान दें क्योंकि यही आगे काम आएगी। किसी निश्चित काम के लिए आप आगे प्रयास करेंगे। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें। सांस के रोगियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपने कीमती सामान और महत्वपूर्ण कागजों या दस्तावेजों को सुरक्षित रखें। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। छोटे-छोटे कई निवेश भविष्य के लिए लाभकारी हो सकते हैं। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। संतान पक्ष से आपको कुछ अच्छी खबर मिलेगी। रुके हुए कार्यों में गति आएगी। अचानक ही कोई यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नकारात्मक मानसिकता न रखें। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा लोगों को दफ्तर समय पर पहुंचने की सलाह दी जाती है। यदि आज आप लेट पहुंचते हैं तो इसका असर आपकी तरक्की पर भी पड़ेगा। कोई ऐसी नई बात सीखने को मिलेगी, जो आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा देगी। महंगी खरीदारी न करें। परिवार में हास परिहास और मनोरंजन में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती हैं।

Hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

रियल स्टेट से संबंधित व्यापारी बड़े लोन पर नया प्रोजेक्ट स्टार्ट न करें, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज में आज आपका प्रदर्शन बढ़िया रहनेवाला है। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान में कमी लाता है। इसमें सुधार लाएं। निवेश करना आपके लिए लाभदायक होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले बोलने के व्यवहार में स्पष्टता करने की कोशिश करें। अपनों का पूरा सहयोग और प्रेम आपको मिलेगा। जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव से घबराने की जगह अगर आप उनका सामना हिम्मत से करेंगे तो बेहतर होगा। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आपको आवश्यक कार्यों के लिए कुछ समय के लिए घर से दूर जाना होगा। कार्य क्षेत्र में विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें। व्यवसाय- कार्यस्थल तथा नौकरी में आपका सम्मान बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप पैसा बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। अपनी वाणी से आप शत्रु को भी अपना मित्र बना लेंगे। कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा। करियर के लिए शायद नए मौके बनेंगे और नए शहर जाना पड़ सकता है। खुद को बहुत प्रभावशाली पाएंगे। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। दिल-दिमाग दोनों को काम पर लगाए रखें। केवल दिल के आधार पर भावुकता से काम न करें। अच्छे स्वास्थ्य से मन प्रसन्न होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको नई चुनौतियों जूझना पड़ेगा। किसी कार्य को लेकर कर रहे प्रयास में सफलता मिलने के आसार बने रहेंगे। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। आज आपको किसी धार्मिक स्थल पर जाने का भी मौका मिल सकता है। सेहत के मामले में दिन ठीक रहेगा। आप कुछ बेहतर महसूस कर सकते हैं। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। फालतू की गतिविधियों में ध्यान देने से तनाव ही रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका अधिकार बढ़ सकता है। मन आनंदित रहेगा और चल रही मानसिक चिंता में कुछ राहत मिलेगी। ऑफिस में सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा, क्योंकि उनके सहयोग के बिना कार्य पूर्ण करने में आप असमर्थ हो सकते हैं। आप कुछ नई परियोजनाओं, कुछ नए क्षेत्रों में धन निवेश कर सकते हैं। जिसके लाभकारी रहने की उम्मीद है। कोई भी नया काम करने से पहले किसी अनुभवी से विचार विमर्श करना फायदेमंद रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी उपयुक्त व्यक्ति से मिली सलाह, प्रेरणा या विचार आपकी चिंता दूर कर देगा। अपने समय का सदुपयोग करने का प्रयास करें। नौकरी हो या व्यापार कुछ जरूरी कार्य है जिन्हें आपको निपटाने की जरूरत है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। संतान के भविष्य के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। व्यवसायिक परेशानियों को अपने पारिवारिक जीवन पर हावी ना होने दें।

आपने Rashifal 4 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button