राशिफल

Rashifal 27 March: सोमवार का दिन 3 राशि के जातकों के लिए रहेगा लकी, खुशियों में इजाफा होगा

हम आपको सोमवार 27 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए समय उपयुक्त है, क्योंकि आपके पास आराम के लम्हे होंगे। सामाजिक तौर पर क्रोध बिल्कुल भी न करें, यह आपको ही नुकसान पहुंचाने वाला है। आपका गुस्सा आपका काम खराब कर सकता है इसलिए इस पर काबू रखें। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें उनके भविष्य में किए गए प्रयासों का फल मिलेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। आत्मिक शांति रहेगी। यदि आप आय में वृद्धि के स्रोतों की तलाश कर रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुसंगति से हानि होगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। कई अवसरों के लिए खुद को तैयार रखें। व्यापार में रुकावटें आएंगी। संतान की ओर से परेशान हैं तो अब वह समाप्त होने वाली हैं। आपको प्रसन्न होना चाहिए। समाज में जो जरूरतमंद लोग हैं, उन्हें खाने पीने का सामान भेंट करें, उनकी दुआ की आपको जरूरत है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें क्योंकि इससे जुड़ी परेशानी हो सकती है। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आपको सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। किसी से बहस करने से बचें। आपके लिए आपके पिता की सलाह काफी हितकारी होगी। अपने पिता से मन की बात कहिए और उनकी सलाह लीजिए। अधिकारी आपके काम और आपके व्यवहार से प्रभावित हो जाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन मिलेगा, उन्हें इस मार्गदर्शन का लाभ उठाते हुए उस पर चलना चाहिए। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। लोगों की राय गौर से सुनें। जीवनसाथी के साथ सकारात्मक संबंध रहेंगे जिससे आप दोनों तो खुश रहेंगे ही आपका परिवार भी प्रफुल्लित रहेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा। युवा वर्ग को टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बहुत जरूरी कामों में ही करना चाहिए। बात बात पर इसका प्रयोग ठीक नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई हानि तो नहीं होगी, लेकिन विशेष फायदा भी नहीं होगा। कारोबारियों के लिए दिन अनुकूल नहीं है, काम धंधा कुछ मंदा ही रहेगा। यात्रा में सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करें, दुर्घटना की आशंका है। आपको अपने घर में शांति बहाल करने और परिवार के सदस्यों के बीच संघर्ष को हल करने के लिए नेतृत्व करना होगा। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय शुभ है। कठिन मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्कों का उपयोग करने की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सेहत के प्रति आपको अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएँगे। अपने स्वास्थ का ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य के लिए हानिकर भोजन न लें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। पार्टनर को खुश करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी, लेकिन उसके साथ बिताया पल खुशनुमा होगा। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है। केवल अपनी जिद के कारण खुद का नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आमदनी में वृद्धि होने के साथ साथ आय के नए स्रोतों का सृजन होगा। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। परंतु मध्याहन के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा। आज आप जो भी समय अपने घर में बिताएंगे, उतने समय पूरी तरह चिंतामुक्त रहेंगे। मन में सुरक्षा को लेकर चिंता का भाव जरूर रह सकता है। सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी। वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाए रखने के लिए पार्टनर्स को अपनी समस्याओं को अन्य लोगों के सामने प्रकट करने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

धार्मिक, सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन बहुत ही खास रहने वाला है। आपका प्रेम और भी गहरा होगा। सेहत के मामले में दिन मिलाजुला रहेगा। शुगर के मरीज अपने खान-पान का ध्यान रखें, अधिक मीठा खाने से बचें। ऐश्वर्य के साधनों पर बड़ा खर्च होगा। बिजनेस पार्टनर से धन लाभ के योग हैं। ऑनलाइन काम करने वालों के लिए भी फायदे का दिन है। काम का अधिक बोझ आपके ऊपर बना रहेगा और शाम तक काफी फंसे रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज विरोधियों के षड्यंत्र के प्रति से सतर्क रहें। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएँगे। आज आपका मन किसी रहस्यमयी विषय को जानने और धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में लगेगा। आपकी छुपी हुई प्रतिभा भी सामने आ सकती है। घर परिवार में आपस में लोगों के संबंध बेहतर होंगे और सब कुछ शांति और सहयोग से होता रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके दोस्तों का पूरा समर्थन मिलेगा। जो लोग अपने धन को निवेश करने की सोच रहे हैं, उन्हें किसी के कहने में आकर निवेश नहीं करना है। हाथ में आया हुआ कोई सुनहरा मौका निकल सकता है। हालांकि आपको इस तरह की बातों से निराश होने की आवश्यकता नहीं है। उचित समय आने पर चीजें आपके पक्ष में रुख करती नजर आएंगी। प्रेम जीवन में कोई बड़ी परेशानी आपकी खत्म हो सकती है। निवेश किया गया पैसा आपको लाभ दिलाने वाला है। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

परिजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। नौकरी हो या व्यापार आपको काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। धन का खर्च होगा तथा अपयश भी मिल सकता है। समयानुसार भोजन नहीं मिलेगा। आपको सफलता पाने के लिए अभी और मेहनत करने की जरूरत है। यदि आप किसी मांगलिक उत्सव मे सम्मिलित हो,तो वहां पर खानपान की ओर विशेष ध्यान दें व अत्यधिक तलाभुना खाने से बचना बेहतर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप आर्थिक लेन-देन करते समय सावधान रहें। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में काम में आपका ज्यादा मन नहीं लगेगा। इसके अलावा सहकर्मियों के साथ भी आपकी अनबन हो सकती है। कई मौक़े आएंगे जिनमें आपको निराश होना पड़ सकता है, वहीं कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें आपको सफलता मिलेगी। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को आज ट्रांसफर मिल सकता है।

आपने Rashifal 27 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button