राशिफल

Rashifal 20 March: आज का दिन 7 राशियों के लिए रहेगा लाभदायक, जो चाहेंगे वो आसानी से मिलेगा

हम आपको सोमवार 20 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके व्यापार की स्थिति मध्यम रहेगी। आज भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। यदि आप मेहनत से प्रयास करते रहेंगे तो आप को अपेक्षित नतीजे मिलेंगे। एक नई परियोजना स्टार्ट कर सकते हैं। आपको अपने कामों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप पैसों के मामले में बेवजह परेशान हो सकते हैं। मन-मुताबिक कोई काम पूरा होने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। आपके भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। छात्र जिस भी काम को पूरे मन से करेंगे सफलता जरूर मिलेगी। आज किसी यात्रा पर निकल सकते हैं। आप थोड़े परेशान रह सकते हैं। आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें तो ही आपके लिए अच्छा होगा। जो लोग मुनाफा लेकर काम करते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है, मुनाफा कमाएंगे। अपने उधार चुकाने में आप स्वयं को सक्षम बना सकेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। आपको अपने घर की साफ सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करना होगा। यदि सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको प्रयास बढ़ा देना चाहिए। आपके ऊपर काम का बोझ रह सकता है, काम के प्रति आपकी निष्ठा देखने को मिलेगी। मानसिक रूप से राहत महूस करेंगे। आज वाहन चलाते समय लापरवाही ना बरतें। आपके लिए व्यापार में कुछ नए अवसर बनेंगे‌‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाये तो आज का दिन आपके लिए बेहतर सिद्ध होगा। आपको जीवन में जिस चीज की जरूरत होगी, आपको उसकी उपलब्धता आसानी हो जाएगी। आप व्यवस्थित रुप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। किन्हीं कारणों की वजह से घर के लोग नाराज हो सकते हैं, इन्हें दूर करने का प्रयास करें। निवेश के लिए की गई आपकी प्लानिंग सफल होगी। आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। परिवार सहित भोलेनाथ की पूजा करें, कष्टों से छुटकारा मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर के बड़े लोगों से स्नेह मिलेगा उनके आशीर्वाद से आपके कार्य पूरे होंगे। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। क्रोध से बचने का प्रयास करें। यह किसी भी कीमत पर आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। कोई आपसे किसी व्यक्ति की बुराई करे, तो आप उसे गंभीरता से न लें। महत्वपूर्ण मामलों में शुरूआत से तेजी बनाए रखें। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

ज़रुरतमंद लोगों को सहायता के रूप में दान-चंदा दे सकते हैं। किसी निकटजन के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। जिस मौके की आपको काफी दिनों से तलाश थी, उससे संबंधित जानकारी प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेंगी। हो सकता है व्यस्त दिनचर्या के कारण आज आप अपनों के लिए समय न निकाल पाएं। आपकी यह बात बच्चों को नाराज कर सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना आपको सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा होना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यदि आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेते हैं तो आपको बाद में पश्चाताप करना पड़ सकता है। आप मनोरंजन तथा घूमने- फिरने में समय व्यतीत करेंगे। फिर भी सांसारिक मामलों के विषय में आपका व्यवहार उदासीन रहेगा। स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप कोई उपहार देंगे। सकारात्मकता बनी रहेगी और आगे बढ़ने की चाह भी आपकी बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। धन-अचल संपत्ति का योग बन रहा है। नौकरीपेशा जातकों को आज काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। वहीं व्यापारियों को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर आपको रोक लगाने की जरूरत है। माता-पिता से संबंध अच्छे होंगे तथा माता को लेकर भावनाएं अच्छी उत्पन्न हो सकती हैं। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आप अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति को अच्छी तरह काम में लगा सकेंगे। बौद्धिक प्रवृत्तियाँ या चर्चा में भाग लेना आपको पसंद आएगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। उनकी प्रगति होगी। हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूर्ण रूप से नियंत्रण रखें। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आपको उनकी ओर कोई खास तोहफा मिल सकता है, साथ ही वह आपकी काफी तारीफ भी करेंगे। अपनों का प्रेम और समर्थन पाकर आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। थोड़ी सी मेहनत व अतिरिक्त प्रयासों से अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

संतान की समस्या उलझन में डालेगी। अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें। शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा। बिजनेस करने वाले लोग अपनी डील में ज्यादा मेहनत कर सकते हैं। आपकी सेहत आज के दिन अच्छी रहने वाली है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। किसी काम को पूरा करने में घर के बुजुर्गों की सहायता आपको बड़ा लाभ पहुंचा सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी लव लाइफ में सुधाए आएगा। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में पारदर्शिता रखें। यदि आपके मन में कोई बात है तो अपने प्रिय से साझा करने की कोशिश करें। चुप रहने से आपके बीच गलतफहमियां और बढ़ सकती हैं। आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। आपके भाई-बहनों की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आपकी जीत आपके शत्रुओं को खुश करेगी।

आपने Rashifal 20 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>