दिलचस्प

ये है दुनिया की सबसे अमीर और सुंदर क्रिकेटर, 5 साल में टूटी शादी, कम उम्र के खिलाड़ी से है संबंध

क्रिकेट में वैसे तो अक्सर पुरुषों का ही बोलबाला रहता है। लेकिन महिला प्रीमियर लीग (WPL) के बाद महिलाओं की वैल्यू भी बढ़ गई है। कमाई के मामले में अब महिला क्रिकेटर भी पुरुष खिलाड़ियों को टक्कर दे रही हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की धुरंधर बल्लेबाज एलिसे पेरी (Ellyse Perry) को ही देख लीजिए। एलिसे का नाम दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेट खिलाड़ियों में टॉप पर आता है।

115 करोड़ की मालकिन है ये क्रिकेटर

आपको जान हैरानी होगी कि एलिसे की कुल संपत्ति 14 मिलियन डॉलर (करीब 115 करोड़ रुपये) है। वह न सिर्फ बेहद अमीर हैं, बल्कि दिखने में भी बड़ी सुंदर हैं। वह अपनी निजी लाइफ को मीडिया के सामने लाना पसंद नहीं करती हैं। लेकिन लोग इसमें बड़ी दिलचस्पी लेते हैं। वह इन दिनों फिर से रिलेशनशिप में है। इसके पहले 2020 में उनका अपने पति और रग्बी खिलाड़ी मैट टूमुआ से तलाक हो गया था। दोनों 2015 में शादी के बंधन में बंधे थे। शादी के 5 साल बाद ही दोनों अलग हो गए।

इनका तलाक किस कारण हुआ इसकी वजह आज तक खुलकर सामने नहीं आई। पति से अलग होने के तीन साल बाद एलिसे खुद से एक साल छोटे फूटबॉल प्लेयर एलएफ स्टार नैट फाइफ को डेट कर रही हैं। नैट फाइफ महिला बिग बैश लीग (WBBL) में एलिस के लिए चीयर करते नजर आए थे। इस दौरान उनके चेहरे की खुशी सांतवे आसमान पर थी। दूसरी ओर एलिसे भी हॉथोर्न के खिलाफ नैट फाइफ के 200वें गेम के बाद खिलाड़ी संग डॉकर्स चेंज-रूम में देखी गई थी।

तलाक के बाद ढूंढ लिया नया साथी

इनके लव अफेयर की खबरें साल 2022 में आई थी। तब बताया गया कि दोनों बस अच्छे दोस्त हैं। लेकिन अब दोनों लव बर्ड्स बन चुके हैं। एलिस पेरी अभी 32 साल की हैं। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेल रही हैं। कमाल की बात ये है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जब-जब टी20 विश्व कप खिताब जीता तब-तब हर मैच 2010, 2012, 2014, 2018, 2020, 2023 में एलिसे शामिल रही हैं। उन्होंने 8 बार महिला टी20 विश्व कप में भाग लिया था।

अपने क्रिकेट करियर में एलिस पेरी ने 8 वर्ल्ड कप, 6 टी20 वर्ल्ड कप और दो वनडे वर्ल्ड कप अपनी टीम के नाम किए हैं। वह 2022 के बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम में भी शामिल थी। वह क्रिकेट के आलवा फुटबॉल में भी अपने देश का नाम चमका चुकी हैं। उन्होंने महज 16 की उम्र में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और राष्ट्रीय फुटबॉल टीम दोनों में डेब्यू कर लिया था। वह ऐसा कर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली सबसे कम उम्र की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैं।

एलिसे आईसीसी और फीफा वर्ल्ड कप दोनों का हिस्सा बनने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी हैं। वह धुरंधर बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी दोनों की माहिर खिलाड़ी हैं। आप उन्हें ऑलराउंडर कह सकते हैं। क्रिकेट और फुटबॉल के अलावा वह स्कूल लाइफ में टेनिस, एथलेटिक्स और गोल्फ भी खेलती थी। वह कपिल देव और वसीम अकरम के क्लब में शामिल हैं।

Back to top button
?>