राशिफल

Rashifal 15 March: आज का दिन इन 8 राशि वालों को देगा बड़ी खुशखबरी, बदल जायेगी जिंदगी

हम आपको बुधवार 15 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको व्यापारिक लेन-देन से संबंधित निर्णय सावधानी से लेने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी को किसी तरह की उपलब्धि मिल सकती है। नई नौकरी मिलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आज आपकी उर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है, वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। नये करियर की शुरुआत में सोच-विचार करके निर्णय लेना उत्तम रहेगा। व्यापारियों के पुराने किए गए निवेशों से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। अपने दुश्मनों से सावधान रहें। नौकरी या व्यापार में प्रतिस्पर्धियों के बीच आप बेहतर स्थान पर होंगे। दांपत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कर्मनिष्ठ होकर काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा की रुकावट दूर हो सकती है। अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। विदेश में काम करने की इच्छा रखने वालों को और प्रयत्न करने की आवश्यकता है। आप बहुत जुनून के साथ काम कर रहे हैं और आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उच्च ऊर्जा से प्रेरित रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखकारी रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दाम्पत्य में एक दूसरे को समय दें। समझदारी से काम लें। विरोधी सक्रिय रहेगा। परिवार के लोग आपकी राय और आपके विचारों की कद्र करेंगे। भविष्य से संबंधित योजना बनाने के लिए दिन उपयुक्त साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो विरोधियों से सामना हो सकता है। आपकी आय में आशातीत बढ़ोतरी होगी। प्रेम एवं संतान से दूरी सम्भव है। आज के दिन अपनी जुबान को अनियंत्रित ना होने दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ दोस्तों के द्वारा आपकी मदद करने से इनकार करने पर आप निराश हो सकते हैं। पार्टनर से प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन के कारण आपको समस्या का हल प्राप्त होगा। आज का दिन किसी मित्र की मदद करेगा जो भविष्य में आपकी मदद कर सकता है। अगर आपने हाल ही में कोई काम शुरू किया है तो आज उसका सकारात्मक परिणाम आपको मिलेगा। दूसरों की भलाई करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं। भावुकता की बजाय व्यवहारिकता से काम लेना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसों की लेन-देन में सतर्कता बरतें। अजनबियों पर भरोसा ना करें। आप अपनी कलात्मक समझ को निखारने में सक्षम होंगे। आज मन की शांति रहेगी। आज आपकी अंतरात्मा की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी। किसी अप्रत्याशित स्रोत से या किसी ऐसे व्यक्ति से धन मिल सकता है, जिससे आपने कभी पैसे प्राप्त होने की उम्मीद न की हो। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। नौकरी में आपके अधिकारी आपको नई जिम्मेदारी दे सकते हैं।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। यह दिन आपके लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सुखद रहेंगी। अगर आप अविवाहित हैं तो घर में आपके विवाह की चर्चा हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों से साथ व्यवहार करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप उन्हें भ्रमित न करें अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। आपके परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपका कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। अपने सहकर्मियों के भरोसे ना रहें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन अच्छा आर्थिक फायदा होने के आसार हैं। कुछ बड़ा निर्णय लेना हो तो आप अपनी योग्यता के बल पर ही लें। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। अप्रत्याशित स्रोतों से आय का योग बना रहेगा। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभकारी है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए सोच समझ कर ही बोलें। आज आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम परिणाम मिलेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को जल्द मुनाफा कमाने के चक्कर में शॉर्टकट रास्ते अपनाने से बचने की सलाह दी जाती है। काम-काज को लेकर आज चिन्ता हो सकती है। साथ ही पुराने काम बनने में मुश्किलें आ सकती है। नौकरीपेशा लोगों का ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। पारिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी लेकिन ऐसी स्थिति में आप पूर्ण विवेक से काम लें। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे लेकिन माता की सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मन में उठने वाली दुविधाओं से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज के दिन अपने से बड़ों और सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आपको कुछ नया सीखने का भी अवसर मिलेगा। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पिता की ओर से लाभ होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी न किसी बात को लेकर टकराव हो सकता है। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। भाई से बिगड़े हुए रिश्ते मजबूत बनेगें। पत्रकारिता कर रहे लोगों की तारीफ होगी।

आपने Rashifal 15 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button