राशिफल

मासिक राशिफल मार्च: इन 4 राशियों के लिए करियर के लिहाज से साल का सबसे बेहतरीन महीना रहेगा मार्च

बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा कि मार्च का महीना हमारे लिए कैसा रहेगा? आज हम आपको मार्च महीने का राशिफल बताने जा रहे हैं। न्यूजट्रेंड़ के इस मासिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला महीना आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस मासिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक महीने की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें Rashifal March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

Aries

यह महीना आपके लिए उम्मीदों से भरा रहेगा। रुका हुआ धन वापस मिलने से खुशियाँ चार गुना बढ़ जाएगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। विचारों में दृढ़ता रहेगी। आपका भावुक और मददगार दृष्टिकोण सभी के लिए एक बड़ी संपत्ति के रूप में सामने आएगा। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम की योजना भी संभव है। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। पारिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। घर पर कार्यभार भी बढ़ सकता है।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम जीवन में इस महीने नए उत्साह का संचार होगा। पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बीतेगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। सरकारी सेवा से जुड़े लोग अपना कार्य ठीक से पूरा कर पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : यह समय स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ ठीक नहीं रहेगा। महीने के पहले भाग में कुछ तनाव और पीठ दर्द से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

Taurus

इस महीने कुछ नया रचनात्मक सीखने में रुचि बढ़ेगी। खर्च के साथ आय के साधन भी बढ़ेंगे इसलिए ज्यादा परेशानी नहीं होगी। सरकारी कामों में किसी अनुभवी से सलाह मिल सकती है, जो आपके बहुत काम आ सकती है। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें। नए काम की प्लानिंग आपके दिमाग में चलती रहेगी। लाभ की उम्मीद है, आपकी की हुई मेहनत आपको आगे जाकर फायदा पहुंचायेगी। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी आप पर थोड़ा हावी होने की कोशिश कर सकता है।

करियर के विषय में : कुछ अव्यवस्थाओं के कारण छात्र तनाव में रह सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : डायबिटीज से पीड़ित हैं तो ज्यादा सावधानी बरतें। पेट से जुड़े रोग जैसे अपच, गैस और एसिडिटी आदि से परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

Gemini

मार्च में आपका उत्साह और जोश एकदम शिखर पर रहने के आसार हैं। आपके कामकाज में बदलाव हो सकता है। महीने के आखिरी दिनों संभल कर कार्य करें क्योंकि उसका विपरीत प्रभाव आगामी समय में मिल सकता है। अगर आप शेयरों में निवेश करने की योजना बना रही हैं, तो यह आपके लिए बेहतर समय हो सकता है। व्यापारिक योजनाओं को लागू करने का सही समय है, व्यावसायिक गतिविधियां अच्छी तरह से बनी रहेंगी।

प्यार के विषय में : दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद स्थिति आपके पक्ष में रहेंगी। प्रेम जीवन के लिए महीना सामान्य रहेगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा जातकों की मेहनत सफल होती नजर आ रही है। आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी। कोई बड़ी समस्या भी नजर नहीं आती। हालांकि, अपने खानपान पर ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer

इस महीने विरोधी या व्यापार के प्रतिस्पर्धी आप से परास्त होंगे। कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने से मन खुश रहेगा। भवन के रख-रखाव पर खर्चों में वृद्धि होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतु प्रयत्नशील होंगे। अच्छी आकांक्षाओं से मन प्रभावित होगा। अगर आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रही हैं, तो यह बेहतर समय हो सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने अच्छे कामों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।

प्यार के विषय में : दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए इस माह काफी अच्छा समय रहेगा।

करियर के विषय में : नौकरी करने वाले लोगों के लिए समय बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

हेल्थ के विषय में : फास्ट फूड के सेवन से आप बीमार पड़ सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo

इस महीने आपको मानसिक व्यथाओं से छुटकारा मिलेगा तथा पारिवारिक उलझनों का समाधान होगा। मान सम्मान में वृद्धि होने का प्रबल योग बन रहा है। व्यापार में वृद्धि का योग है। उत्तम समय चल रहा है। आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे कामों के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है। आप अपने कामों को लेकर किसी से बिना सलाह मशवरा किये आगे बढ़ेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ भी होगा। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है।

प्यार के विषय में : आपके पार्टनर से किसी बात को लेकर कोई लड़ाई हुई है तो अपने घमंड और इगो को बीच में ना आने दें, बल्कि उनसे बैठकर बात करें।

करियर के विषय में : प्रॉपर्टी, होटल या रेस्टोरेंट, सोने-चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि से जुड़ा काम करने वाले जातकों को बड़ा आर्थिक फायदा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : अगर आपको डायबीटीज है, तो आपको दवाएं लेने की आवश्यकता होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Virgo

भौतिक सुखों में वृद्धि होगी और उत्सामह से काम करने पर सफलता जरूर मिलेगी। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है और आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकती है। इसके अलावा आप जरूरतमंदों की मदद भी कर सकते हैं। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नया पद मिलने से उनके कुछ नए विरोधी भी उत्पन्न हो सकते हैं, जो कार्य में बाधा डाल सकते हैं।

प्यार के विषय में : यह महीना आपके रिश्ते के लिए काफी अच्छा रहेगा। आपके रिश्ते में प्यार और रोमांस दोनों रहेगा।

करियर के विषय में : व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहतमंद रहने के लिए खानपान का ध्यान रखें। ज्यादा फल और सब्जियों का सेवन करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra

इस राशि के विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। सतर्क रहें क्योंकि आपके सहकर्मी जलन के कारण आपकी प्रतिष्ठा खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आप कुछ नए रिश्ते बनाने में कामयाब रहेंगे। आपकी प्रतिभा मान-सम्मान बढ़ाने में कारगर साबित हो सकती है। आपको कुछ ऐसे काम दिए जायेंगे, जिन्हें आप आसानी से पूरा कर लेंगे।

प्यार के विषय में : यदि आपको अपने पार्टनर के किसी बर्ताव को लेकर उसपर शक हो रहा है तो उनसे खुलकर बात करें वरना आपका रिश्ता टूट सकता है।

करियर के विषय में : विद्यार्थी वर्ग को अपने करियर को लेकर किसी के मार्गदर्शन की आवश्यकता है अतः किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।

हेल्थ के विषय में : फिट रहने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करें। कोई बड़ी बीमारी नहीं होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio

इस महीने आपका काम सुचारू रूप से पूरा होगा। पैसों की स्थिति में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। आपको धन कमाने का अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यकुशलता पर पूरे विश्वास के साथ अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें, आपको सफलता मिल सकती है। जो लोग सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे।

प्यार के विषय में : आपके पार्टनर से आपकी अन-बन हो सकती है। कोशिश करें कि कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे आपका पार्टनर गुस्सा हो।

करियर के विषय में : विद्यार्थी अपना ध्यान गलत गतिविधियों में लगाने से बचें, पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

हेल्थ के विषय में : घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

Sagittarius

यह महीना व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को बड़े ग्राहकों के साथ डील करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। महीने के दूसरे हिस्से में आपको दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा काम से जुड़ी हो सकती है। आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। जो लोग मिट्टी के व्यवसाय से जुड़े है उनके लिए माह फायदेमंद रहेगा।

प्यार के विषय में : प्रेमी को नौकरी में सफलता मिलेगी, जिसका जश्न मनाएंगे। मुलाकातें रोमांटिक होंगी।

करियर के विषय में : करियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर का वातावरण खुशनुमा हो जाएगा।

हेल्थ के विषय में : ब्लड प्रेशर संबंधी व्यक्ति अपना विशेष ध्यान रखें तथा नियमित जांच अवश्य करवाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

Capricorn

व्यवसायिक सन्दर्भ में इस माह आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। यदि आप संतान प्राप्ति की कामना कर रहे हैं तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। ग्रहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन सुखमय रहने वाला है। नौकरी करने वाले जातकों को दफ्तर में अपना कोई भी काम अधूरा न छोड़ने की सलाह दी जाती है। धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

प्यार के विषय में : रिलेशनशिप आपकी अच्छी रहेगी। कोशिश करें कि अपने रिश्ते में दोस्ती को बनाएं रखने की। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

करियर के विषय में : बेरोजगार लोगों को रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

हेल्थ के विषय में : यदि आप अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो योग करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius

इस महीने नौकरीपेशा में वरिष्ठों से अनबन हो सकती है। लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का निवारण होगा। बॉस आप से काफी प्रभावित नजर आएंगे। यदि हाल ही में आपने नई नौकरी ज्वाइन की है तो आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो आप सकारात्मक रहें। बच्चों के साथ गुस्से की जगह मित्रता का व्यवहार करें और बातचीत के दौरान अपशब्दों का प्रयोग न करें।

प्यार के विषय में : जिससे आप डेटिंग कर रहे हैं, उसके प्रति अपने प्यार का इजहार करने का महीना है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा जातकों की तरक्की हो सकती है। आपको उच्च पद की प्राप्ति होगी।

हेल्थ के विषय में : सर्वोत्तम शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार खाएं, खूब पानी पिएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces

इस माह आपको नियमित कामकाज से छुटकारा मिलेगा। आपकी ज्यादातर परेशानियां खत्म होने के योग हैं। दफ्तर में किसी सहकर्मी के साथ आपकी अनबन हो सकती है। ऐसे में आपको खुद पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। आपको किसी मतभेद में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह लंबा चल सकता है। कार्यक्षेत्र क्षेत्र में आपके काम की गति थोड़ा धीमी रहेगी,लेकिन फिर भी आप मित्रों के सहयोग से अपने कामों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे।

प्यार के विषय में : इस महीने आप अपने रिश्ते में रोमांस और कामुकता की बढ़ी हुई भावना को देखेंगे।

करियर के विषय में : मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े सेक्टर में अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

हेल्थ के विषय में : इस महीने आपकी शारीरिक फिटनेस के स्तर में सुधार हो सकता है।

आपने मासिक राशिफल मार्च 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को मासिक राशिफल मार्च का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में ‘मासिक राशिफल मार्च 2023’ से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>