राशिफल

Rashifal 1 March: गणेश जी की कृपा से इन छह राशियों के धन संपदा में होगी वृद्धि, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 1 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अचानक किसी की मदद करने के लिए तेजी से सक्रिय हो जाएंगे। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। व्यापार के विकास के लिए दिन फलदायक साबित होगा। धन लाभ का योग है। आप पूर्ण विश्वास के साथ निर्णय लेने में सक्षम होंगे और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापारिक साझेदारों और सहयोगियों के प्रति पूरा सम्मान रखें। प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले निजी मामले में कोई जोखिम न लें। आपको सभी मर्यादाओं का भी सम्मान करना होगा। व्यापार में लाभ और आय में वृद्धि होगी। उत्तम भोजन प्राप्त होगें। मित्रों के साथ रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। स्त्री मित्र आज विशेष सहायक बनेंगे। नई प्लानिंग पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने कार्य में सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। अनियमित दिनचर्या के कारण आप थोड़े आलसी और थके हुए हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। अगर किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ जरूर करें। इससे आपके कर्म अच्छे होंगे। राजनीति से जुड़े किसी काम में सफल हो सकते हैं। परिवार में किसी प्रकार का झगड़ा या विवाद हो सकता है। बिजनेस में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद और सलाह से रुका हुआ काम फिर से शुरू हो जाएगा। जहाँ तक हो सके ज्यादा तनाव न लें व क्रोध करने से बचें। व्यर्थ चिंता न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं या उसकी योजना बना सकते हैं। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में अपने अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। वहीं व्यापारियों को आज कोई भी जोखिम भरा फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है। आज आपने स्वास्थ्य के सम्बन्ध में डॉक्टर का परामर्श ले लें। कृषि कार्य में लगे लोगो के लिये दिन अच्छा रहने वाला है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बड़े भाई के साथ विवाद या मन-मुटाव की स्थितियां बन सकती हैं। आज आपको सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान देना चाहिए। बुरे लोगों और बुरी आदतों से दूर रहें। अपने पार्टनर से दिल की बात शेयर करेंगे। आज कोशिश करें कि आपके भीतर अहंकार युक्त भावनाएं न पनपने पाएं। बातचीत में भी आज आप सावधानी बनाए रखें। प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन नए काम को करने की प्रेरणा मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज समझदारी से काम लें और बातचीत कर मसले को सुलझाएं। किसी की राय से अपने व्यवहार में नकारात्मक बदलाव न लाएं। किसी बड़े काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। घर में दूर के कुछ मेहमान आ सकते है। परिवार में पिछले कुछ समय से चली आ रही उठापटक को दूर करने के लिए आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता हैं। गलती को माफ करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने करियर को लेकर अधिक गंभीर नज़र आएंगे और करियर में अपना मुकाम पाने के लिए जीतोड़ मेहनत भी करेंगे। आत्‍मसंयत रहें। माता पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। पिता के सहयोग से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में आज आपको दोस्तों या रिश्तेदारों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। ज्यादा पाने की लालच में कोई गलत कदम न उठाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मन-मष्तिष्क को अनियंत्रित न होने दें। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कई परेशानियां तथा विरोधी परिस्थियों के कारण आपका शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिन प्रतिदिन के कामों पर ध्यान दें। आपके व्यवसाय में हानि हो सकती है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। अपने आसपास के कुछ लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ वाद-विवाद होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपको फिर थोड़ी सावधानी से ही बिताना होगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा रिश्तों और कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी। सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आज का दिन बहुत ही खास गुजरने वाला है। आप अपने प्रिय के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। रोजगार पाने के लिए साक्षात्कार दे सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज लाभकारी यात्रा हो सकती है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। किसी कठिन पेशवर स्थिति में रास्ता निकालने में कामयाब रहेंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। आप घर में किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बिजनेस के मामले में आपके नजदीकी दोस्त से समय पर आपको मदद मिल जाएगी। पार्टनरों से मतभेद हो सकता है। आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम आपको मिल सकता है। यदि आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं और आपके मार्ग में कोई बाधा आ रही है तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। काम में मन नहीं लगेगा। जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है।

आपने Rashifal 1 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>