राशिफल

Rashifal 28 February: आज संभलकर चलें ये पांच राशियां, बड़ा नुक़सान होने की है पूरी संभावना

हम आपको मंगलवार 28 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। आप अपने किसी न्याय संबंधी मामले में सावधान रहे, नहीं तो वह लंबा लटक सकता है। आप अपने घर परिवार में जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आप कठोर परिश्रम करने वाले हैं। ध्यान रखें वैसे भी सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। समूहों में शामिल होना दिलचस्प लेकिन महंगा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। जो आपके जीवन के लिए सहायक नहीं है, वह आपसे दूर हो जाएगा। आपका परिजनों से आमोद प्रमोद होता रहेगा। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके नीति व नियमों को अच्छे से पढ़कर दस्तखत करने होंगे,नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं। आपकी बेरुखी के कारण कोई संबंध खराब हो जाने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप खास तौर पर अपने निकटजनों और अपने प्रेमी के व्यवहार में सकारात्मक पक्षों पर ध्यान दें। आज दिन उतम रुप से फलदायक रहने वाला है। आपकी आध्यात्मिक विषयों के प्रति रुचि जागृत होगी। आज दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। अपने व्यवसाय में आप कोई नया प्रयोग कर सकते हैं। नया काम शुरू करते वक्त सावधान रहें। साझेदारी में किसी काम को करने का मौका मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य आज संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको एक लक्ष्य के प्रति चलना होगा, तभी वह पूरा हो पाएगा। कायदे से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर करें। सामाजिक और भावानात्मक मामलों में बहुत सफलता मिलेगी। जो लोग ऊर्जा के क्षेत्र से जुड़ा काम करते हैं उनके कारोबार में अच्छा उछाल आएगा। नौकरीपेशा लोग आज अपने अपने काम में अधिक व्यस्त रहने वाले हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज व्ययवृद्धि होगी। कर्ज लेना पड़ सकता है। अपनी सोच को किसी भी वजह से सिमित कर लेना ठीक नहीं होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लेकिन, मौसमी बीमारियों के प्रति सतर्क रहे। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि इससे आपका प्रेम संबंध बिगड़ सकता है। अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। कोई अज्ञात भय या उदासी की भावना भी रहेगी। व्यापार उन्नति के पथ पर अग्रसर होगा। बोलने का तरीका बदलें और गुस्से पर भी काबू रखें। आज आपका आत्मविश्वास कुछ डगमगा सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज लाभ की संभावनाएं काफी मजबूत रहेंगी। आमदनी के किसी नए स्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। किसी की सलाह पर चलने से बचना होगा। पति पत्नी के मध्य अधिक बयानबाजी होने से आपसी संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। व्यर्थ की चिंताओं के कारण मन में तनाव भी बढ़ेगा और काम से फोकस हटेगा। अर्थव्यवस्था बिगड़ सकती है। कुसंगति से बचें। कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है। कुछ लोग आपकी मदद करने से हिचकिचा सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति‍ हो सकती है। पिता का सहयोग मिलेगा। किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें। कारोबार में पिता के सहयोग से आपका फायदा बढ़ सकता है। मन अशान्त हो सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। निजी मामलों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका खोजने में आज आपको काफी कठिनाई होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए लाभदायी दिन है। आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य में भी लाभ होगा। कामकाज के दृष्टिकोण से भी दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको आगे बढ़ने का अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। पार्टनरशिप से जुड़े मामलों पर बातचीत होगी। दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। आपको किसी गलत योजना में धन लगाने से हानि हो सकती है,जिसमें आप सावधान रहें।

ganesh ji

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले अपनी शक्ति को काम पर ही लगाए रखें। बच्चों की प्रगति से आप खुश होंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। बेकार की बातों में ध्यान न दें। पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरते, हो सकता है आपका थोड़ा नुकसान हो। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी में उच्चाधिकारी आपको नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। जीवनसाथी को आप पर्याप्त समय दे पाएंगे और आपको एक दूसरे को समझने का एक बार फिर मौका मिलेगा। आज आप सारे गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। सेहत में सुधार आ सकता है। काम को बढ़ाने की नई प्लानिंग कर सकते हैं। दिन आपके लिए कुछ खास परिणाम देने वाला रह सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। अगर किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे क्षमा करें। इससे आपके कर्म अच्छे होंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन सम्भव है। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी। आप अपने माता-पिता से पूछकर किसी काम को करेंगे,तो आप उसमें अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कुछ नए अनुभव हो सकते हैं। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है। व्यापार से जुड़े जातक यदि किसी रुके हुए काम को पूरा करने के लिए लंबे समय से परिश्रम कर रहे हैं तो आज आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहने के आसार हैं। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें।

आपने Rashifal 28 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>