राशिफल

Rashifal 10 February: मां दुर्गा आज 7 राशि वालों पर करेगी कृपा, धन-धान्य से भरेंगे भण्डार

हम आपको शुक्रवार 10 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 February 2023

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पैसे का निवेश न करें। सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। व्यापार में चुनौतियाँ बढ़ सकती है। युवा वर्ग को करियर में उन्नति के नये मार्ग प्रशस्त होंगे, कंपटीशन की तैयारी कर रहें लोगों को महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। आपको सीधे टकराव से बचने और अधिक समझौतावादी रवैया अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपको कई प्रस्ताव मिल सकते हैं। वह व्यक्ति आज आपको कोई प्रस्ताव भी भेज सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप परिजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहें। आज अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने कामकाज पर नज़र रखें। स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। एक नई परियोजना शुरू हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन कुछ बदलाव या घटनाओं भरा हो सकता है। कार्य में आ रही अड़चनों से निकलने में सफल रहेंगे। वहीं हो सके तो अपनी आवश्यकता अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद करना हितकर रहेगा। किसी न किसी तरह लोगों से अपनी बात पूरी करवाने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन की राह देखने वालों के लिए यह समय खुशियों भरा होगा। लेन-देन करते समय सतर्क रहें। अपरिचित लोगों के सामने निजी चर्चा न करें। आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। थोक के व्यापारियों को बड़ा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है। यदि कोई डील पर जाना है तो उसके लिए दिन शुभ है। विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षाओं के लिए आज से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। रिश्तों में संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है। कोई भी आवश्यक निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। दफ्तर में आपको अच्छी खबर मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। प्रसन्नता का अधिकांश स्रोत आपका व्यक्तिगत जीवन रहेगा। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों पर कार्य की अधिकता नजर आ सकती है। जो लोग पासपोर्ट व वीजा बनाना चाहते हैं, वह आज अप्लाई कर सकते हैं। शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आप अपने परिवार और प्रियजनों की संगति में बहुत अच्छा समय बिताएंगे। परिवार के सदस्य मदद करेंगे। व्यवसाय में प्रगति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नये मेहमान की दस्तक हो सकती है। यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। बहुत ज्यादा तनाव आपके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है इसलिए आज आपको शांत रहने की सलाह दी जाती है। खर्चों में बढ़ोतरी महसूस कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख-संतोष की भावना का अनुभव होगा। आर्थिक लाभ और आयोजनों के लिए दिन अनुकूल है।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ है। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आपका दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा और इस वजह से आपको कई कार्य में सफलता मिलेगी। आपको किसी के कहने से अपने धन का निवेश नहीं करना है। आत्मसम्मान बना रहेगा। भाग्य इस समय आपके साथ है। उत्साह में वृद्धि होगी। बातचीत में आपका लापरवाही पूर्ण व्यवहार संघर्ष खड़ा करेगा। आज नए काम का आरंभ करना उचित नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पैसों के मामले में आपको दूसरों की सलाह पर चलने के बजाय अपने मन की बात सुनना चाहिए। बेरोजगार लोगों को अभी कुछ समय और भटकना होगा, तभी उन्हें कुछ अवसर प्राप्त हो सकेंगे। आप अपने किसी रिश्तेदार व दोस्त के घर किसी काम के सिलसिले में जा सकते हैं। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। प्रशासन से जुड़े लोग अधिक व्यस्त रहेंगे। अजनबियों पर भरोसा न करें। बिगड़े हुए रिश्ते सुधरेंगे और पुराने कामों में उत्साह और प्रसन्नता बढ़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज काम अधिक होने के कारण मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप प्रसन्न होंगे व कुछ पुराने विषयों पर बातचीत करेंगे, जिससे आपके पुरानी यादें ताजा होंगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत हो सकते हैं। आपकी शाम कई तरह की भावनाओं से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी और आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकते हैं। दुकानदार ग्राहकों से अच्छे से बर्ताव करें। नौकरी में तरक्की के आसार हैं। अपने बॉस और अपने सहकर्मियों को दिखाएं कि आप वास्तव में कितने मेहनती कार्यकर्ता हैं। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे। आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। भाई-बहन के बीच अनबन हो सकती है, गुस्से पर काबू रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर के परिजनों में प्रेम का भाव बना रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। अच्छे अवसर हाथ लग सकते है। प्रॉपर्टी या आर्थिक व्यवहार संबंधित निर्णय सोच समझ कर लें। नौकरी में दिन बहुत अच्छा जाएगा। माता-पिता आपके काम में हाथ बंटाने की पूरी कोशिश करेंगे। कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। आप अपनी कलात्मक समझ को निखारने में सक्षम होंगे। आज महिला मित्रों से लाभ हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नए इन्वेस्टमेंट के बारे में जानकारी जुटाएंगे। नए निवेश का विचार भी बनाएंगे। जरूरी काम आज ही निपटाएंगे। शुभ समाचार मिलने के संकेत है। समाज में आपको उचित आदर-सम्मान मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। रोजी रोजगार की दिशा में प्रगति होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु लापरवाही बिल्कुल न बरतें। परिवार में एक-दूसरे के बीच तालमेल और एकजुटता दिखेगी। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

आपने Rashifal 10 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button