राशिफल

Rashifal 21 January: आज शनिदेव इन 7 राशि वाले जातकों के कष्ट करेंगे दूर, सभी सपने होंगे पूरे

हम आपको शनिवार 21 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 January 2023

shanidev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके आत्मबल में वृद्धि करने वाला रहेगा। अनावश्यक खर्च को लेकर मन में उदासी बढ़ेगी। आजीविका के क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं। कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत पर कार्य करें। काम करने में मन लगेगा और वर्तमान में की गई मेहनत का फल भी मिलेगा। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। अपने विचारों पर चर्चा करें और सुझाव दें जो दूसरों को संभावनाओं पर नज़र डालने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आज आप किसी विशेष कार्यो के लिए यात्रा कर सकते हैं। आपको मित्रगण का सहयोग मिल सकता हैं। मातृपक्ष से धन की प्राप्ति के योग हैं। आत्मविश्वास दृढ़ रहेगा किंतु आलस्यता का परित्याग करें। आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं। आज मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगें। आपकी मेहनत और भाग्य का साथ हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत हो सकती है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको आज हरेक कार्य में सफलता मिलेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। आर्थिक रूप से पूर्व में किए गए कठिन परिश्रम का इनाम इनाम आपको मिल सकता है। आपके संबंधों में सुधार होगा। लेकिन आप अपने आसपास के लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखें। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। सोशल मीडिया तथा ऑनलाइन कामों से जुड़े बिजनेस में सफलता हासिल होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अच्छा दिन व्यतीत होगा। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपका परिवारिक जीवन, परिवार के सभी सदस्यों के साथ आनंदमय और आरामदायक होगा। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सामाजिक तौर पर आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए सम्बन्ध स्थापित करेंगे। निजी संबंधों में मधुरता आएगी। दिन की शुरुआत में बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं। दिन व्यस्त रहेगा। काम में बदलाव की वजह से कुछ निर्णय में भी बदलाव करना होगा। आज आप स्वयं के लिए थोड़ा समय निकालेंगे और मन को शांत रखकर अपनी योजनाओं पर काम करेंगे। ऑफिस के कार्यों में आ रही चुनौतियों से आप छुटकारा पाने में सफल होंगे।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें। बड़ों से बहस न करें। जरूरत से अधिक अपेक्षाएं आपके लिए तकलीफ का कारण बन सकती है। जब तक व्यक्ति के साथ स्पष्ट चर्चा नहीं होती, तब तक बड़ी अपेक्षाएं न रखें। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। समाज के हित में कार्य करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। काम के दबाव व तनाव के कारण आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको नेगेटिव सोच से बचने की जरुरत है। पॉजिटिव सोच आज आपको प्रगति मार्ग प्रशस्त करेगा। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी, फिर भी बेचैनी बनी रहने से किसी भी सुख का लाभ ठीक से नहीं उठा पाएंगे। आप आज अपनी ही तरंग में अपनी क्षमताओं का बहुत शानदार प्रदर्शन करेंगे। संवेदनशीलता की अधिकता रहने की वजह से मूड बार-बार बदलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है। जिस लक्ष्य के लिए आप काम कर रहे हैं, उसी लक्ष्य पर टिके रहना आपके लिए जरूरी होगा। अपने व्यक्तिगत हित को प्राथमिकता दें। आप की दक्षता लोगों को प्रभावित करेगी। बार-बार अपने लक्ष्य में बदलाव करने की वजह से प्रयत्नों ठीक से नहीं हो पाएंगे। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। लंबे समय बाद परिवार वालों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। बड़ी योजनाओं और विचारों से कोई आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। अपने साथी से बिना किसी अपेक्षा के रिश्ते में अपना योगदान करने का दिन है। कठिन परिस्थितियों में भी सही निर्णय ले पाएंगे। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप रोमांस के सुखद पल का आनंद उठा सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्य करने में भरपूर ऊर्जा का अनुभव होगा। निर्णय लेने की क्षमता अत्यधिक बढ़ जाएगी। पैसों का लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। समय का सदुपयोग करेंगे तो निश्चित ही लाभ मिलेगा। आपको किसी भी तरह की पुरानी बातों पर ध्यान देने से बचना चाहिए। आपके व्यवहार संयमित होंगे, तो बहुत- सी कठिनाइयों से बाहर निकल सकेंगे। आज आपको अपनी अधिकांश गतिविधियों में भाग्य का भी साथ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए उर्जा से भरा है। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। बिजनेस वर्क के मामले में आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं, अत: सावधानी से आचरण करें। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें। परिजनों के साथ मतभेद हो सकता है। कानूनी काम को लेकर सतर्क रहें।

आपने Rashifal 21 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>