राशिफल

Rashifal 12 January: मां लक्ष्मी की कृपा से नई तरक्की की ओर बढ़ेंगे इन 7 राशियों के जातक, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 12 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। प्रेम विषयों में सुख-शान्ति के उत्तम योग बने हुए है। आप द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता दिलाएगा। भाइयों एवं मित्रों का साथ होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके प्रयास यह सुनिश्चित करेंगे कि आप शीर्ष पायदान पर बने रहें। एक सरप्राइज गिफ्ट आपके हौसले को बढ़ा सकता है। माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। व्यावसायियों को कारोबार में लाभ होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आत्मविश्वास अधिक बढ़ा होने के कारण कार्य को पूर्ण ढंग से कर पाएंगे। मन में किसी बात की चिंता रहेगी। आर्थिक नुकसान हो सकता है और प्रतिष्ठा को कलंक पहुंच सकता है। नौकरी में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। किसी तरह का जोखिम न लें और अपने आप को शांत रखें। आप किसी भी मामले में भावुक न हों। ननिहाल पक्ष से अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। विरोधी परास्त होंगे और आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों के चलते तनाव बढ़ सकता है। जो लोग आयात निर्यात का काम करते हैं, वे लाभ प्राप्त कर सकेंगे। परिवार में सुख- शांति का वातावरण बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। कानूनी मामलों से बचकर रहें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, किन्तु आप पैसों की बर्बादी करने से बचे रहेंगे। शादीशुदा जीवन में तनाव महसूस कर सकते हैं। प्रेम एवं व्यापार की स्थिति ठीक रहेगी। रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे। मानसिक एवं शारीरिक परेशानी दूर होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। जमीन-जायदाद से जुडी समस्या का समाधान निकलेगा। व्यापार में अच्छा मुनाफा होने की वजह से आज आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। पिछले समय से आ रही सभी रुकावटें दूर होंगी। हालात को संभालना आपकी जिम्मेदारी होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूर्ण होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कार्यालय में अनुकूल वातावरण रहेगा। धन प्राप्ति के कुछ नए स्रोत बन सकते हैं। आपकी कला की तारीफ होगी। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। इंजीनियरिंग के छात्रों को आज किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिए ऑफर आयेगा। आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें, नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन शुभ है। मन में अधिक ऊर्जा की अनुभूति करेंगे। मौसमी बीमारियों से परेशानी बढ़ सकती है। घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम करने का मन बनाएंगे। आज लोगो को प्रसन्न करने के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। घर परिवार में खुशियों का आगमन होगा। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष बदलकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, अत: सावधान रहें। आपकी आय के नवीन श्रोत बनेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन अच्छा रहेगा। संतान की सही सलाह को सुनने का प्रयास करें इससे लाभ होगा। अचानक आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। युवा वर्ग करियर पर फोकस करें। स्वास्थ्य के प्रति एक्टिव रहना आवश्यक है इसके लिए नियमित योग व व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना उचित रहेगा। किसी जरूरमंद को कंबल दान करें, जीवन में चीज़ें बेहतर होगी। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा। आत्मविश्वास की वृद्धि होगी और आप बहुत साहसी बनेंगे। जो लोग नई नौकरी की खोज में हैं उनके लिए भी दिन शुभ सूचना लेकर आएगा। व्यापार से संबंधित निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए अन्यथा बाद में पछतावा हो सकता है। अगर कोई व्यक्ति या चीज आप को नियंत्रित करती है तो आप बहुत ही परेशान होंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दाम्पत्य जीवन में विवाद की स्थिति बनने की संभावना है। व्यापारियों को वाकपटुता के साथ एक्टिव रहना होगा वाणी से लोगों को प्रभावित करते हुए व्यापारिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। सेहत में सिर दर्द परेशान कर सकता है। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में अधिक सक्रियता होने से समाज में आपको कोई विशेष पद प्राप्त हो सकता है। अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, आपको धन लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी के बीच-बचाव से दूर रहें। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगें। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। ऑनलाइन व्यापार करते हैं तो व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आज आत्मनियंत्रण बढ़ेगा। जीवनसाथी से सम्बन्ध मधुर रहेंगे। कोर्ट व कचहरी के काम से छुटकारा मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नया घर खोज रहे हैं, तो आज आपकी तलाश पूरी हो सकती है। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। काम की वजह से आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। तुलसी के पौधे को प्रणाम करें, आपका मान सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आज स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा।

आपने Rashifal 12 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>