राशिफल

Rashifal 5 January: मां लक्ष्मी की कृपा से आज 7 राशि वालों को मिलेंगे आय के नए स्रोत, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 5 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मन उलझन में रहेगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ने की वजह से तनाव रहेगा। बेहतर होगा कि अपने कार्यभार को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें। आपके लिए महत्वपूर्ण देखभाल करना और अपनी सभी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना महत्वपूर्ण है। परिवार के किसी सदस्य को आपकी जरूरत रहेगी। आपका सम्मान होगा और ख्याति बढे़गी। आपके व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पिता का बीमार स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। साथ काम करने वालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपने मित्रों, रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे। मित्रवर्ग के लिए जो व्यय होगा, वह लाभप्रद रहेगा। प्रवास या पर्यटन भी होगा। आज आपके पास अच्छा मौका है जब आप प्रोफेशन को और आगे तक ले जा सकते है, परिणाम भी आपके फेवर में ही होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इनकम बढ़ाने के लिए मिथुन राशि वाले आज ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आप अपने जीवन साथी का समर्थन और प्यार पाकर बहुत खुश होंगे, लंबे समय के बाद उनका मूड काफी बेहतर रहेगा। नकारात्मक और व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा का स्तर पर तेजी से बढ़ता वह देखने को मिल सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। मित्रों की ओर से ज्यादा समर्थन प्राप्त होगा। सुख सुविधा का स्तर आपका बढ़ सकता है। युवाओं को आज सोच समझकर फैसले लेने की सलाह है। स्वास्थ्य में इंफेक्शन से संबंधित परेशानियां बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ बड़े कार्यों में परिवर्तन देखने को मिलेंगे। भागदौड़ भरा दिन बेहतर बना रहेगा। क्रोध में आकर कोई भी बड़ा कार्य करने से बचें। लंबी यात्रा करने से बचें। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आज आपका किसी भी प्रकार के तर्क से बचना बेहतर होगा। वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद प्राप्त नही हो पाएंगी। चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। नई योजना से लाभ होगा। व्यर्थ खर्च से तनाव होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कामकाज वाले जातकों के लिए लाभदायक दिन है। आपकी व्यक्तिगत आमदनी बढ़ेगी। कार्यस्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो आज के दिन यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। आपने अपने करियर को उठाने के लिए बहुत प्रयास किए है जिससे की आपको अपने कार्य की सराहना मिलेगी और अब उनके फल मिलने का समय भी है। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को आंख से ओझल ना होने दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। विदेशी संपर्क वाले लोगों को अचानक कोई लाभ मिल सकता है। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। सक्रिय दिमाग होने से विचार सकारात्मक आएंगे एवं कार्य करने में भी स्फूर्ति बनी रहेगी। किसी समस्या का समाधान हो सकता है। बिजनेस के ग्राफ को उठाने के लिए प्रयास करें, इसके लिए अपनी ओर से मेहनत में कमी न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप क्रोध पर संयम रखिएगा। एक अच्छा दिन आपके वित्त के लिए उत्सुक है। आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर निकलने का सोच सकते हैं। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लोगों पर अतिविश्वास ना करें। आपके हाथो किसी धार्मिक या पुण्य का कार्य होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

संतान के मामले में थोड़ी समस्या या चिंता हो सकती है। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे करने में परेशानी आ सकती हैं। बेवजह की बातों को सोचकर आप अपनी मानसिक शांति भंग करने से बचें। अच्छा सोचेंगे तो आपके साथ अच्छा ही होगा। अगर आज आपके पास ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं है तो कोई अच्छी किताब पढ़े या फिर किसी धार्मिक स्थल पर जाएं। कानूनी कार्यों में परेशानी हो सकती है। आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें और जहां तक संभव हो किसी को अपने साथ ले कर जाएं। व्यापार से जुड़े जातकों को मिले-जुले मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप शेयर बाजार से जुड़ा काम करते हैं तो आज जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। आज आपको पेट से जुड़ी कोई तकलीफ हो सकती है। खुले मन से बात करें और दूसरों की परेशानी समझने की कोशिश करें। रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। घरेलू सामानों की खरीददारी के साथ ही सुख सुविधा बढ़ाने पर खर्च होगा। दफ्तर में आलस्य से बचें अन्यथा आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह जाएगा जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में आप को भुगतना पड़ सकता है। बात आपकी नौकरी पर भी आ सकती है। पीपल के पेड़ को प्रणाम करें, आपको जीवन में बहुत लाभ मिलेंगे। वरिष्ठों के सानिध्य में रहने का शुभ अवसर प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मनचाही इच्छा आज पूरी होने वाली है। किसी अनचाहे खर्च की वजह से आप चिड़चिड़े रहेंगे। जीवनसाथी का लापरवाह रवैया आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बिगड़ने के आसार है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा। आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आज लिए गए फैसले लंबे समय तक अच्छा असर दिखाएंगे। परिवारजनों के बीच प्रेम और स्नेह भी बढ़ेगा।

आपने Rashifal 5 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button