राशिफल

Rashifal 2 December: आज इन 3 राशियों पर बरसेगी माता दुर्गा की असीम कृपा, पदोन्नति संभव है

हम आपको शुक्रवार 2 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 December 2022

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा। आर्थिक हालत स्थिर रहेगी। आज के दिन आपकी योग्यता व प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि होगी, तथा महत्वपूर्ण कार्य कर पाने में सक्षम रहेंगे। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और दांपत्य जीवन सुखमय होगा। आप में से कुछ एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। सेहत की चिंता होगी। आज कार्यालय की साज-सज्जा को और ठीक करने में लगे होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप बहुत सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम में देरी हो सकती है। अधिक मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार में नई-नई तरकीबों से उन्नति व मुनाफा प्राप्त होगा। कठिन वित्त एक महत्वपूर्ण परियोजना को आगे बढ़ा सकता है। कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो आप अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं। आय के मामलों में बढ़त की स्थिति होगी। जिससे आप प्रसन्न होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

छात्रों को अध्ययन पर अधिक ध्यान देना होगा। आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिस करें। कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा। उनके द्वारा सिखाए गए कार्यों का अभ्यास पूरी सजगता से करें। खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ होगा। आपकी आशंकाएं दूर होती जाएंगी। संतान की उन्नति से खुश होंगे। आपके काम-काजी जीवन में व्यस्तता बढ़ने वाली है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी मित्रों से मुलाकात होगी तथा उनसे लाभ भी होगा। व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी लेकिन वहीं आर्थिक पक्ष को लेकर चिन्ता रहेगी। आप में से कुछ वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आपको नई रणनीति बनानी होगी। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। प्रतियोगी व खेल के मामलों में आज नए कीर्ति बनाने के अवसर होंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य बना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ कार्यों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। आप घर-परिवार के प्रति अधिक सजग होगे। परिवार के साथ कुछ बातों में उभरते मतभेदों को दूर करने में कठिन स्थिति बनी हुई होगी। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। आपका दिन एक सामान्य दिन की तरह गुजर सकता है, बशर्ते आप संतुलित रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना बहुत अच्छा रहेगा। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। वो आपसे रूठें इससे ही पहले ही अपनी गलती का अहसास कर लें और उन्हें मना लें। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें। नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति संभव है। भाग्य आपके पक्ष में है, इसलिए अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। परिवार में लड़ाई-झगड़े की संभावना बन रही है।

maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज ज्यादा होने के कारण थकान महसूस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं द्वारा आपका प्रभाव कम करने की कोशिश की जाएगी। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम जरूर देगा। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आज आप अपने जीवनसाथी से काफी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं। किसी बुजुर्ग से ली गई सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। सेहत के लिहाज से आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। कुछ जातकों के लिए नवीन प्रेम-संबंध नई आशाओं को जन्म देगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ अपनी दिनचर्या तथा अपने विचारों को सकारात्मक बनाकर रखें। विदेश यात्रा के योग हैं या विदेश से कोई खुश खबरी मिल सकती है। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ तनाव रहेगा, समय रहते इन का समाधान कर ले, वरना परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं। भाई-बहन से तनाव मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी भी ख़र्चीले काम में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार करना ठीक रहेगा। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों। अगर आप अपनी वाणी पर काबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं। छात्र शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। वाहन या किसी महंगे उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का अवसर मिलेगा। बाहर की यात्रा करने से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में किसी सदस्य से मतभेद हो सकते हैं। दिन के प्रारंभ में शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता और व्यग्रता का अनुभव होगा। क्रोध की मात्रा अधिक रहने से किसी के साथ मनमुटाव होगा। जल्दबाजी और भावुकता में कोई निर्णय ना लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी बात को लेकर उलझन में रहेंगे। आपका कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। कारोबार में सफलता मिलेगी और सौभाग्य भी साथ देगा। आज शारीरिक और मानसिक रूप से अत्यधिक थकान महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूती रहेगी, जिससे आप खुलकर खरीददारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में ईमानदारी से कार्य करें और आलस्य से बचें। कामकाज में मेहनत ज्यादा रहेगी। यदि आप विवाहित हैं, तो जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप उन्नति करेंगे। आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढ़ेगी। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा और भाई-बहनों से स्नेह प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में प्रोजेक्ट पूरा होने पर अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। कड़ी मेहनत करने के लिए आहार अच्छा लेना अनिवार्य है।

आपने Rashifal 2 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button