राशिफल

Rashifal 1 October: आज मां कात्यायनी की कृपा से 8 राशियों की सभी समस्याओं का होगा निवारण, पढ़ें

आज नवरात्रि का छठा दिन है इस दिन मां कात्यायनी की पूजा की जाती है। मां कात्यायनी की पूजा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। हम आपको शनिवार 1 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 October 2022

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। आर्थिक स्थिति आपकी ठीक रहेगी। लंबे समय बाद शारीरिक और मानसिक शांति महसूस होगी। हो सकता है आपको कुछ कामों का नतीजा न मिलें। निराश न हो। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आप चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर का वातावरण शांत रहेगा। परिजनों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिल सकती है। अगर आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर परेशान हैं, तो आपको पार्टनर से शेयर करनी चाहिए। यदि बड़े भाई के साथ आपका मनमुटाव चल रहा है तो आज आपके बीच सब कुछ सामान्य हो जाएगा। आपको उनका स्नेह और समर्थन मिलेगा। सामूहिक गतिविधियों को समझ सकते हैं। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कुसंगति से हानि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं लेकिन आप कामयाबी की उम्मीद रख सकते हैं, प्रयास करते रहें। आज बीमारी के पीछे खर्च अधिक होगा। आकस्मिक धन का खर्च भी हो सकता है। बाहर के खान-पान की व्यवस्था को आज संभवतः टालिएगा। मन को किसी रचनात्मक व अच्छे कार्य में लगायें। बिजनेस में लाभ प्राप्त करेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ उग्र बहस न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी इज्जत बढ़ेगी। अपने कामकाज का तरीका बदल सकते हैं। आप के स्वभाव में उग्रता रहेगी और साथ में स्वास्थ्य कुछ कमजोर भी रहेगा। धार्मिक यात्रा या प्रवास की भी संभावना है। आज अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने का अवसर मिलेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में विध्न या विवाद होने की भी संभावना है, परंतु मध्याहन के बाद कार्यालय के वातावरण में कुछ सुधार होगा। चीजें और स्थितियां कार्यस्थल पर अच्छी रहेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने व्यवसाय और अन्य उपक्रमों से लगातार लाभ और मुनाफा प्राप्त होता रहेगा। आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। पड़ोसियों के बीच किसी पुराने कार्य को लेकर तारीफ होगी। कुछ नए कॉन्टैक्ट आपकी लिस्ट में शामिल होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। आप अपने अधीनस्थों के समर्थन का आनंद लेंगे। गौर पूर्वक कुछ बड़े काम होते हुए देखने को मिल सकते है। किसी नए काम के लिए प्लानिंग करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए उचित साबित हो जाने वाला है। आप किसी काम के लिए नई योजना बनाएंगे। आपके आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। प्राइवेट नौकरी करने वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा। व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से बचना चाहिए। कुछ महत्वपूर्ण योजनाएँ कार्यान्वित होंगी जो आपको नए आर्थिक लाभ प्रदान करेंगी। दोस्त की समस्या आपको बुरा या चिंतित महसूस करा सकती है। छात्र अपने मित्रों के साथ किसी सब्जेक्ट को लेकर चर्चा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अच्छे कार्यों पर खर्च करेंगे। आप हर मुश्किल को हराने तथा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। पार्टनर आज आपके बारे में सब कुछ समझने की कोशिश करेंगे। अधिकारियों के साथ मतभेद की संभावना हो सकती है। धन लाभ के योग हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है। ऑफिस में काम ज्यादा हो सकता है। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। खानपान के मामले में सावधान रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप शांति से अपने काम पर ध्यान दें। विद्यार्थी वर्ग एकाग्रचित होकर अध्ययन करेंगे। व्यापारी लोग आत्मविश्वास से अपना कार्य करेंगे और खूब धन कमाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारी आपसे संतुष्ट होंगे। आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति आपकी बचाव में आ सकता है। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुरतम रहेंगे और आप उनका पूरा सहयोग भी करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में निश्चितता भी रहेगी। काम पर अपने सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और वे आपकी आर्थिक मदद भी करेंगे। उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। नौकरी को लेकर आप काफी सतर्कता दिखाएंगे। सभी प्रकार के सुखों में वृद्धि होगी। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। पार्टनर को आपसे फायदा होगा। लव लाइफ में संतुष्टि और तालमेल रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नई सम्पत्ति खरीदी के योग बन रहे हैं। पैसों के क्षेत्र में भी अच्छा खासा सुधार होने के योग हैं। आपके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी। आपका व्यय आय से अधिक होगा। कुछ आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग निरर्थक गतिविधियों में अपना समय नष्ट करेंगे। नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने प्रियजन से कुछ भी कठोर न कहें अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ेगा। समय का सदुपयोग करें, दोस्तों के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। विशेष लोगों से मुलाकात होगी। मनचाही कार्य सिद्धि होगी। झूठ बोल कर फंस सकते हैं। सही और गलत की उधेड़बुन दिमाग में रहेगी। इससे आपका समय भी खराब हो सकता है। खुशनुमा माहौल घर-परिवार का बेहतर बना सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी गलत सलाह के कारण इस राशि के व्यापारी परेशान हो सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आश्वासन प्राप्त होंगे। कारोबार में सफलता मिलेगी। सामाजिक सम्बन्धों का लाभ मिलेगा। शुभ कार्यों में व्यय होगा। अपनों की बातो से मन दुखी होगा। बेकार की बातों में समय खराब न करें। तय समय पर काम पूरे न होने से आपकी परेशानियां बढ़ने के योग हैं। विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों की इच्छा आज पूरी होगी।

आपने Rashifal 1 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button