राशिफल

Rashifal 12 August: इन 6 राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा आज का दिन, जॉब के लिए ऑफर मिलेंगे

हम आपको शुक्रवार 12 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके जीवन में खुशनुमा माहौल कायम रहेगा तथा परिवार और समाज में इन्हे मान सम्मान हासिल होगा। अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें। परिवार में सोहार्द का वातावरण रहेगा। लेकिन, अपनों से कटु वचनों का प्रयोग न करें। कपड़े का कारोबार करने वालों को नुकसान सहना पड़ सकता है। कान में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है। आज आपको स्टॉक मार्केट से सावधान अवश्य रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। प्रेम प्रसंग में उलझ सकते है। किसी भी कार्य में दुस्साहस न करें। कानूनी काम पक्ष में होंगे। प्रतिस्पर्धा से यश, सफलता मिलेगी। संतान से मदद प्राप्त होगी। कुछ बड़े रुके हुए काम सही वक्त पर होंगे। जोखिम भरा काम करने से बचना चाहिए। विवाह कि बात को पक्का करने से पहले कुछ दिन रुक जाना चाहिए। आज सीनियर आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे, इससे आपको कार्य करने में और भी ऊर्जा मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में सफल साबित होंगे। आपको चोट भी लग सकती है। बिजनेस को लेकर कोई नई योजना बन सकती है। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर मिल सकते हैं। विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। आपके जीवनसाथी की सेहत भी चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख-रेख की जरूरत हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। अपने लिए फालतू झंझट मोल न लें तो ही अच्छा है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। संतान से सुख मिलेगा। आज आपकी प्लानिंग सफल हो सकती है। किसी से सलाह लेकर ही पैसा निवेश करें। कुछ कामों में रुकावटें जरूर आ सकती हैं। आपको किसी काम में सफलता मिलेगी। लेकिन स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। हेल्थ को लेकर सावधान रहें। अचानक धन लाभ की भी संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। कोई भी फैसला लेने से पहले अच्‍छी तरह से सोच लें। अगर आप अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को अपने प्रिय से बांटेंगे तो आपके मन हल्का होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे। मन में आज अनजाना डर रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज प्रेमी या दोस्तों का व्यवहार आपके लिए अटपटा रहेगा। आज आपका वो काम पूरा हो सकता है, जो कई दिन से अधूरा पड़ा था। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। प्रिय और योग्य व्यक्ति के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा और आपके आत्‍मविश्‍वास में वृद्धि होगी। आपको समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। इससे आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपको राजकीय सम्मान दिलवाएगा। नौकरीपेशा से जुड़े लोग नए जोश के साथ आज पुनः पुराने कार्य पर ध्यान दें। फुटकर व्यापारियों को व्यापार के प्रति थोड़ी चिंता रहेंगी। तनाव के चलते घर का माहौल न बिगडने दें। किसी फंक्शन में जाने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। कई सारी परेशानियों का हल आप सुलझा लेंगे। खर्चे पर नियंत्रण रखें‌‌। हेल्थ में नेत्र तथा कान सम्बन्धित छोटी-मोटी समस्या रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

स्टूडेंट्स को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिलेंगे‌‌। तीखी वाणी दूसरों को चुभने वाली हो सकती है, ऐसे में कम बोलने की सलाह है। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बच रहना होगा। आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार जरूर सोच लें‌‌। आपके नकारात्मक विचार आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं इसलिए सावधान रहना चाहिए। ऑफिस में अधिनस्थों पर बेवजह का रूल लागू न करें, अन्यथा आपके पक्ष में विरोध हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। अपनी भीतरी शक्तियों को पहचानें। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी व मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। फालतू चिंता और डर भी रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। आप किसी सदस्य से अपने धीमी गति से चल रहे व्यापार के लिए कुछ सलाह लेने जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। व्यापारियों को व्यापार में बहुत ही बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। आज आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन यदि जाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से जाएं क्योंकि आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें। कोई खास काम पूरा होने की उम्मीद थी, आज वो पूरा न हो तो तनाव में न आएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापार में किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य प्रारंभ हो सकता है। अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज के दिन आपको अच्छी खबर मिल सकती है। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रहेगा। विपरीत परिस्थिति में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। आलस्य का त्याग कर अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आज आपके कुछ काम अधूरे ही रह जाएंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें। परिवार के साथ आनंद के पल गुजारेंगे। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। अगर आप शादीशुदा है तो आज जीवनसाथी के साथ आपको घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है।

आपने Rashifal 12 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button