राशिफल

Rashifal 18 July: सावन के पहले सोमवार को महादेव की कृपा से चमकेगी 8 राशियों की किस्मत, पढ़ें

हम आपको सोमवार 18 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। आज सोशल मीडिया पर नए लोगों के साथ संपर्क में आएंगे। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा। जीवन में चल रही समस्यायों से आज छुटकारा मिलेगा। परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति के विशेष योग, वाणी पर संयम बनाए रखने से शुभ फल प्राप्त होने में मदद मिलेगी। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक प्रयास सार्थक होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शत्रु पक्ष आप पर हावी होने की कोशिश करेगा, लेकिन आप अपनी सूझ-बूझ से उन्हें असफल कर देंगे। नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के नये अवसर मिलेगे। संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। जमीन-जायदाद संबंधी मसले हल होंगे। किसी नवीन वस्तु की खरीदारी संभव है। मानसिक आवेग में वृद्धि से आपका दिन प्रसन्नतापूर्ण बीतेगा। आज आपसी संबंधों में तनाव, विवाद और पारस्परिक अविश्वास को पनपने न दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

छात्रों के लिए अच्छा समय है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफी संभावना है। आज आपका मन नये काम करने में लगेगा। आज आपके बिजनेस में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस के विस्तार की योजना बन सकती है। खर्च पर नियंत्रण रखें। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सफलतापूर्वक काम करेंगे और मौज-मस्ती भी। अगर किसी से अपने मन की बात करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपका किस्मत साथ देगा। आज आप दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। अपने वरिष्ठों को नजरअंदाज न करें। अपने आस-पास के खुशनुमा माहौल से प्रसन्न रहेंगे, स्वयं को सिद्ध करने के अवसर भी मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप बिना कुछ ख़ास किए आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा होगा, क्योंकि बॉस कार्यों की सराहना कर सकते हैं। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात आनंददायक रहेगी। संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करें। यदि अलग रहते हैं, तो फोन पर हाल-चाल अवश्य लेते रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज काम के साथ-साथ आपको मौज-मस्ती करने के भी कई मौके मिलेंगे। यदि आप किसी नौकरी के सिलसिले में इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो पूरी तैयारी रखें, बात बन सकती है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को प्रबल बनाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

संतान और शिक्षा से जुड़े काम पूरे होंगे। समाज में आज कुछ सामाजिक कार्य करने के कारण आपकी एक अच्छी समाज छवि बनेगी, जिसके कारण आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। गायत्री मंत्र का पाठ करें, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। नौकरी में कुछ असफलताओं के बाद आप जोरदार वापसी करेंगे। सेहत को लेकर आज माइग्रेन के रोगी सतर्क रहें। परिवार से दूर रहने वालों की घर वापसी हो सकती है। चुनौती जैसी हर हालत में व्यावहारिक रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिलेगा। आज बिजनेस मे यदि आपके कुछ विरोधी हैं, तो वह आपको परेशान करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आज आप अपने दिल व दिमाग दोनों को खोलकर ही कार्य करें। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका गुस्सा आप के बने बनाए काम को बिगाड़ सकता है। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में हो सकता है, जिसे देखकर आप प्रसन्न हो जाएंगे। खाली बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी और प्रभाव क्षेत्र में आपका विस्तार होगा। सायंकाल के समय राजनीतिक गुप्त मंत्रणा में व्यस्त रहेंगे। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति होने के आसार बनेंगे, अच्छी सोच का लाभ प्राप्त करेंगे। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप परिवार संग बाहर घूमने या खरीदारी का प्लान बना सकते हैं, ऐसे में अनावश्यक खर्च होगा। पारिवारिक खर्चों में बढ़ोतरी होने से मानसिक तनाव हो सकता है। दैनिक व्यापारियों के लिए दिन उत्तम होगा, नकदी की समस्या से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी। स्‍त्री वर्ग से सहयोग मिल सकता है। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। ऋण भार में कमी होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार लाभदायक होगा। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक साधनों पर व्यय होने का योग है। जो लोग सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े हैं, उन्हें उन्नति के कई सुनहरे अवसर मिलने की उम्मीद है। आपकी अंतर्दृष्टि काफी मजबूत है और आप कुछ चमत्कारिक काम कर सकते हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न हों।

आपने Rashifal 18 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>