समाचार

सरयू नदी में हुआ चमत्कार, सावन में निकला 30 किलो चांदी का शिवलिंग, देखने को उमड़े लोग

हिंदूओं को सावन के पहले सोमवार का बेसब्री से इंतजार है. 14 जुलाई से सावन के पावन और पवित्र माह की शुरुआत हो चुकी है. सावन का महीना हिंदूओं के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं होता है. यह भगवान शिव का अति प्रिय महीना है. इस दौरान सावन सोमवार पर भक्त बाबा भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना करते हैं.

bhagwan shiv ji

देश दुनिया में फैले हिंदू शिव जी का जलाभिषेक करते हैं. कोई कांवड़ यात्रा निकालते हैं तो कोई भगवान शिव के लिए व्रत रखते हैं. भगवान भी अपने भक्तों को निराश नहीं करते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं. सावन माह की अभी शुरुआत ही है. सावन का पहला सोमवार भी अभी आया नहीं कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की सरयू नदी में बड़ा चमत्कार देखने को मिला है.

shiv ji

सावन की शुरुआत में सरयू नदी की रेत में एक बड़ा चमत्कार देखने को मिला है. हाल ही में यूपी के मऊ जिले में सरयू नदी पुल के नीचे रेत में 30 किलोग्राम का एक शिवलिंग मिला है. ख़ास बात यह है कि यह शिवलिंग पत्थर का नहीं है बल्कि यह शिवलिंग चांदी का है.

shivling

सोशल मीडिया पर 30 किलोग्राम चांदी के वजनी शिवलिंग की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है. 30 किलो के चांदी के शिवलिंग को देखकर हर कोई हैरान है. लोग भारी मात्रा में शिवलिंग को देखने के लिए आ रहे हैं. इसे लोग चमत्कार मान रहे हैं. ख़ास बात यह है कि शिवलिंग के सावन माह में मिलने से लोग काफी खुश है और इसे काफी महत्व दे रहे हैं.
लोग इस दौरान हर-हर महादेव का नारा भी लगाते रहे.

मंदिर लाकर किया गया रूद्राभिषेक…

shivling

पवित्र और पूजनीय शिवलिंग फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित है. मऊ में सरयू नदी पुल के नीचे रेत में 30 किलो के चांदी के शिवलिंग मिलने की खबर आग की तरह फ़ैल गई थी. रेत में शिवलिंग मिलने के बाद शिवलिंग को मंदिर लाया गया और विधि विधान से शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया गया.

shivling

इस शख्स को मिला शिवलिंग, सवा फीट है ऊंचाई…

सुबह-सुबह दोहरीघाट कस्बा निवासी राममिलन निषाद पूजा के बर्तन धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहे थे. इस दौरान उन्हें लगा कि रेत में कुछ और है. इसके बाद हाथ से उन्होंने खुदाई शुरु कर दी. वहीं उन्होंने अपनी मदद के लिए पास मौजूद मछली पकड़ रहे रामचंद्र निषाद को बुलाया. दोनों ने खुदाई की और जो मिला उसे देखकर वे हक्के बक्के रह गए. दोनों क चांदी का शिवलिंग मिला. जिसकी ऊंचाई सवा फ़ीट है.

फ़िलहाल थाने में है शिवलिंग, पूजन का दिया आश्वासन…

रामचंद्र निषाद की बेटी पूनम साहनी शिवलिंग को अपने घर ले आई. उसकी साफ़ सफाई की. इसी बीच सूचना पास के मंदिर के आचार्य श्यामजी पांडेय को लगी. वे शिवलिंग मंदिर में ले आए. श्यामजी पांडेय, प्रदीप पांडेय, आनंद पांडेय आचार्यों ने शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया. पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस शिवलिंग को अपने साथ थाने ले आई. पुलिस ने हिंदूओं को शिवलिंग के पूजन का आश्वासन दिया है.

Back to top button