बॉलीवुड

40 साल में इतने बदल गए ‘नदिया के पार’ के ये मशहूर कलाकार, 2 तो छोड़ चुके है दुनिया

‘नदिया के पार’ हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है. फिल्म 1 जनवरी 1982 को आए थी. फिल्म की रिलीज को 40 साल हो चुके हैं. फिल्म के सभी किरदार काफी चर्चा में रहे थे. आज भी फिल्म जब टीवी पर आती है तो दर्शक इसे बड़े चाव के साथ देखते हैं. आइए आज आपको फिल्म के मुख्य किरदारों के बारे में बताते हैं.

सचिन पिलगांवकर…

sachin pilgaonkar

सचिन पिलगांवकर हिंदी सिनेमा के एक मशहूर अभिनेता हैं. वे कई मराठी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. सचिन ने फिल्म ‘नदिया के पार’ में चंदन का यादगार किरदार निभाया था. 64 साल के हो चुके सचिन अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. सचिन अब पहले से काफी बदल चुके हैं.

साधना सिंह…

sadhna singh

फिल्म में चंदन के बाद यदि कोई किरदार सबसे लोकप्रिय और चर्चित रहा था तो वो है गुंजा का किरदार. गुंजा का किरदार अभिनेत्री साधना सिंह ने निभाया था. फिल्म में साधना की अदाकारी और उनकी छोटी मोटी हरकतों ने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा था. बता दें कि साधना भी फ़िल्मी दुनिया में अब तक सक्रिय है. फिल्मों के साथ ही वे टीवी धारावाहिकों में भी काम कर चुकी हैं.

इंदर ठाकुर…

inder thakur

इंदर ठाकुर इस दुनिया में नहीं है. बता दें कि ‘नदिया के पार’ में इंदर ठाकुर ने चंदन के बड़े भाई ओमकार का रोल निभाया था. दर्शकों ने उनके काम को भी काफी पसंद किया था. गौरतलब है कि फिल्म की रिलीज के तीन साल बाद यानी कि साल 1985 में इंदर का एक हादसे में निधन हो गया था. निधन के समय इंदर महज 35 साल के थे.

मिताली…

mitali

‘नदिया के पार’ में गुंजा की बड़ी बहन का किरदार अभिनेत्री मिताली ने निभाया था. फिल्म में मिताली ने रुपा का किरदार निभाया था. हालांकि मिताली ने बॉलीवुड में ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया.

शीला शर्मा…

sheela sharma

अभिनेत्री शीला शर्मा ने फिल्म में रज्जो नाम का किरदार निभाया था. रज्जो फिल्म में हमेशा चंदन को लुभाती हुई दिखी थीं. रज्जो को चंदन से प्यार हो गया था लेकिन चंदन गुंजा को अपना दिल दे बैठे थे. शीला ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. बता दें कि शीला अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की समधन है. शीला की बेटी और एक्ट्रेस मदालसा शर्मा की शादी मिथुन के बेटे महाक्षय चक्रवर्ती से हुई है.

लीला मिश्रा…

leela mishra

लीला मिश्रा हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा थीं. ‘नदिया के पार’ में लीला ‘काकी’ के किरदार में नजर आईं. लीला मिश्रा का साल 1988 में निधन हो गया था.

Back to top button