राशिफल

चुटकी भर हल्दी आपके जीवन में खुशियों के रंग भर देगी, आज ही करें यें चमत्कारी उपाए

हल्दी हर घर की रसोई में आसानी से मिल जाएगी… पर क्या आपको पता है कि ये हल्दी सिर्फ आपके खाने का जाएका नही आपकी सुख समृद्धी को भी बढा सकती है। हिन्दु धर्म में हल्दी शुभ और मंगलकारी पूजन सामग्री है… पूजाआहुति और हवन में इसका अवश्य प्रयोग करते हैं। हल्दी में औषधिय गुण के साथ साथ दैवीय गुण भी पाए जाते है और ज्योतिष की मानें तो हल्दी के प्रयोग से कई समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। ऐसे ही कुछ आसान से उपाए हम आपको बता रहे हैं जिनके उपयोग से हल्दी आपके जीवन में खुशियों के रगं भर देगी। Miraculous  use of turmeric/Significance of magic herb

ग्रहो से जुङी समस्याओं से छुटकारा

TURMURIC

वैसे तो हल्दी का समबन्ध बृहस्पति ग्रह से है लेकिन अलग अलग रंग की हल्दी विभिन्न ग्रहों के लिए अनुकूल मानी जाती है जैसे पीले रंग की हल्दी बृहस्पति के लिए, नारंगी रंग की हल्दी मंगल के लिए और काली रंग की हल्दी शनि ग्रह के लिए प्रभावी होती है। ऐसे में आप अपने ग्रह गोचर के अनुसार हल्दी के इन प्रकारों का प्रयोग करें। बृहस्पति से जुङें समस्याओं के लिए पीली हल्दी रामबाण है.. अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है तो पीले धागें में गांठ वाली पीली हल्दी बांधकर गलें या बाजू में पहना करें, ये पीले पुखराज की तरह काम करेगा । ये उपाए बृहस्पति के दिन सुबह या संध्या के समय करना उपयुक्त होगा।

नकारात्मक ऊर्जा का विनाश

ज्योतिष के अनुसार हल्दी नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है। अपने घर और कार्यस्थल पर इसका छिङाकाव करें और हल्दी के जल से स्नान करें जिससे आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाएगा। हल्दी का तिलक धारण करनें से व्यक्ति के तेज में वृद्धी होती है।

शीघ्रविवाह के उपाए

अगर किसी कारण वश आपके विवाह में देरी हो रही है तो हल्दी से इसका निराकरण सम्भव है। हर रोज स्नान जल में चुटकी भर हल्दी मिलाएं और इससे स्नान करें। हल्दी मिला जल सूर्य देव को अर्पित करें साथ ही जल चढ़ाने के बाद लोटें के किनारे पर लगी हल्दी को अपने माथें और गलें पर लगाएं। ऐसा एक माह तक करें, इससे शीघ्र विवाह के योग बन जाएंगे।

सुख समृद्धी की प्राप्ति

पीली हल्दी की गांठ और हल्दी में रंगे चावल, सुपारी , नारियल को एक पीले कपङें में लपेटकर बृहस्पति के दिन केले के वृक्ष में इसे बांध दे फिर पूजा करनें के बाद इसे घर के मंदिर में रख दें। ये उपाए करने से आपके सभी कष्टों का अन्त होगा और सुख समृद्धी की प्राप्ति होगी ।

Back to top button