राशिफल

Rashifal 21 December: आज बजरंगबली की कृपा से 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जीवन में आएगी खुशहाली

हम आपको मंगलवार 21 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी नए विचार पर काम कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में नई योजनाओं पर अमल करें। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। ऑफिस में बॉस आपकी तारिफ करेंगे। आज आप कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं। यश में वृद्धि होगी। मेहनत का आपको फायदा मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे। क्रोध में आकर लिए गए निर्णय आप के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति की राहे खोल देगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिलेगा। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। नौकरी, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं। कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने शत्रुओं से सावधान रहें। आलस्य को आप पर हावी न होने दें। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे। जिंदगी का कोई भी फैसला सोच-समझ कर करें। आपके कुछ खास काम आज बन सकते हैं। कारोबार में आ रही समस्याए खत्म होंगी। कोई भी कार्य करने से पहले जानकार व्यक्ति की राय जरुर लें, आपको लाभ होगा। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

Hanuman

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सुबह उठकर सबसे पहले हनुमान जी का स्मरण करके दिन की शुरुआत करें। लोगों से आपके सम्पर्क बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे। आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे। नौकरी के हालात में भी सुधार संभव है। सौभाग्यशाली समय होने के कारण मनचाहा काम होता रहेगा। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

करियर के मामले में आपके लिए समय महत्वपूर्ण साबित होगा। बिजनेस अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा भाग-दौड़ हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपके काम करने की क्षमता में बढ़ोतरी हो सकती है। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सरकारी कार्यों से लाभ मिलेगा। नौकरी में चिंता रहेगी। धन और कीर्ति की हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा। इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। जीवनसाथी के साथ भी कोई गलतफ़हमी होने के योग बन रहे हैं। दूसरों की बातों में दखल देने से आपको बचना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। आपके माता पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है‌। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी। आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। खर्च पर नियंत्रण रखना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नया व्यवसाय शुरू करने में मित्रों की सहायता लेना लाभदायक होगा। संतान के योग नजर आ रहेें हैं। आज के दिन न उधार ले और दें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। अनचाही यात्रा करनी पड़ कसती है। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें।

Hanuman

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज संतानों की चिंता रहेगी। व्यापार में किए निवेश से लाभ होगा। शेयर- सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और खास कामों के लिए है। स्वाभिमान भंग न हो इसका ध्यान रखें। आज आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे। इससे आपको खुशी मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जाएंगे। रोजी रोजागार की दिशा में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है, अपने कार्यों को जारी रखें। राजनीति से संबंधित जातकों को लाभ होगा। नए कार्य की शुरुआत के लिए बड़े लोगों के सर्मथन से मनोबल बढ़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सरकार तथा ऊपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। धन आपके लिए जरुरी है लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। आज परिवार में किसी ना किसी बात को लेकर झगड़े बने रह सकते हैं और वातावरण में अशांति बनी भी रह सकती है। इससे बचने की कोशिश करें। सेहत अच्छी रहेगी। बस आखों का थोड़ा खास ख्याल रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके बिगड़े हुए कार्य तेजी से बनेंगे। घर में किसी नई वस्तु के आने के संकेत हो रहे हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन होंगे, जिससे आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है लेकिन आप अपने सद्व्यवहार से माहौल को सकारात्मक बनाने में कामयाब होंगे। परिजनों से सुखद समाचार मिलेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 21 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button