विशेष

शादी करने गए दूल्हे को धोखा दें गई दुल्हन, बाद में साली बनी घरवाली,दोनों ने धूमधाम से रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से शादी से जुड़ा एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है. यहाँ बारात घर पहुंचने से पहले दुल्हन ने अपने ही परिवार के लोगों की चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उन्हें पिला दिया. जैसे ही उसके सभी रिश्तेदार बेहोश हुए वह अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई.

इतना ही नहीं वह अपने साथ लाख रुपए के गहने और एक लाख रुपए का केस भी लेकर चली गई. ऐसे में देर शाम तक दुल्हन का पता न लगने पर उसकी छोटी बहन से लड़के की शादी कर दी गई.

bride abscond with her lover

मोहल्ले में ही रहने वाले लड़के से था युवती का अफेयर
यह मामला उत्तर थाना क्षेत्र का है. यहाँ रहने वाली 20 वर्षीय युवती का अपने ही मोहल्ले में रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. ऐसे में ये दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. लेकिन इनके घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. दोनों ने ही अपने परिवार को मनाने की कई कोशिशे की.

मगर समझाने के बाद भी कोई फ़ायदा नहीं हुआ. ऐसे में युवती के परिजनों ने प्रेमी संग शादी करवाने से साफ इनकार कर दिया था. उसके बाद युवती के परिजनों ने उसकी शादी झलकारी नगर निवासी युवक से तय कर दी थी. साथ ही युवती भी तैयार हो गई थी.

bride abscond with her lover

अपने पूरे परिवार को बेहोश कर प्रेमी संग भागी दुल्हन
इस मामले में पता चला है कि, 18 दिसंबर यानि शनिवार के दिन बारात आनी थी. पूरे ही परिवार में खुशियों का माहौल था. सब लोग तैयारी में जुटे हुए थे. ऐसे में शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे घर में महिला संगीत का कार्यक्रम समाप्त हुआ था. इस संगीत के दौरान दुल्हन ने ढोलक बजाई और जमकर डांस भी किया था.

इस युवती के भाई ने बताया कि, संगीत कार्यक्रम के बाद युवती ने सभी की चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर मां समेत पांच लोगों को पिला दिया. सभी लोगों के बेहोश होने के बाद युवती आधी रात में गहने और नकदी लेकर अपने प्रेमी संग भाग गई.

bride abscond with her lover

बाद में दूल्हे की साली से करवा दी गई शादी
इस नशे में डूबे रहने के बाद जब परिजनों को सुबह होश आया तो उनकी दुल्हन गायब हो चुकी थी. नशीली चाय पीने की वजह से सभी की तबीयत ख़राब हो गई थी. ऐसे में उनके रिश्तेदार ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज किया गया. इसके बाद कुछ लोग उसी मोहल्ले में रहने वाले उसके प्रेमी के घर गए.

प्रेमी के साथ उसका परिवार भी गायब हो चुका था. काफी देर तक दोनों की तलाश की गई लेकिन कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा. इसके बाद घरवालों की रजामंदी के बाद दुल्हन की छोटी बहन से युवक की शादी कर दी गई. पास ही के थाने में युवती के प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस मामले में इंस्पेक्टर उत्तर संजीव कुमार दुबे ने बताया कि युवती और उसके प्रेमी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

Back to top button