समाचार

Aryan Khan Drugs Case: शाहरुख़ के नशेड़ी बेटे की बड़ी बात ,कहा- चाहूँ तो पूरी क्रूज़ खरीद सकता हूं

आर्यन ने कोर्ट के सामने 10 दलीलें रखी लेकिन कोर्ट ने आर्यन को जमानत न देने का फैसला किया है

2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा से जा रहे कॉर्डेलिया नाम के क्रूज़ शिप पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम ने रेड मारी। जहां से एनसीबी (NCB) ने शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। एनसीबी (NCB) के अधिकारियों के मुताबिक इन लोगों को ड्रग्स लेने, खरीदने-बेचने के आरोपों के तहत हिरासत में लिया गया था। बता दें कि 3 अक्टूबर को इस मामले में आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को अरेस्ट भी कर लिया गया।

Aaryan Khan

गिरफ्तारी के बाद इन तीनों लोगों को स्पेशल हॉलीडे कोर्ट में मैजिस्ट्रेट आर.के. राजेभोसले के सामने पेश किया गया। जहां से इन्हें एक दिन के लिए एनसीबी (NCB) की कस्टडी में भेज दिया गया और 04 अक्टूबर को दुबारा आर्यन की कोर्ट में पेशी हुई।

shahrukh khan son

गौरतलब हो कि एनसीबी (NCB) क्रूज शिप पर पार्टी कर रहे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत आठ लोगों से पूछताछ कर रही है। एनसीबी ने आर्यन खान को लेकर कोर्ट से 13 अक्टूबर तक की कस्टडी मांगी तो दूसरी ओर उनकी पैरवी कर रहे वकील सतीश मान शिंदे ने अपने तर्क रखे। आर्यन ने कोर्ट के सामने 10 दलीलें रखी लेकिन कोर्ट ने आर्यन को जमानत न देने का फैसला किया है। वहीं अब शाहरुख खान के बेटे 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे। ये है आर्यन खान की 10 दलीलें जिसे कोर्ट ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

Aaryan Khan

अब तक 48 घंटे पूरे हो गए हैं, मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। आगे की कस्टडी के लिए किसी भी अपील को अस्वीकार किया जा सकता है। उन्हें जो भी मुझसे पूछताछ करनी थी, वो कर चुके हैं। मैंने पूरा सहयोग किया है, और वे भी मेरे साथ अच्छे थे। मैंने अपना अच्छा आचरण दिखाया। मैंने अपने फोन से कुछ भी डिलीट नहीं किया है: सतीश मानशिंदे (आर्यन खान के वकील)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

मानशिंदे: इस बात का कोई सबूत नहीं है कि आर्यन खान ने ड्रग्स खरीदा या बेचा। एस 37 के तहत यह लागू नहीं होता। मैं भी एक 24 साल का लड़का हूं, जिसका कोई पुराना रिकॉर्ड नहीं है। जो दूसरों के साथ किया गया वह मुझ पर थोपा नहीं जा सकता।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

मानशिंदे: मेरा कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। मैंने अपना अच्छा आचरण दिखाया। मैं अधिकारियों को देखकर नहीं भागा। मैंने उन्हें जांच करने की अनुमति दी। इसलिए एनबीसी को कस्टडी नहीं दी जानी चाहिए। बिना पुष्टि के फोन पर बात करना अपराध नहीं है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

वहीं मानशिंदे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पता चलेगा कि इस मामले में कार से प्रतिबंधित पदार्थ बरामद हुए थे या नहीं। एएसजी सिंह – तो क्या? यहाँ इसे जहाज से बरामद किया गया है। मानशिंदे- जहाज मेरा नहीं है। आपको जहाज पर सवार 1000 लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए था।

Aaryan Khan

मानशिंदे: एक दिन की भी रिमांड के लिए आरोपों को देखने होंगे। जो कुछ भी दूसरों से जब्त किया गया है। वह मुझ पर थोपा नहीं जा सकता। फोन से मिली चैट मेरी कस्टडी से मेल नहीं खाता है।

Aaryan Khan

मानशिंदे: मैं अब रिया केस के फैसले को देखूंगा। ऐसे दावे हैं कि वह फाइंनेंस और आश्रय दे रही थी। वित्त पोषण का अर्थ यह समझना होगा कि वित्तपोषण किसी न किसी पर आजीविका का एक साधन है। यहां पर ठिकाने लगाने का भी शुल्क नहीं है।

Aaryan Khan

अपनी एक और दलील में सतीश मानशिंदे ने कहा कि आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है। वह शिप में क्यों गए थे इससे एनसीबी को कोई मतलब नहीं। आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं।

Aaryan Khan

सतीश मानशिंदे: आर्यन खान को पार्टी में स्पेशल गेस्ट के रूप में बुलाया गया था। आर्यन खान का पार्टी आयोजन से कोई सीधा नाता नहीं है। आर्यन के पास तो शिप का टिकिट और बोर्डिंग पास भी नहीं था।

Aaryan Khan

सतीश मानशिंदे: आर्यन खान की व्हाट्सऐप चैट से कुछ खास जानकारी नहीं मिली है। आर्यन खान का ड्रग्स की खरीददारी और बेचने से कोई सीधा सम्बंध नहीं है।

Aaryan Khan

वहीं एनसीबी ने आरोप लगाया कि आर्यन खान ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं। इस पर सतीश मानशिंदे ने कहा कि आर्यन ने विदेश से पढ़ाई की है। वह अभी अभी इंडिया आए हैं, वह भला कैसे किसी सिंडिकेट का हिस्सा हो सकते हैं। कुल-मिलाकर देखें तो आर्यन के वकील ने बेबाकी से अपनी दलीलें पेश की, लेकिन फ़िर भी आर्यन की ज़मानत नहीं हो पाई।

Back to top button