राशिफल

Rashifal 28 September: आज 3 राशियों की आमदनी में होगी वृद्धि, इन जातकों को सावधान रहने की जरूरत

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 28 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 28 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। आरोग्य साधारण रहेगा। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। आपका पारिवारिक जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है। आज संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य आज नरम रहेगा। योजनाओं की पूर्ति में देरी हो सकती है। ऑफिस में तनाव रहेगा। लाइफ पार्टनर नाराज हो सकता है। ऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान हो सकता है।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने व्यापार में विस्तार करने के लिए उत्तम दिन है। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकते है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज ट्रांसफर के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आज आप गुस्से और चिढ़चिढ़ेपन से बचने की कोशिश करें वरना आपका ही नुकसान हो जाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कुछ मामले टल सकते हैं और कुछ मामलों में आप फंस सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है। पुराने रोगों में आराम मिलेगा। भाइयों में विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखने से परिवारजनों के साथ वाद-विवाद नहीं होगा। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। कॉन्फिडेंस की कमी भी हो सकती है। नई बिजनेस डील में रुकावटें आने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

रुपए पैसों को लेकर घर में विवाद उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा आप घरेलू विवाद आपस में मिलकर सुलझा ले। आलस्य की अधिकता रहेगी। आज किसी भी जानकारी को अपने पास न रखें। यदि आपको लगता है कि कुछ ऐसा पता चला है जो आपके आसपास के अन्य लोगों को पता होना चाहिए तो इसे साझा करें। यह आपके और आपके आसपास के लोगों के लिए फायदेमंद होगा। बहन-भाइयों का सानिध्य एवं सहयोग रहेगा। कुछ नये बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। आज आपकी आपकी वित्तीय स्थिति अस्थिर ही रहेगी। आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ अच्छे क्षण बिताएंगे, जो आपको मानसिक तौर पर बहुत संतुष्ट करेंगे। कार्य-व्यवसाय से मध्यान के बाद ही लाभ मिल सकेगा। किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज खानपान में आपकी रुचि बढ़ने का समय है, इसलिए जमकर खाएं लेकिन अपनी तबियत का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होंगे। अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, ख़ास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़याल रखते हैं। कोई भी फैसला सोच समझ कर लें। जूनियर और सीनियर सब आपकी मदद करेंगे। किसी मार्गदर्शक का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सरकार विरोधी कार्य से संभव हो तो दूर रहिएगा। अगर कोर्ट-कचहरी का काम अटका हुआ है तो आज उसमें गति आएगी। आपके शत्रु कार्यों में विघ्न डालने का काम करेंगे। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की भी सख्त आवश्यकता है। आपको बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। पैसों के क्षेत्र में कोई जोखिम न लें। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। अगर प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय बेहद उपयुक्त है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। सरकारी कार्यवाही से सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। कोई चुनौती दे तो तुरंत पलटकर उसका जवाब न दें। सोचे हुए काम भी अच्छे ढंग से हो जाएंगे। तंत्र-मंत्र में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापार में बहुत बड़ी हानि हो सकती है। पैसों की कमी के कारण आपके जो काम रुके हुए थे वो पूरे सकते हैं। पारिवारिक जीवन में अचानक कोई समस्या आ सकती है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलते रहेंगे। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है। इससे आप काफी तनाव में रहेंगे। मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन किसी न किसी टेंशन से परेशान रहेंगे। आपके दिमाग में बहुत कुछ है लेकिन आपको चिंता करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। आप सोचते हैं कि चीजें आपके लिए काम नहीं कर रही हैं लेकिन ऐसा नहीं है, बस सही समय का इंतजार करें। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। अपनी भावनाएं जताने की कोशिश करेंगे तो प्रेमी आपके मन की बात समझ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप दिन भर प्रसन्न रहेंगे लेकिन रात के वक़्त कोई बुरी खबर आपको काफी चिंतित कर सकती है। व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। बड़ा आर्थिक लेन देन करने से बचें। विशेष रुप से न ही उधार लें और न ही उधार दें। यदि आप पहले से बीमार चल रहे हैं तो आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी।

आपने Rashifal 28 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सनी देओल संग पहली बार वीडियो में आईं नजर धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर, कही दिल छूने वाली बात

Back to top button