राशिफल

Rashifal 22 September: इन 7 राशियों के लिए फलकारक रहेगा यह दिन, गणेशजी करेंगे परेशानियों का अंत

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 22 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 22 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। किसी कंपनी में अगर मालिक हैं तो कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है, लेकिन क्रोध पर संयम करने की जरूरत होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। लोगों की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। तत्काल लाभ नहीं होगा। आय में वृद्धि होगी। आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है। युवाओं को भागदौड़ करनी पड़ सकती है। पेंडिंग काम बनते नजर आएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मनोरंजन के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। माता या पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। पैसों की बात करें तो आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। अगर आप अपने आर्थिक फैसले सोच समझकर लेंगे तो आपकी जमा पूंजी में भी इजाफा होगा। किसी करीबी व्यक्ति से दूर हो सकते हैं। अचानक से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी के साथ हुआ विवाद झगड़े का रूप धारण कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी दोस्त की समस्या सुलझाने में आप उसकी मदद करेंगे। समाज से जुड़े किसी संगठन की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा है। किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलने की पूरी उम्मीद है। आज आप घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे। शाम को थोड़ी थकावट महसूस हो सकती है। संतान की असफलता आपको परेशान कर सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। सरकारी दफ्तरों में फंसा हुआ काम आज आसानी से पूरा हो जायेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। नौकरी के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। बिजनेस में सफलता मिल सकती है। सेहत भी पहले से ठीक रहेगी। संपत्ति को लेकर किसी से विवाद हो सकता है। स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता नहीं मिल पाएगी। खर्च अधिक हो सकता है। पार्टनरों से मतभेद दूर होकर सहयोग मिलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवेक से कार्य करें। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जरूरी कार्य आज आसानी से पूरा कर लेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। आज किसी को बिना सोचे-समझे पैसा उधार देने से आपको बचना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय किसी बात का गलत मतलब निकाल सकते हैं। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके हाथों फिजूल खर्ची हो सकती है। पत्‍नी के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा और आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है। किसी मूल्यवान वस्तु के प्राप्‍त होने की संभावना है। यदि आप किसी भी क्षेत्र से सम्बंधित कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए सबसे उत्तम रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज ऑफिस में मानसिक अशांति के बावजूद काम बनेगा, काम निपटा कर ही घर जाएं। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। आज आपके मुंह से किसी के प्रति निकली कोई बात आपके लिए संकट का कारण बन सकती है। आज आपको थोड़ा सचेत रहने की भी आवश्यकता है। घरेलू कार्य में आपका अधिक समय बीत सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार और जीवनसाथी के साथ समय बीतने से आप खुश रहेंगे। परिजनों का सहयोग नहीं मिलने से आज कार्य प्रभावित होंगे। अत: समय रहते अपने कार्य पूर्ण कर लें। रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों के सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। छात्रों को आज कुछ नया करने का मौका मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपको एक्स्ट्रा धन लाभ हो सकता है। जो लोग मुनाफे पर काम करते हैं, उनके लिए फायदे का दिन है। दवा का व्यापार करने वाले लोगों को भी आज अच्छा मुनाफा होगा। जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। आज आपकी रुचि धार्मिक कार्यो में बढ़ेगी। स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। घर में कलेश का माहौल हो सकता है। जो युवा सेना में जाने की तैयारी कर रहे हैं वे प्रयास बढ़ा दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है; लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं। मनचाही जगह ट्रांसफर हो सकता है। पैसे की तंगी भी हो सकती है। ऑफिस में अनचाहा काम करना पड़ सकता है। दूसरों की बात में आकर कोई गलत काम कर सकते हैं। पार्टनर की सेहत खराब हो सकती है। आपको उनका ध्यान रखना चाहिए। शेयर मार्केट में फायदा होने के योग हैं। जरूरी काम भी समय से निपट सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए नौकरी-धंधे के क्षेत्र में स्पर्धा युक्त रहेगा और उससे बाहर आने की कोशिश करते रहेंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करने से पारिवारिक तनाव ख़त्म होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अधिक खर्च होने से पैसे की तंगी हो सकती है। बड़ों का आदर करेंगे। नौकरी हो या व्यापार इस समय आपको अधिक फोकस बनाए रखने की जरूरत है। दफ्तर में अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें और सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रखें। सामाजिक दृष्टिकोण से आपके लिए आने वाला समय बेहद लाभकारी रहेगा। बेवजह की यात्राओं से बचे। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें।

आपने Rashifal 22 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 23 दिन की बच्ची मां के बगल में सोते हुए चल बसी, महिला को भनक भी नहीं लगी, आप न करे ये गलती

Back to top button