राशिफल

Rashifal 8 September: गणेश जी ने लिख दिया इन 3 राशियों का नसीब, मिलेगा भारी आर्थिक लाभ

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 8 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 8 September 2021

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिवार के किसी सदस्य के मनोदशा के साथ खेलकर मनमाना कदम उठा सकते हैं। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। लोगों से मिलने या परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है‌। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा हो सकता है। आज जीवनसाथी को पूरा समय देंने का प्रयास करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको मनचाही जीवन साथी मिल सकती है। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। वकीलों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। कोई महत्वपूर्ण केस आपके पक्ष में रहेगा। अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन बढ़िया है। नौकरी में अफसरों से सम्बन्ध मधुर रहेंगे, लेकिन फिर भी नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। आत्मसम्मान बना रहेगा। आज आपके प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कहीं घूमने जा सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है‌। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा‌। दिन सामान्य रहेगा‌। सुखद घटनाएं होंगी‌। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा‌। आप सभी परिस्थितियों से निपटने की क्षमता रखते हैं। इसलिए अपने कार्य पर ध्यान लगाएं। परेशानियां खुद ही वापस लौट जाएंगी। आज आध्यात्मिक उन्नति के संकेत दिखायी दे रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। घर-बाहर सहयोग मिलेगा। घर में परिवारवालो के साथ मिलकर छोटी-सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, इससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आज आपका जीवन ही बदल सकता है। सरकारी सेवा में लगे लोगो को आज कुछ अधिक सामर्थ्य दिखाने की आवश्यकता पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

काफी दिनों से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ में तेजी से सुधार के संकेत हैं। विवेक से कार्य करें लाभ होगा। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। स्टूडेन्ट्स का पढ़ाई से मन थोड़ा विचलित रहेगा। किसी नये कोर्स की शुरूआत करना चाह रहे हैं, तो पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। व्यवसाय से संतोष नहीं होगा। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को लेकर आज काफी इमोशनल हो सकते हैं

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं। प्रसन्नता रहेगी। धन प्र‍ाप्ति सुगम होगी। परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा‌। वरिष्ठजनों का सहयोग तथा मार्गदर्शन प्राप्त होगा। मनोरंजन और सौंदर्य के विस्तार पर बहुत अधिक समय नहीं बिताएं। आज पैतृक संपत्ति संबंधित कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

hanuman ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। माता से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। आज सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी। आज घर पर आपसे मिलने कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है। इस राशि की अविवाहित महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है। आज वित्तीय तौर पर आपको थोड़ा संभलने की जरुरत पड़ सकती है। वाणी में नम्रता सफलता दिलाएगी। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है। किसी से भी बहस करने से बचें। मनोरंजन के लिए समय जरूर निकालें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज शारीरिक ओर मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। सुखमय जीवन व्यतीत होगा। छात्रों को भविष्य के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। विपरित लिंग के साथ अच्छा समय गुजरेगा। कुटुंब में आपकी नई पहचान बनेगी और माता व पिता का सहयोग प्राप्त होगा। किसी बड़ी समस्या का हल मिलेगा। मन में शान्ति तो रहेगी,लेकिन मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी रहेगा। आज किसी से वाद-विवाद न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में काफी मेहनत करनी होगी, आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही ज्यादा आपको फायदा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा‌। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे‌। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है‌। दोस्तों से मदद मिल सकती है। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। दिनभर उत्साह का माहौल रहेगा, साथ ही परिवार में किसी आयोजन पर चर्चा भी हो सकती है। छात्रों को अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। लेन-देन और निवेश के मामले में सावधानी बरतें। बिजनेस में किसी भी धोखाधड़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें और सतर्क रहें। अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। आज व्यापारिक परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। किन्तु जल्दबाजी में अपना ही काम बिगाड़ सकते हैं, इसलिये आज आप सब काम सावधानी और आराम से करें। अपने जीवनसाथी से परामर्श लिए बिना किया गया फैसला आपके लिए अनुचित परिणाम लेकर आएगा। घर एवं परिवार में तनावपूर्ण माहौल बना रह सकता है। आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी। खर्च की अधिकता रहेगी, पर प्रसन्न रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। ऑफिस में विरोधियों के षड़यंत्र से सावधान होकर कार्य करें और अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सहयोगियों का साथ लें। रोजगार के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त करेंगे और कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थितियां बनेंगी। पुराने संगी-साथी मिलेंगे। प्रसन्नता रहेगी। पार्टनर के साथ आज पूरा दिन मौज-मस्ती रहेगी। उच्च अध्ययन में सफलता मिलेगी।

आपने Rashifal 8 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए मां लक्ष्मी की बरसने वाली है कृपा। जानिए…

Back to top button