राशिफल

Rashifal 5 September: आज इन 6 राशियों को करना पड़ेगा धन संबंधी समस्याओं का सामना, रहे संभलकर

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि रविवार 5 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 5 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन प्रसन्नता पूर्वक बीतेगा। आज निवेश लाभकारी साबित हो सकता है। मार्केटिंग और सेल्स की फील्ड से जुडे लोगों को कों आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे। सभी आपसे प्रेम पूर्ण व्यवहार करेंगे। सुख-समृद्धि बनी रहेगी। कारोबारी सचेत रहें, किसी सरकारी अधिकारी से विवाद संभव है, ऐसी स्थिति अगर बनती है तो शांत रहना होगा। मित्रों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। चोट व रोग के बारे में सावधानी आवश्यक है। आत्मविश्वास में कमी न आने दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान होगा। घर की बुजुर्ग महिला और छोटों की जरूरत पर ध्यान दें। आपको अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। फूड बिजनेस कर रहे लोगों को मुनाफा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। व्यापार शुरु करने के लिये दिन उत्तम है। आपको बड़े भाई या पिता का सहयोग भी मिल सकता है। सच्चाई के रास्ते पर चलना आपकी खूबी है। जॉब के लिये नयी संभावनाओं की तलाश पूरी होगी। लोग आपका ध्यान बांटने की कोशिश कर सकते हैं। घर के माहौल की वजह से आप थोड़े उदास हो सकते हैं। एजुकेशन में सार्थक परिणाम मिल सकते हैं। जो लोग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं उन्हें आराम करना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। मजबूत आत्मविश्वास के कारण आप जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त करेंगे। पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। दूसरों की जवाबदारी न लें। किसी भी कार्य को करने के लिए सोच-समझ कर निर्णय लें। लोगों से अच्छा बर्ताव और सहकर्मियों से तालमेल के साथ नेटवर्क बेहतर बनाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में मित्र लाभदायी बन सकते हैं। सेहत के लिए आज का दिन सामान्य रह सकता है। कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी बड़ी डील या पार्टनरशिप को करने से पहले सोच-समझकर आगे बढ़ें। घर के कायदे-कानून का पालन नहीं करने पर परिवार के बड़े लोग गुस्सा हो सकते हैं। घरवालों से मन-मुटाव हो सकता है। ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल है लेकिन अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें। आज आप पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके जीवन में सभी कष्टों का निवारण होगा, आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर बनेगी। आपको अपने भोजन पर ध्यान देने की जरूरत है। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। शाम के वक्‍त कहीं घूमने का प्‍लान बन सकता है और इसमें आप खुद को तरोताजा भी कर पाएंगे। नया कारोबार करने जा रहें लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है। इसे किसी सूरत में हाथ से जाने न दें। आप पौष्टिक आहार नहीं ले रहे हैं। यह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है।

Surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा फिर भी कार्य के प्रति आप की निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। नयी प्रॉपर्टी खरीदने की सम्भावना है। नया बिजनेस शुरु करने के लिए दिन उत्तम है। आज नौकरी से जुड़ी कोई गुड न्यूज मिलेगी। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आर्थिक समृद्धि तभी संभव है जब आप जीवन में थोड़ा धैर्य और सूझ बूझ से निवेश करें। ज्यादा खुशी में कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। किसी से विवाद हो सकता है। संतान पक्ष की चिंता रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कला से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है। सकारात्मक कार्यों के प्रति रूझान बना रहेगा। दांपत्‍य जीवन आज आपका सुख से कटेगा और मन प्रसन्‍न रहेगा। सेहत के मामले में आज दिन कुछ परेशान करने वाला हो सकता है। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है। खान-पान का विशेष ध्यान नियंत्रण रखें। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। ऐसा कोई काम न करें जिसे करने के लिए आपको काफी सोचना पड़ रहा हो। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

लोगों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए उतार-चढ़ाव को बेकाबू न होने दें। इनकम बढ़ सकती है। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे। मन में आज अनजाना डर रहेगा। किसी से सलाह लेकर ही पैसा निवेश करें। व्यवहार कुशलता से आपको अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। आप किसी भी प्रकार के विवादों का निपटारा बहुत ही ज्यादा अच्छे तरीके से करेंगे। पैसों की स्थिति में अच्छे खासे बदलाव के मौके मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आपका परिवार के लोगों के साथ सुख में बीतेगा। आपको दोपहर तक कोई खुशखबरी भी मिल सकती है और आपका कोई रुका कार्य भी पूरा होने का रास्‍ता खुल सकता है। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम संबंध टूट सकते हैं। वाहन चलाने में सावधानी रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार और समाज में आपका महत्व बढ़ेगा। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। मानसिक भटकाव के कारण काम पर ध्यान देने में कठिनाई होगी, ज्यादा न सोचें। अपने दिल की बातें पार्टनर से न छुपाएं। शारीरिक रूप से ज्यादा नहीं लेकिन मामूली परेशानियां जरूर रहेंगी। आपको आज अपने लोगों का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ बिताया गया समय सबसे ज्यादा आनंद का रहेगा। बिना मांगे किसी को सलाह न दें तो बेहतर रहेगा। सिरदर्द की समस्या हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दूर के प्रवास का आयोजन होगा। मासिक बेचैनी से परेशान न हों। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जो कि आपके हित में होंगे। ये सब देखकर आपके सहयोगियों को आपसे जलन हो सकती है। मगर आपके अच्‍छे व्‍यवहार को देखकर लोग फिर से आपकी तरफ हो जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है। किसी साथी या सहकर्मी से विवाद हो सकता है। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले परिवार में विचार-विमर्श जरुर करें। पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 5 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाहें कितने भी अमीर हो लेकिन ये 6 राशि वाले भूलकर भी न पहने डायमंड, होता है बड़ा नुकसान

Back to top button