राशिफल

Rashifal 7 August: आज शनिदेव के प्रकोप से 4 राशियों के जीवन में हो सकती है भारी उथल-पुथल, पढ़ें

आज शनि देव की पूजा का विशेष संयोग बन रहा है। शनिदेव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय का देवता माना गया है। शनि देव कर्मों के आधार पर अच्छे और बुरे फल देते हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 7 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 7 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा परंतु सीमाओं में रहकर आगे बढ़ें। नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य रहेगा। योजना बनाकर नया काम शुरू करने से फायदा होगा। बिजनेस की यात्रा से धन लाभ हो सकता है।मित्र परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत होगा। किसी एक व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बीच कोई मामला सुलझने के योग बन रहे हैं। आप अपनी कला और क्रिएटिव ज्ञान से लोगों को मोहित कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको बेहतर मौके मिलेंगे खुद को स्वस्थ रखने के। कोई पुराना लोन बाकी है  तो आज वो चुका देंगे। पुराने रुके हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। हेल्थ के लिए जो जरूरी है, वो करें और फिजूल बातों से बचें। व्यावसायिक यात्रा लंबी हो सकती है। ऑफिस में अफसर आपसे खुश हो सकते हैं। भाइयों के साथ छोटी-मोटी बहस होने की संभावना बन रही है। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। भावनाओं में बहकर कुछ ना करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके जीवन में खुशियां आएंगी। खानपान में लापरवाही से सेहत बिगड़ सकती है। ऑफिस में अधिकारियों से अनबन हो सकती है। कोई पुरानी बिजनेस डील आपको अचानक से लाभ दिलाएगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। किसी को पैसा उधार न दें। शाम को घर वालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको शांति व सफलता मिलेगी। आप अपने आकर्षक व्यक्तित्व और भाषा से काफी मशहूर रहेंगे।

shani dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दुविधा में रहेंगे। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। आज कई दिनों से रूके हुए काम में सफलता मिल सकती है। आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। नए विचार फायदेमंद महसूस होंगे। जल्दबाजी में निर्णय न लें। ऑफिस के किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको हानि हो सकती है, इसलिए धैर्य के साथ काम करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। दोस्तों के साथ मिलने से बिगड़ी बात फिर से बन सकती है। धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। सोचा हुआ काम आज पूरा होने की उम्मीद है। घर में पॉजिटिव ऊर्जा का प्रभाव बना रहेगा। शारीरिक बीमारी से छुटकारा मिलेगा। मनोरंजन और एशो-आराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। पत्नी की भावनाओं को समझेंगे। सेहत की चिंता हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान की शिक्षा पर व्यय बढ़ेगा। आप अपने बिजनेस में काम करने के तरीकों में बदलाव कर सकते है। जिससे आपको भविष्य में फायदा होने के आसार नजर आ रहे है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हाेने के भी याेग आपकी राशि में दिख रहे हैं। यह मुलाकात आपके चित्त काे प्रसन्न कर देगी। किसी बात की टेंशन हो सकती है। जीवनसाथी से किसी बात पर अनबन हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

माता-पिता की सेहत की चिंता हो सकती है। समाज में जान-पहचान बढ़ेगी। बहुत से मामलों में दिन अच्छा रहेगा। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको तारीफ मिल सकती है। बेवजह अपने पार्टनर पर शक करके संबंधों को खराब न करें। कोर्ट कचहरी के मामले में धैर्य बनाए रखें। आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। दिल से संबंधित रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कामकाज धीमी गति से होगा। आज के दिन समाज को लेकर आपके नजरिए में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। आपको अपने क्रोध पर संयम बरतने की आवश्यकता हैं, वरना व्यर्थ विवाद में फंस सकते हैं। आज एकाधिक स्रोतों से धन का आगमन होगा। किसी भी काम को आज सावधानी से पूरा करें। किसी प्रकार की त्रुटि होने की आशंका है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। किसी नई योजना को लेकर उत्साहित रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आज आप आत्मिक सुख और शांति महसूस करेंगे। दोस्तों की मदद से आनंद और मनोरंजन के मौके मिल सकते हैं। बच्चों की बीमारी के ऊपर पूरा ध्यान दें। रिश्तों में अगर तनाव चल रहा है तो उसे सुलझाने की कोशिश करें। नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। नए अवसर प्रतीक्षारत हैं। आय के दूसरे साधन मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन व्‍यर्थ की भागदौड़ और किसी काम की व्‍यवस्‍था बनाने में ही निकल जाएगा। आपका भविष्य सही लक्ष्यों की ओर जा रहा है और ऐसे में आपको अपना ध्यान सही तरीके से केन्द्रित रखना है। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। आज मेहमान घर आ सकते हैं। जल्दबाज़ी में निवेश न करें अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको माता-पिता व कुटुम्बजनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। आज अधिकारियों या बुजुर्गों के साथ उपयोगी विचार-विमर्श हो सकता है। बच्चों की जरूरतों को पूरा करेंगे। वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कामकाज का विस्तार करने लिए अच्छा दिन है। नए तरीके से काम करने की कोशिश न करें। यात्रा व वाहन चलाने में पूरी सावधानी बरतें। रिश्तेदारी में किसी से विवाद हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कोई बड़ी जिम्मेदारी खुद अपने सिर ले सकते हैं। शुभ व्‍यय बढ़ेंगे, जिससे आपका मान भी बढ़ेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में नये सहयोगी मिलेंगे। अचानक आपका रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है। आपके रुखे व्यवहार के कारण दोस्तों के साथ अनबन हो सकती है। नौकरी और करियर में मेहनत अधिक पड़ेगी। सफलता पाने के लिए आपको जी तोड़ मेहनत करनी होगी। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। काम टालने की आदत परेशानी में डाल सकती है।

आपने Rashifal 7 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 11 अगस्त : हरियाली तीज पर क्यों किया जाता है हरे रंग की चीजों से श्रृंगार, पढ़ें इससे जुड़ी कथा

Back to top button