राशिफल

Rashifal 27 July: इन सात राशियों के लिए शुभ फल लेकर आया है यह मंगलवार, बनेंगे आमदनी के नए स्रोत

हम आपको मंगलवार 27 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 July 2021

hanuman

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत काम आ सकती है। आज मन थोड़ा उदास हो सकता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। किसी के साथ भी वाद-विवाद करने से बचें। अपना पक्ष रखते समय सारे तथ्य अपने पास जरूर रख लें। आलस्य और थकान जरूर होगी, लेकिन अपना काम समय पर कर लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। पॉजिटिव सोच रखें। रिश्तेदारों से धन का लेन-देन संबंध खराब कर सकता है। धार्मिक क्षेत्रों और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है लेकिन मन प्रसन्न रहेगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में आज खासा खर्चा हो सकता है लेकिन मन प्रसन्न रहेगा। आपके तमाम कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज गाय को रोटी खिलाएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी से दोस्ती करने से पहले एक बार जरूर सोचें। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी, लेकिन अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रयासरत क्षेत्रों में कुछ अड़चनों का आभास होगा। सभी देवताओं की कृपा दृष्टि आप पर बनने जा रही है। जिसके चलते बड़ा धनलाभ होने के प्रबल संकेत हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। काम करने वाले लोगों का आदर व सहयोग पर्याप्त मिलेगा। किसी झगड़े विवाद में न पड़ें, अन्यथा समस्या हो सकती है। नौकरी में किसी सहकर्मी से शुभ समाचार प्राप्त होगा। प्रेमी-प्रेमिका या जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। आज आप का मान-सम्मान बढ़ेगा और धनलाभ होगा। हर काम को बड़ी कुशलता से निपटा लेगे। भावनाओं में बहकर किसी अनुचित काम ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आसानी से काफी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। कई दिनों से चली आ रही धन के लेन-देन की बड़ी समस्या हल हो सकती है। अचानक पर्याप्त मात्रा में धन आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। जरूरत से ज्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। आज मेहनत का पूरा-पूरा फायदा मिलेगा। प्रेम संबंधों में कई दिनों से चली आ रही बड़ी समस्या हल हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के जो लोग भवन निर्माण या किसी और निर्माण उधोग से जुड़ें हैं उनके लिए आज का दिन काफी फायदे वाला है। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। टेस्ट या कोई एग्जाम है तो उसमें सफलता मिल सकती है। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी में विशेष सम्मान और सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। सूर्यदेव को नमस्कार करें, आपके धन में वृद्धि होगी। व्यापार में अनुभव का आपको पूरा लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। धन संपदा में आज बढ़ोतरी होगी। कारोबार के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। प्रेम संबंध में मधुरता रहेगी। जाने-अनजाने में आप किसी को तकलीफ पहुंचा सकते हैं इसलिए बोलते समय ये ध्यान रखें कि आप क्या बोल रहे हैं। नौकरी के लिहाज से आज समय अनुकूल है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार के सदस्यों के साथ अनबन या तकरार की संभावना है। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। बिजनेस नुकसान को होशियारी से टाला जा सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा। धन संबंधी मामलों में आप राहत का अनुभव करेंगे। कारोबार में कोई पुराना और बड़ा निवेश आपके लिए आज लाभप्रद सिद्ध होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा और पारिवारिक धन संपदा में आज बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। कुटुंब के लोगों के साथ मतभेद के प्रसंग खड़े होंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में यथोचित वृद्धि होगी। आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सेहत से जुड़े सभी मामले आपके हल हो सकते है। राजकीय कार्यों में रुकावट आ सकती है पर समाधान हो जाएगा। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। किसी दूसरों की राय लेने से आपके काम आसानी से बनेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ज्यादा खर्च का दिन है। परिवार का वातावरण भी ज्यादा अच्छा नहीं होगा। जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। संतान पक्ष से आशा जनक समाचार मिल सकता है। व्यापार में कोई बड़ा निवेश आपके लिए लाभप्रद सिद्ध होगा। किसी विशिष्ट व्यक्ति की राय लाभकारी होगी। एकाग्रचित होकर कार्य करें। आज आप व्यवसायीक कामों में कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। पुरानी बातों में उलझे रहने के स्थान पर बदलाव के लिए जो कुछ जरूरी है उसपर फोकस करें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। समाज में आपकी तरक्की हो सकती है। लोगो पर आपको नियंत्रण रखना होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

आपने Rashifal 27 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Sawan: राशि से जाने आपको कैसे करनी है शिवजी की पूजा, हर कष्ट होगा दूर, मनोकामना होगी पूर्ण

Back to top button