बॉलीवुड

80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करती थीं ये ख़ूबसूरत हसीनाएं, अब इतना बदल गया रंग-रुप, देखें फोटो

हिंदी सिनेमा में हर दौर में हर दशक में कई ख़ूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियां आई जिन्होंने अपनी अदाकारी से हर किसी को बहुत प्रभावित किया था. हिंदी सिनेमा में 80 का दशक भी कई अभिनेत्रियों के लिए यादगार रहा. इस दौरान कई बेहतरीन अभिनेत्रियों ने बड़े पर्दे पर उतरकर फैंस का दिल जीत लिया. हालांकि अब सालों बाद उन अभिनेत्रियों का रंग रुप पूरी तरह से बदल चुका है और उनके लुक में बहुत बदलाव आ गया है. लेकिन उनकी खूबसूरती अब भी बरकरार है. आइए आज आपको 80 के दशक की कुछ मशहूर और चर्चित एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं….

जया प्रदा…

jaya prada

जया प्रदा ने अपनी अदाकारी और बेहतरीन डांस के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी फैंस को अपना दीवाना बनाया है. 80 के दशक में जया प्रदा ने इंडस्ट्री में खूब काम किया और जीतेंद्र के साथ जया की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. वे अब काफी बदल चुकी है और फ़िल्मी दुनिया से दूर रहकर लंबे समय से वे सियासत में व्यस्त है. लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती में कोई बदलाव नहीं आया है.

मंदाकिनी…

mandakini

मंदाकिनी ने अपनी पहली ही फिल्म से हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम बना लिया था. फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में उनके हॉट सीन की आज भी खूब चर्चा होती है. हालांकि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नाम जुड़ने से उनका करियर बर्बाद हो गया था. हालांकि मंदाकिनी की खूबसूरती देखकर हर कोई दंग था.

पद्मिनी कोल्हापुरे…

padmini kolhapure

पद्मिनी कोल्हापुरे ने कम फिल्मों में काम किया हालांकि वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही थीं. वो सात दिन, सौतन, प्रेम रोग जैसी सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने काम किया और अदाकारी के साथ उनकी खूबसूरती के भी खूब चर्चे हुए. पद्मिनी लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. हालांकि आज भी उनके खूबसूरती ज्यों की त्यों है.

अनीता राज…

anita raj

80 के दशक में अनीता राज ने कई फिल्मों में काम किया. वहीं इन दिनों वे छोटे पर्दे के शो छोटी सरदारनी में देखने को मिल रही हैं. अनीता राज करीब 58 साल की है, हालांकि आज भी वे किसी 30 साल की एक्ट्रेस जैसी नज़र आती है. बता दें कि, उन दिनों अनीता का अफेयर अभिनेता धर्मेंद्र से था, लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही दो शादी कर चुके थे और ऐसे में दोनों का रिश्ता जल्द टूट गया.

मीनाक्षी शेषाद्रि…

meenakshi sheshadri

80 और 90 के दशक में मीनाक्षी शेषाद्रि ने तहलका मचाया था. इस दौरान उन्होंने घायल, दामिनी जैसी दमदार फिल्मों में काम कर खूब नाम कमाया. बता दें कि मीनाक्षी ने साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली थी और बॉलीवुड के साथ ही उन्होंने भारत भी छोड़ दिया था. वे करीब 25 सालों से अमेरिका में रह रही हैं और अक्सर उनकी तस्वीरें सामने आती रहती हैं.

अमृता सिंह…

amrita singh

अमृता सिंह भी अपने जमाने की मशहूर और चर्चित अदाकारा रही हैं. साल 1983 में ‘बेताब’ फिल्म से डेब्यू करने वाली अमृता ने हिंदी सिनेमा को कई हिट फ़िल्में दी है. उनका भी लुक अब बहुत बदल गया है. मां बनने के बाद अमृता सिंह ने एक्टिंग छोड़ दी थी, लेकिन बाद में उन्होंने वापसी की थी.

Back to top button