राशिफल

Rashifal 13 July: आज बजरंगबली की कृपा से 7 राशियों का होगा बेड़ा पार, जीवन में नई दिशा मिलेगी

हम आपको मंगलवार 13 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के संकेत हैं। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं। आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। आपके जीवन के सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आने वाला समय आपको कुछ नया सीखा कर जाएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अज आपका कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुँचाएंगे। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगी। यदि आप भूमि लेने की सोच रहे हैं तो यह दिन शुभ रहेगा। योजनाओं में व्यवहारिकता को इग्नोर न करें। व्यापारियों को बड़े लोन लने से बचना चाहिए।

hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बिजनेस व्यापार में सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी। यदि आप स्वयं की चीज़ों का गौर नहीं रखेंगे, तो उनके खोने अथवा चोरी हो जाने की संभावना है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर किया गया प्रयास सफल होने की संभावना है। आमदनी में मनोवांछित सुधार होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

ऑफिस में किसी जरूरी कार्य को पूरा करने को पिछली कंपनी का अनुभव कार्य में आ सकता है। शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। आपका कोई काम अटक सकता है। आपका मूड जिम्मेदारियों के बोझ से थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक मूड ठीक हो जायेगा। आप दूसरों पर अधिक खर्च करेंगे। जो लोग ज्वैलरी के बिज़नेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन अधिक मुनाफा देने वाला है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुद अपने ही विचारों में उलझ सकते हैं। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आज मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है, कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ेगा। दूसरों को दोष देना समस्या से बाहर निकलने का कोई तरीका नहीं है। नई परियोजना पर कार्य शुरू कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका भाग्य आपके साथ है, इसलिए जीतने का अच्छा मौका आपके पास रहेगा। आपको अपने पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएं समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। आप नए संकल्प कर सकते है। आपके सभी विकल्प सही साबित हो सकते है। आपकी तकरार कम हो सकती है। आमदनी या धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वास्थ्य में सुधार आपको मजबूत और सकारात्मक बनाएगा। राजनीतिज्ञ सफलता से खुश रहेंगे। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा। धन के आगमन की संभावना रहेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं। नौकरी के दौरान सहजता महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रियजन से मुलाकात होगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। र‍िश्‍तों में आज आप औपचारिकता में बिल्कुल भी न उलझें। जैसे हैं वैसा ही व्‍यवहार करें। आज न‍िवेश संबंधी मामलों में आपके ल‍िए अच्‍छा द‍िन है। पिता के साथ समय व्यतीत होगा एवं महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। समय आपके लिए सही साबित हो सकता है। स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

ganesh

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सरकार की ओर से लाभ होने की संभावना है। आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। पुराना रोग उभर सकता है। आपके प्रियजनों का प्रेम एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ाने वाला साबित होगा। मित्रों तथा संबंधियों के साथ समय बिताएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको रुका हुआ धन वापस मिलेगा। मनचाही इच्छा पूरी होगी। जीवन में नई दिशा मिलेगी। आप अपने अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करने का भी साहस उठा पाएंगे। ब‍िना ये सोचे हुए क‍ि आपको कार्य पूरा करने में सफलता म‍िलेगी या नहीं। महिलाओं से लाभ होगा। आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है। लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा। पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाना हो सकता है। कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है, दिनभर व्यस्तता भी रहेगी। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। कुछ मुलाकातें आज फायदेमंद होंगी। कुछ नया कारोबार करने के लिए दिन अच्छा हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपको अपने पिता के आशीर्वाद से शासन द्वारा सम्मानित किये जाने की संभावना है। इससे मन काफी प्रसन्‍न रहेगा और सारे काम बनते चले जाएंगे। आज नई परियोजना को शुरू करने के लिए अनुभवी की राय लें। जीवनसाथी आपके प्रति आज संवेदनशील रहेगा। जीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल होंगे।

आपने Rashifal 13 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन माह के महीने में व्रत रखने से पहले ध्यान दे इन बातों को, तभी मिलेगा मनोवांछित फ़ल…

Back to top button