दिलचस्प

अंबानी परिवार के बेहद क़रीब है बच्चन परिवार। जानिए कौन है इन दोनों परिवारों के बीच की कड़ी…

एक समय मुकेश अंबानी के सामने भावुक हो गए थे अमिताभ बच्चन। ये थी भावुक करने वाली बात...

Bachchan and Ambani Family Relation

यह बात कम लोगों को ही पता है, लेकिन सच है कि बच्चन परिवार और अंबानी परिवार में काफ़ी नजदीकियां हैं। जी हां भले ही इन दोनों परिवारों के काम अलग-अलग हो, लेकिन फिर भी दोनों परिवारों का एक-दूसरे के प्रति गहरा लगाव है। इतना ही नहीं अंबानी फैमिली की छोटी बहू यानी कि अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी के बारे में कौन नहीं जानता है। 80 के दशक में उनके नाम का डंका बॉलीवुड में बजता था। वो बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस थी। सिर्फ 21 साल की उम्र में उन्होंने देव आनंद की फिल्म ‘देश परदेश’ से बॉलीवुड मे एंट्री की थी। धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे और मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी से इनका लंबे समय तक अफेयर चला। जिसके बाद इनकी शादी में काफी अड़चनें आईं, लेकिन साल 1991 में दोनों एक-दूसरे के हो गए। ऐसे में कहीं न कहीं बॉलीवुड से रिश्ता तो अंबानी परिवार का जुड़ता ही है, और यही बॉलीवुड से अंबानी परिवार का जुड़ाव बच्चन फैमिली और अंबानी फैमिली के बीच मधुर सम्बंध की वज़ह बनती है।

Bachchan and Ambani Family Relation

मालूम हो कि वैसे तो अमिताभ बच्चन और टीना ने कभी भी साथ में किसी फिल्म में काम नहीं किया पर ये दोनों अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं कई बार सोशल मीडिया पर साथ- साथ अनिल अंबानी औऱ टीना की अमिताभ और जया के साथ टाइम स्पेंड करने की फोटोज़ सामने आती रही हैं।

Bachchan and Ambani Family Relation

अनिल अंबानी और टीना अंबानी को कई बार बच्चन परिवार के फ़ैमिली फंक्शन्स में भी देखा गया है। तो वहीं बच्चन परिवार भी समय-समय पर अंबानी परिवार में होने वाले फंक्शन्स में शिरकत की है। बता दें कि अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को टीना अपने बेटे की तरह मानती हैं।

Tina

 

Bachchan and Ambani Family Relation

अपने पिता की भांति अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय भी अनिल अंबानी के घर किसी भी फंक्शन में जरूर नजर आते है। वहीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता मीडिया के सामने ज्यादा नजर नहीं आती है पर वह भी टीना अंबानी को बहुत पसंद करती हैं और उनके साथ फंक्शन और इवेंट में भी नजर आती रहती हैं।

Bachchan and Ambani Family Relation

इतना ही नहीं, बच्चन परिवार की छोटी-बड़ी खुशी में टीना भी सोशल मीडिया पर कई फोटो और पोस्ट शेयर करती रहती हैं।

amitabh bachchan

 

 

वहीं बात अगर बच्चन परिवार और अंबानी परिवार के रिश्ते की हो रही। तो एक दिलचस्प क़िस्सा आप सभी को बताना काफ़ी ज़रूरी हो जाता है। बता दें कि एंग्री यंग मैन के किरदारों से अपनी पहचान बनाने वाले अमिताभ (Amitabh Bachchan) कई मौकों पर भावुक हो चुके हैं। फिल्मों में भी उन्हें भावुक होते हुए उनके फैंस ने देखा है। लेकिन यहां हम जो बताने जा रहें। वह बात फ़िल्म से जरा हटकर है। बता दें कि एक बार हुआ कुछ यूं कि अमिताभ बच्चन अपने आंसू नहीं रोक पाए। जी हां और यह वाकया उस स्थान पर हुआ। जहां मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) भी बैठे थे।

Bachchan and Ambani Family Relation

Bachchan and Ambani Family Relation

बता दें कि एक बार रिलायंस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि जब वह आर्थिक तौर पर बुरी तरह परेशान चल रहे थे तब धीरूभाई ने उन्हें पैसों की पेशकश की थी। हालांकि अमिताभ ने उनसे मदद नहीं ली थी। अमिताभ ने फिर आगे बताया कि उस वाकये के बाद एक बार धीरूभाई के यहां एक पार्टी में वह पहुंचे थे। वहां एक टेबल पर वह नामी उद्योगपतियों के साथ बैठे थे। अमिताभ ने बताया कि मुझे देखते ही वह आवाज देकर बोले कि आजा इधर आकर बैठ जा! अमिताभ ने उनसे हाथ जोड़ते हुए कहा कि, मैं! आप लोगों के बीच क्या करूंगा, मैं इधर ही अपने लोगों के साथ ठीक हूं। इसके बाद धीरूभाई ने अपने दोस्तों से कहा कि, ‘ये लड़का गिर गया था लेकिन अपने बल पर फिर खड़ा हो गया है और मैं इसकी इज्जत करता हूं।” सनद रहें यही पूरा वाकया है। जिसे बताते हुए अमिताभ काफी भावुक हो गए थे और मंच के नीचे बैठे मुकेश अंबानी की आंखों में भी नमी नजर आई थी। इस कहानी से यह तो साफ़ हो गया कि यह दोनों परिवार एक-दूसरे के कितना क्लोज है। फिर भी आइए देखते है कुछ ऐसी तस्वीरें जो यह बताती है कि बच्चन परिवार और अंबानी परिवार में कितनी अधिक प्रगाढ़ता है।

Amitabh-Bachchan-Shah-Rukh-Khan

 

 

Bachchan and Ambani Family Relation

Tina

 

Bachchan and Ambani Family Relation

Back to top button