अध्यात्म

ये आठ चीज़ें सुबह आंख खुलते ही दिखें आपके सामने, तो समझिए बन गया आपका दिन…

यह हम सभी मानते हैं कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी होती है। तो पूरा दिन अच्छा जाता है। वहीं अगर इसके विपरीत कुछ हो जाएं तो पूरा दिन ख़राब चला जाता है। हर व्यक्ति की कहीं न कहीं यह चाहत होती है कि उसका दिन अच्छा जाएं। पूरे दिन वह ख़ुशी मन से रहें। नया दिन, नया साहस और नई उमंग लेकर आएं। वहीं आपने भी अपने बड़े-बुजुर्गों को यह कहते हुए जरूर सुना होगा कि फ़लाँ व्यक्ति या वस्तु सुबह उठते ही दिख गई इसलिए दिन ख़राब हो गया या फ़िर अच्छा हो गया। इतना ही नहीं कुछ लोग तो ऐसे होते है कि वह अपने साथ कुछ चीजें लेकर ही सोते हैं या अपने बेडरूम के आसपास ही ऐसी वस्तु रखते हैं, ताकि उठते ही पहले उस वस्तु को देखें। जिससे उनका दिन अच्छा जाएं।

It is good to see these things in the morning

वैसे यह प्रकृति भी हमे बहुत कुछ इंगित करती है जिससे हम यह अनुमान लगा सकते हैं कि कौन सा दिन अच्छा गुजरेगा और कौन सा दिन खराब बीतेगा। इन्ही संकेतों के माध्यम से हम आपको बताने जा रहें कि आख़िर वह कौन सी चीजें हैं। जो यदि सुबह आपको दिख जाए तो आपका दिन शुभ रहेगा।

मुख्य द्वार पर गाय का चिल्लाना…

It is good to see these things in the morning

बता दें कि यदि सुबह सुबह आपके मुख्य दरवाजे पर गाय आती है और बोलना शुरू कर देती है। तो यह एक शुभ संकेत है। इससे हमें यह समझना चाहिए कि हमारे घर पर माँ लक्ष्मी की कृपा है। यदि ऐसा आपके साथ हो तो आपको चाहिए कि गाय के पैर छुए और उसके माथे पर हाथ फेरे। इसके बाद उसे कुछ खाने को दें। इससे आपका दिन अच्छा जाएगा।

मन्दिर के घण्टे की आवाज़…

It is good to see these things in the morning

यदि आपको सुबह सुबह मंदिर के घण्टे की आवाज सुनाई देती है तो यह भी बहुत शुभ प्रतीक माना जाता है। यह इस बात का संकेत माना जाता है कि आपके अटके हुए सभी कार्य जल्द ही पूरे होने वाले हैं। किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जाते समय यदि रास्ते मे मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई देती है तो इसे बहुत ही शुभ संकेत समझना चाहिए, क्योंकि यह संकेत होती है कि आप जिस कार्य के लिए जा रहे। वह जरूर पूरा होगा।

मकड़ी को चढ़ते देखना…

It is good to see these things in the morning

सुबह बिस्तर से उठने के तुरंत बाद अगर आप मकड़ी को घर की दीवार या कहीं पर भी चढ़ते हुए देखते हैं। तो यह एक शुभ संकेत है। यह इस बात का संकेत है कि आपकी प्रगति हो सकती है। यह दिखने पर आपकी सफलता की संभावना है।

चिड़ियों का चहचहाना…

It is good to see these things in the morning

यदि सुबह उठते ही आपको चिड़ियों के चहचहाने की आवाज सुनाई देती है। या चिड़ियों की चुं-चुं से आपकी नींद खुलती है तो इसे अच्छा संकेत समझना चाहिए। यह इस बात का संकेत है कि आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है। ईश्वर आप पर मेहरबान हैं। यदि आपके घर मे पक्षी आते हैं तो आपको उन्हें दाना डालना चाहिए। आपको अपने घर की बालकनी में चिड़ियों के लिए पानी और दाने रखने चाहिए। इससे आपकी समृद्धि बढ़ेगी।

सुबह सुबह सोना या तांबा दिखना…

It is good to see these things in the morning

सुबह आँख खुलते ही यदि आपको सोना या तांबा नजर आता है तो यह भी शुभ संकेत है। उस पूरे दिन आपके साथ पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। यह इस बात की गारंटी है।

सुहागन स्त्री लाल वस्त्र में…

It is good to see these things in the morning

सुबह किसी कार्य के लिए प्रस्थान करते समय यदि आपको कोई सुहागन स्त्री लाल रंग के वस्त्र में नजर आती है। तो यह बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपको यह समझना चाहिए कि आपका भाग्योदय होने वाला है। आपके द्वारा किए गए हर कार्य में भाग्य आपका साथ देगा।

घास गोबर…

It is good to see these things in the morning

यदि सुबह आपको घास पर गोबर या घास और गोबर दिखाई देता है तो यह एक अच्छा संकेत है। यह आपके जीवन मे सुख और शांति के आगमन का घोतक है।

झाड़ू लगाते हुए किसी को देखना…

It is good to see these things in the morning

अक्सर घर से बाहर जाते समय आपको कई लोग सुबह-सुबह झाडू लगाते दिख जाएंगे। ये देखने में भले ही अच्छा न लगे, लेकिन यह एक शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि ये मां लक्ष्मी का आपसे प्रसन्न होने की निशानी है। ऐसा होने पर आपको धन की प्राप्ति होगी।

Back to top button