राशिफल

Rashifal 5 July: आज इन 4 राश‍ि के जातकों के प्रयास लाएंगे रंग, मिल सकता है बड़ा सरप्राइज

हम आपको सोमवार 5 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज झंझटों से दूर रहें। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। बिजनेस में मिले नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। किसी वाद-विवाद के कारण धन अधिक खर्च हो सकता है। आने वाले समय में आपको अचानक धन लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने काम को अधिक समय दे सकेंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो बहुत अच्छी बात है। आज आपके पास कई मौके आएंगे, जिनके साथ जुड़कर आप जीवन में सफलता प्राप्‍त कर सकते हैं। आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहेंगे। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है ज्यादा तली हुई चीजें खाने से बचें वरना बीमार पड़ सकते हैं। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल सकता है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक असहयोग से मन व्यथित हो सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको आज अपनी इस आदत में बदलाव लाना होगा। अन्‍यथा आपको हान‍ि ही हान‍ि होगी। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। यदि आप कामकाज को ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो व्यक्ति भड़क सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पारिवारिक सुख में कमी का योग बना हुआ है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। आपको पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए। दान-धर्म एवं परोपकार करने में एक अलग से वातावरण की प्राप्ति होगी। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें भरोसा बनाये रखेंगे तो कई तरह की नई संभावनाएं उभरती चली जाएंगी। रुपए-पैसे का आगमन बना रहेगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। वाणी अनियंत्रित होने से बचें। अभी निवेश से भी बचें। आप जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही सफल होंगे। इस राशि के बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी नौकरी तथा व्यवसाय में स्थिति अच्छी रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है। माता-प‍िता के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। हालांक‍ि आपके दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध हो सकता है। आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा। काम के सिलसिले में आपको काफी यात्रा करनी पड़ रही है। आज अचानक गुस्सा आएगा, लेकिन जल्द ही शांत भी हो जाएगा। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आर्थिक मोर्चे पर चीजें ठीक होंगी, जिससे चीजें अनुकूल होंगी। आपकी उम्मीदों और कोशिशों में बहुत अच्छा तालमेल बन सकता है। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात सम्‍भव है। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है लेकिन कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्ख़ी की ओर ले जाएगा। आज आप हर दिशा में कोशिश कर सकते हैं। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप व्यक्तियों को स्वयं के जीवनसाथी से जुड़ी कोई इस प्रकार की बात पता चल सकती है, जिसको आप कभी नहीं जानना चाहते थे। आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक होगा। साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की रोमांचित मुलाकात से सुखद अहसास होगा। परिवार के किसी सदस्य को आपकी जरूरत महसूस होगी। भावुकता में गलत फैसला न लें। व्यापारियों को सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति व्यापार को बढ़ाने में व्यवधान ला सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग रहेगा। राजनीतिक लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय का संकेत है। कार्यस्थल बार-बार हो रही मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे। सीनियर्स आपके किसी काम से खुश हो सकते हैं। आपके सेहत में थोड़ी गिरावट हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में आपको फायदा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना आवश्यक है। अनुभवी लोगों की सलाह पर ध्यान देनें का समय हैं। अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू काम में शामिल होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर लेते हैं। इस आदत में सुधार करें। आज के दिन मन प्रसन्नचित रहेगा जिससे कार्य भी बनते दिखाई दे रहें हैं। बिन बुलाए किसी अतिथि के कारण आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, मगर आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नौकरी और व्यवसाय में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी फायदा पहुँचाएगी। जीवन प्रसन्‍नतापूर्वक चलेगा। प्रेम और संतान का साथ होगा। व्‍यवसायिक गतिविधि में आप आगे बढ़ेंगे। योगाभ्यास से आप मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। कारोबार में आपको फायदा हो सकता है, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए।

आपने Rashifal 5 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाभारत : ब्रह्मशिरा को चलाने की वजह से आज तक कृष्णा के श्राप की वजह से भटक रहा है अश्वत्थामा

Back to top button