विशेष

विराट कोहली की दीवानी है इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की पत्नी, अनुष्का शर्मा से भी है बेहद खूबसूरत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पूरी दुनिया दीवानी हैं. न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी विराट कोहली को पसंद करने वालों की तादाद करोड़ों में हैं. विराट कोहली अपने बेहतरीन खेल और शानदार कप्तानी की बदौलत क्रिकेट की दुनिया पर राज कर रहे हैं. उनका जलवा कुछ यूं बरकरार है कि आज के समय का कोई भी क्रिकेटर कई बड़े मामलों में विराट के आस पास भी नहीं दिखाई पड़ता है.

world test championship final

भारतीय कप्तान को चाहने वालों की सूची में एक नाम एक पाकिस्तानी क्रिकेटर की पत्नी का भी है. गौरतलब है कि, विराट को हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी खूब पसंद क़िया जाता है. दुनिया के कई देशों के साथ विराट की लोप्रियता पाकिस्तान में भी गजब की है और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली की पत्नी भी विराट की दीवानी है.

hasan ali

हसन अली की पत्नी दिखने में किसी खूबूसरत बॉलीवुड अदाकारा से कम नहीं है. बता दें कि, हसन अली की पत्नी का नाम शामिया आरजू (Shamia Arzoo) है और शामिया आरजू भारत की ही बेटी है. शामिया की शादी हसन अली से अगस्त 2019 में हुई थी. शामिया हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली है.

hasan ali wife

अक्सर सोशल मीडिया पर हसन अली की बेगम यानी कि शामिया आरजू चर्चा में बनी रहती है. उनके चर्चा में बने रहने का कारण उनकी ख़ूबसूरती है. हसन अली (Hasan Ali) की पत्नी विराट कोहली (Virat Kohli) को बहुत पसंद करती हैं. शामिया भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की बहुत बड़ी फैन बताई जाती है. बता दें कि, शामिया के पति हसन भारत के ख़िलाफ़ चैम्पियंस ट्रॉफी, एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी कर चुके हैं.

hasan ali

hasan ali wife

बता दें कि, हसन अली ही नहीं उनके अलावा और भी कई क्रिकेटर्स ने भारत की लड़की से शादी की है और वे भारत के दामाद कहलाए. पाकिस्तान के मशहूर बल्लेबाज शोएब मलिक ने साल 2010 में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की थी. वहीं अपने जमाने के बेहतरीन क्रिकेटर मोहसिन खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय संग विवाह रचाया था, लेकिन बाद में दोनों ने तलाक लेकर रिश्ते का अंत कर लिया था.

hasan ali

hasan ali wife

हसन अली का क्रिकेट करियर…

27 साल के हसन अली पाकिस्तान के एक शानदार गेंदबाज हैं. उनका अब तक का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है. अब तक हसन अली पाकिस्तान की ओर से 103 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उन्होंने कुल 188 विकेट चटकाए हैं. 13 टेस्‍ट मैचों में उनके नाम 57 विकेट दर्ज है. वहीं 54 वनडे में उन्‍होंने 83 बल्‍लेबाजों का शिकार किया है. जबकि 36 टी20 मैचों में हसन अली ने 48 बल्लेबाजों को आउट किया है.

hasan ali

वहीं विराट कोहली के क्रिकेट करियर की बात करें तो उनका क्रिकेट करियर रिकॉर्ड्स से भरा हुआ है. उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. वे तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान है और तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 22 हजार से अधिक रन बनाए हैं. वे अब तक भारत के लिए 436 से अधिक मैच खेल चुके हैं. उनके नाम कुल 70 शतक दर्ज है जो कि सचिन तेंदुलकर के बाद दुनियाभर में सबसे अधिक है.

virat kohli

Back to top button