बॉलीवुड

इस वजह से सुहाग की निशानी के साथ ऐश्वर्या ने की थी छेड़छाड़, शादी के 4 साल बाद बदला मंगलसूत्र

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिनेता अभिषेक बच्चन की जोड़ी हिंदी सिनेमा की एक चर्चित और सफल जोड़ी में से एक मानी जाती है. दोनों बीते 14 सालों से साथ में हैं और दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. ऐश्वर्या के जीवन में अभिषेक का प्रवेश कई अफ़ेयर्स के बाद हुआ था, वहीं अभिषेक के जीवन में ऐश्वर्या की एंट्री करिश्मा कपूर से सगाई टूटने के बाद हुई थी.

अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से भी एक मानी जाती है. गौरतलब है कि, दोनों की शादी अप्रैल 2007 में हुई थी. शादी में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय को 45 लाख रूपये की कीमत का मंगलसूत्र पहनाया था. यह मंगलसूत्र हीरों से जड़े पेंडेंट वाला था. जो कि ऐश्वर्या के लिए बेहद ख़ास और खूबसूरत था. लेकिन आपको बता दें कि, शादी के 4 साल बाद ऐश्वर्या राय ने इस मंगलसूत्र में कुछ बदलाव कर दिए थे, जिसकी असल वजह का ख़ुलासा अब हुआ है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन की शादी में बहुत खर्चा किया था. यह शादी बॉलीवुड की सबसे शाही शादियों में से एक थी. शादी के दौरान ऐश्वर्या की खूबसूरती ने हर किसी को हैरान कर दिया था. अपनी ख़ूबसूरती से दुनियाभर को अपना दीवाना बना चुकी ऐश्वर्या जब दुल्हन बनी तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया. अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी मंगलोरियन स्टाइल में हुई थी, जिसमे हिंदी सिनेमा के बड़े से बड़े दिग्गज़ ने शिरकत की थी.

शादी में जहां अभिषेक ने ऐश्वर्या को 45 लाख रुपये का मंगलसूत्र पहनाया था तो वहीं ऐश्वर्या ने शादी में 75 लाख रुपये की गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस साड़ी को मशहूर फैशन डिजायनर नीता लुल्ला ने डिज़ाइन किया था. इस साड़ी में ऐश्वर्या किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं.

बात ऐश्वर्या राय बच्चन के मंगलसूत्र की करें तो उनके मंगलसूत्र को उस समय नोटिस किया गया था जब शादी के कुछ दिनों के बाद वे अपने पूरे परिवार के साथ तिरुपति बालाजी के दर्शन करने और पूजा करने के लिए गई थी. इस दौरान उनके गले में सोने की दो लेयर वाला लंबा मंगलसूत्र था. बाद में कई मौकों पर ऐश्वर्या को इसी मंगलसूत्र के साथ देखा जाता था.

बताया जाता है कि, अपनी शादी के चार साल बाद ऐश्वर्या ने अपने मंगलसूत्र में कुछ बदलाव करवाए थे. उन्होंने अपने मंगलसूत्र का डिजाइन बदल दिया था. जो मंगलसूत्र कभी दो लेयर का था उसे ऐश्वर्या ने बाद में एक लेयर का करवा लिया था. वहीं उन्होंने अपने सुहाग की निशानी की लंबाई भी कम करवा दी थी. हालांकि पेंडेंट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई.

aishwarya mangalsutra

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐश्वर्या राय बच्चन ने मंगलसूत्र में बदलाव अपनी बेटी आराध्या के कारण करवाया था. 2011 में आराध्या का जन्म हुआ था और ऐश्वर्या नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी को उनके मंगलसूत्र की वजह से किसी समस्या का सामना करना पड़े. बेटी के जन्म के बाद से ऐश्वर्या ने भारी ज्वैलरी पहनना भी बंद कर दी थी.

aishwarya rai with her beautiful vrinda rai

Back to top button