राशिफल

Rashifal 12 June: आज शनिदेव की कृपा से 4 राशिवालों को व्यापार में होगा लाभ, जोखिम लेने से बचें

हम आपको शनिवार 12 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज चोट व दुर्घटना से हानि हो सकती है। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम पूरे हो सकते हैं। पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन खुशगवार गुजरेगा। बिन बुलाए किसी अतिथि के कारण आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं। नौकरी में कड़ी मेहनत करनी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। साक्षात्कार से सफलता मिलेगी। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। अचानक कोई कार्यक्रम भी बना सकता है। पर कर्मचारियों की अनियमिता से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से सम्बंधित समस्याएं आ सकती हैं। दांपत्य जीवन को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह शादीशुदा जिन्दगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे। बेकार की बहस में न पड़ें। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। धन लाभ होगा जिससे परिवार में खुशी बढेगी। जीवनसाथी के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगें।

shani dev

 

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको रुका धन वापस मिल सकता है। व्यापार-व्यवसाय निवेश से लाभ होगा। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है। मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। बहनों और दोस्तों से आपको पूर्ण सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं का अच्छा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

रुके हुए पैसों के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है, जिससे आपका पैसा वापस मिल जाएगा। किसी पुरानी बात को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। शादीशुदा लोगों के लिए कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर में उत्सव का माहौल बनेगा। शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, सतर्कता आवश्यक है। धन का अधिक खर्च मानसिक परेशानी देगा। दफ्तर में लोग आपकी बात सुनेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह व्यवसाय के मोर्चे पर एक धीमा दिन होगा और यह आपको परेशान करेगा। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। आप काम के मोर्चे पर पिछली गलतफहमी को साफ कर देंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी। घरेलू समस्या से छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आएगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। आपको नकारात्मक विचारों से भी दूरी बनाये रखनी चाहिए। माता की सेहत में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। लवमेटस के रिश्तों में मजबूती आएगी। किसी पर हद से बढकर विश्वास करना उचित नहीं होगा, हो सकता है कि वो आपके साथ धोखा करे। नौकरी में विवादित मामले आपके पक्ष में होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अधिकारों के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है। प्रबंधन को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके परिवार के सदस्य किसी महत्वपूर्ण चीज़ पर आपकी सहायता कर सकते हैं। कारोबार में उचित लाभ प्राप्त करने का यह अच्छा समय है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मेहनत पर जोर देना होगा। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। पिता से मनमुटाव हो सकता है। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। कुछ जरूरी मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कुल मिलकर दिन अच्छा रहने वाला है। खानपान की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। प्रेम में लव पार्टनर के साथ कहीं सुंदर प्राकृतिक जगह की यात्रा का आनन्द उठाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार में विस्तार होगा एवं लाभ मिलेगा। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। इनकम और खर्चों के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी। कामकाज के दबाव से खुद को शांत करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। सामूहिक कार्यों मे सबकी सलाह से लिया फैसला लाभदायी रहेगा। नौकरी में कोई नया कार्य दिए जाने की संभावना है।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किसी से बात करते समय अपनी भाषा पर संयम रखें। किसी से भी बिना वजह उलझने से बचे। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। मन में बिठाई हुई सारी घबराहट को हटाकर अपनों के करीब आना होगा। नौकरी में थोड़ी समस्या आ सकती है, पर शीघ्र ही निदान हो जाएगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। आपको कोई नया काम सीखने का अवसर प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी काम के लिए योजना बना रहे हैं तो बेहद शुभ रहेगा। जॉब में सफलता मिलेगी। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। रुका हुआ धन आज मिल सकता है। भूमि भवन खरीदने का मन बन सकता है। कारोबार और नौकरी में वरिष्ठों से सलाह लेना सबसे अच्छा होगा।

आपने Rashifal 12 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रुद्राक्ष की शक्ति के आगे विज्ञान ने भी टेके घुटने, इसे पहनने से मिलते हैं वैज्ञानिक लाभ

Show More
Back to top button