राशिफल

Rashifal 9 June: आज गणेशजी की कृपा से 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, साहस में वृद्धि होगी

हम आपको बुधवार 9 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप दांपत्य जीवन को सुधारने की कोशिश करें। बिजनेस करने वाले लोग सावधान रहें। कानूनी मामले उलझ सकते हैं। फालतू कामों में समय खराब होने के योग हैं। स्थान में बदलाव संबंधी कोई प्लान बन सकता है। परिवार के लिए समय ना निकाल पाने से आप खुद भी दुखी रहेंगे। रोमांस के नज़रिए से ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। गरीबों में वस्त्र का दान करें। आज कर्म का दिन है, फल का नहीं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कुछ नया सीखने का मौका  मिलेगा। परिवार के साथ समय बिताने से ख़ुशी मिलेगी। आप की यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। आज आर्थिक रूप से आपकी प्रगति होगी। जीवन में धन लाभ के नए मौके मिलेंगे। अटके हुए सभी काम पूरे होंगे। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। आज आप मित्रों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं।

Ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। नए काम करने का मन बनेगा। कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो कोई भी वादा करने से पहले सभी तथ्यों की अच्छी तरह जाँच कर लें। कार्य का बोझ स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। किसी की सलाह पर चिड़चिड़ाहट हो सकती है, परंतु संयम रखें

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को खत्म कर सकता है। आज भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। पारिवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये दिन अच्छा है। विवाह के प्रस्ताव रखने का शानदार समय है। जब तक आपकी योजनाएं क्रियान्वित न हों आप उसे गोपनीय रखें। उच्च रक्त चाप से परेशांनी हो सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बरकरार रहेगी। धन अधिक खर्च होने से मन अस्थिर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज बाहरी खान-पान से परहेज करें। आज आप अपने सभी कामों को एक तरफ रख कर सिर्फ मौज-मस्ती करेंगे। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है। बातों को लेकर विरोधाभास और चिंता अधिक देखी जा सकती है। आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। निर्धारित किए गए कार्य को करने की प्रेरणा मिलेगी। भवन पारिवारिक जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। मेहनत का परिणाम मिलने में अभी देरी है। दूसरों के मैटर में अपनी राय रखने से बचें। उत्साह एवं आपके चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में सहायक होंगे। आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी। किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान पहुचा सकता है। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। खुद को लेकर कठोर ना रहें। आज आपके साहस में वृद्धि रहने वाली है। आप मेहनत से भागेंगे नहीं। आपके प्रयास लगातार बने रहते दिखाई देंगे। आपसी बातचीत में वाणी को कठोर न होने दें। व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। नया प्रेम संबंध आज शुरू हो सकता है। माता के आशीर्वाद से धन एवं स्थायी संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं।

laxmi ganesh

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज के मोर्चे पर दिन सामान्य रहेगा। आप नौकरी करते हैं तो समय का ध्यान रखें। कई स्रोतों से धनलाभ हो सकता हैं और आपकी गरीबी दूर हो सकती हैं। हालांकि यदि आज आप बड़े व्यवसायों में पूंजी निवेश करते हैं तो हानि की सम्भावना हो सकती है। यदि आप अपने काम तय समय पर पूरे नहीं कर पाते हैं तो इससे दफ्तर में आपकी छवि बिगड़ सकती है। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी भ्रम के चलते अपना रास्ता न बदलें। आज का दिन सभी तरह के लोगों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा है, खासकर व्यापारियों के लिए। आर्थिक क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम देख सकते हैं। आज खर्चों में तेजी रहेगी। कमाई के साथ-साथ व्यय भी समान रूप से होगा।  क्रोध की अधिकता रहेगी। परंतु आमदनी सीमित रहेगी। मानसिक तनाव को हावी न होने दें। आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन कुछ नया जज़्बा जागेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को भी मुनाफा मिल सकता है। आपकी किसी अति-आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात की प्रबल संभावना है। संभव है आप उससे कार्यस्थल पर मिलें। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। अगर आप अपना नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं और पैसों से जुड़ी समस्या के कारण आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आज आपको कुछ राहत मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ होगा। नौकरी और बिजनेस में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में विचार करेंगे। अपनी बातों और बातचीत के तरीकों पर कंट्रोल रखना होगा। इससे आपको फायदा होगा। किसी शुभ अवसर पर ससुराल जाने के योग बन सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। वैवाहिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। सोचे हुए काम को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है। समय अनुकलता का आभास होगा। रोग वृद्धि की संभावनाएं रहेंगी। आज कोई बड़ा खर्चा नहीं होगा। हालांकि आप बचत पर जितना ध्यान देंगे आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे।

आपने Rashifal 9 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार को भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना नाराज हो सकते हैं देवी देवता

Show More
Back to top button