राशिफल

Rashifal 31 May: आज 3 राशि वाले जातकों को मिलेंगे सुनहरे अवसर, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

हम आपको सोमवार 31 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी बड़े ही रुचिपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। प्रेमीजन एक दूसरे का सानिध्य पा सकेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। दूसरों के निजी मामलों में आज दखल न दें, वरना नुकसान होना संभव है। आज के दिन मन में उत्साह की भावना रहेगी, जिससे सभी कार्य बनते नजर आएंगे। नकारात्मक बातें करने से आपको बचना चाहिए। छोटे-मोटे सभी प्रकार की परेशानी आप से दूर होने वाली है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप ज्यादा खाने से बचें। स्वयं के प्रिय के साथ पर्याप्त वक्त बिताने की संभावना है। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें पूरा करने में आप सफल होंगे। बैंक से जुड़े लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कुछ चिरस्थायी प्यार के क्षणों के कारण आप का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। नए रिश्ते सुखद होंगें। रूके हुए कामों में आपको किसी मित्र की मदद मिलेगी। साथ ही कोई खास खुशखबरी भी मिलेगी।

Shiv ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी सहकर्मी से आत्मीयता बढ़ने के योग हैं। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे। आज के दिन उच्च अधिकारियों को आपके कार्य से प्रसन्नता हो सकती है और वे आपको आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। आज किसी व्यक्ति की जमानत न लें। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। शरीर में स्फूर्ति एवं प्रफुल्लता का अभाव रहेगा। आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। भ्रांति खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा। व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए गम्भीरतापूर्वक कार्य करने की कोशिश करनी चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा के रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। दूसरों पर अपने विचार और इच्छाएं थोपने से बचें। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से ज्यादा भरोसा करने से बचे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने तनाव को मनोरंजन से दूर करें। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी बदलने का फैसला लेने से बचने की सलाह दी जाती है। बेहतर होगा आप जो कर रहे हैं अभी उस पर ही ध्यान दें। आप किसी परेशान करने वाली समस्या के बारे में लगातार सोचते रहेंगे। जटिल परिस्थितियां आपके पक्ष में निवास करने वाली है। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आपका बजट संतुलित रहेगा। रिश्तों के लिए पॉजिटिव समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यावसायिक क्षेत्र में विघ्न या विवाद होने की संभावना है। सामाजिक दायित्व अच्छे से पूरे कर पाएंगे। ऑफिशियल कार्य में गलती के कारण उच्चाधिकारी और बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए जो भी कार्य करें उसे रिचेक भी करते चलें। व्यापार को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा। किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भावुकता में गलत निर्णय लेने से बचें। छोटे प्रवास की संभावना भी है। व्यवसायिक योजनाएं फलीभूत होंगी और एक बार फिर आपका कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा। परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी। रियल स्टेट तथा सेल्स से जुड़े लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। साथियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपके प्रति जीवनसाथी का कड़क रवैया आपको दुखी कर सकता है। बहुत जरुरी हो तभी वाहन का प्रयोग करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है। परिवार का सपोर्ट सबसे अधिक मिलेगा। कार्यक्षेत्र में नई प्लानिंग हो सकती है। पुराना अटका हुआ पैसा मिल सकता है। कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। साझीदार से संवाद कायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। आज बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें, अनावश्यक खर्च से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं। घरेलू जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं लेकिन जीवनसाथी के सहयोग से चीजें आसान हो जाएंगी। आज आपके सामने व्यवसाय के बहुत सारे प्रस्ताव होंगे जो आपके व्यवसाय को एक नई चमक देंगे। इस नये मौके का भरपूर लाभ उठाइये। शाम को दोस्तों के साथ कुछ वक्त बिताकर आप अच्छा महसूस करेंगे। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति रहेगी।

Shiv

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका प्रदर्शन धीमा हो जाएगा। बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा। तन एवं मन से आप प्रफुल्लता का अनुभव करेंगे। परिवार का माहौल सुख-शांति से भरा रहेगा। आज शीघ्र पैसा बनाने के तरीकों पर बिना सोच-विचार के कोई कदम न उठाएं। जमीन-जायदाद के कामों में फायदा हो सकता है। अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। वेतनवृद्धि या प्रमोशन हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा में इजाफा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। लॉटरी-सट्टे से दूर रहें। जमीन-जायदाद के काम उलझ सकते हैं। कुछ खास कामों में आपसे गलती हो सकती है। संतान से जुड़ी समस्याओं केा हल करने में व्यतीत होगा। किसी कम्पटीशन में आपकी जीत हो सकती है। कोई भी बड़ा मेहनती काम आप करने जा रहे हैं तो उस काम मे आप अपने दोस्तों की मदद ले सकते हैं। लव लाइफ शानदार रहेगी। उदर विकार से कष्ट संभव है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है। पैसा निवेश के लिए समय अच्छा है। रुके हुए काम दूसरों की मदद से पूरे हो सकते हैं। आज आप जल्दी में होंगे, जो आपके काम करने के तरीके को प्रतिबिंबित करेगा। मित्रों और जीवन साथी से सम्बंध मधुर होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिश्रम करेंगे और मनोवांछित फल प्राप्त करने के नतीजे सामने आते जाएंगे।

आपने Rashifal 31 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऐसी रेखाओं वाले लोग होते हैं खतरनाक, पहुंचा सकते हैं आपको भारी नुकसान

Back to top button