राशिफल

Rashifal 26 May: गणेशजी की कृपा से आज इन 6 राशियों का होगा भाग्योदय, लाभदायी योजना लगेगी हाथ

हम आपको बुधवार 26 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक साबित होगा। विशेष प्रयास करना पड़ेगा। फिजूल खर्ची और वाद-विवाद से दूर रहें। शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी। अपने सपनों को साकार करने का समय आ गया है। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं को महत्त्व देंगे। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने आप को विचारशील महसूस कर रहे हैं और इसलिए आज का दिन किसी बड़ी खरीदारी का है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, प्रयास सफल होगा। संतान पक्ष से जो चिंताएं बनी हुई थीं, उनका समाधान आज हो जाएगा। सायंकाल काल किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पुराना रोग उभर सकता है। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। मौज-शौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं। पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है। करीबी लोगों के लिए कुछ त्याग करना पड़े, तो संकोच न करें। पार्टनर से संबंध अच्छे रहेंगे।

Ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है। मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको काम की गुणवत्ता को बनाये रखना होगा। किसी भी क़ीमत पर अपना आपा न खोएँ। आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। अपरिचितों पर अधिक भरोसा न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन समान व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आपके और सामने वाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी। खुद पर ध्यान देंगे। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। दूर स्थान पर रहने वाले किसी योग्य-विद्वान और अनुभवी व्यक्ति से बातचीत होगी। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के आपकी दूरी बढती ही जा रही है, समझौतावादी होने की जरुरत है। सकारात्मक विचारों को ही दिमाग़ में आने दें। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। आपको कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। जल्दबाज़ी में निवेश न करें। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपनी बात कह देने का समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज को लेकर कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं, यहाँ तक के कामकाज से जुड़े कई तरह के जोखिम भी सामने खड़े हो सकते हैं। कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। दिनभर व्यस्तता भी रहेगी। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। जीवन में थोड़ी शांति रहेगी। समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप की उन्नति नहीं देख सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप धैर्य से कार्य करें सफलता मिलेगी। धन का व्यय बढ़ेगा। अपनी दोस्ती सोच समझ कर करें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। आपको शारीरिक एवं आर्थिक बल मिलेगा। शुभ सूचनाएं आपको प्राप्त होंगी, भविष्य के लिए योजनाएं आज आप बना सकते हैं जो आगे चलकर आपको सफलता के साथ मान सम्मान का योग प्रस्तुत करेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको परिश्रम का पूरा फल हासिल होने वाला है। मित्रों के सहयोग के कारण शत्रु निर्बल एवं परिवार में सुख समृद्धि का माहौल रहेगा। व्यवसाय में लाभ व पत्नी का पूर्ण सुख सहयोग मिलने से मनोबल बढ़ेगा। स्वयं को चुनौतीपूर्ण स्थिति में रखने और अपनी कार्यक्षमता को पहचानने का यह एक बेहतर समय आपके लिये साबित हो सकता है। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है। आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस होगा।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले बुरे लोगो के संगत से बचें यह आपके लिए हानिकारक है। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें। पुराना चला आ रहा विवाद से संबंधित कुछ तत्व आपको परेशान कर सकते हैं। ईश्वर का नाम तथा गुरु मंत्र का जप आपके लिए आज विशेष सहायक है। घरेलू एवं अच्छे गुण वाले लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा। दोपहर बाद कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बेरोजगारों को आज मनचाहा काम मिलने के आसार है। व्यर्थ में अपना समय बर्बाद ना करें अपना बहुमूल्य समय किसी काम में लगाएं। अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। प्रियजनो और रिश्तेदारों से कुछ मनमुटाव हो सकता है। मौसम भी आज अनुकूल नहीं रहेगा। बड़ी मात्रा में धन हाथ में आने से गिरा हुआ मनोबल कम हो जाएगा। चिंता से आपको दूरी बनाए रखनी पड़ सकती है। धन हानि होने से आपको बचना चाहिए।

आपने Rashifal 26 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान जी को इस वजह से चढ़ाई जाती है तुलसी की माला, पढ़ें ये रोचक कथा

Back to top button