Viral
Trending

कोरोना की वजह से धरती पर धूमधाम से नहीं हुई शादी, तो आसमां में करने की ठानी, देखें वीडियो…

एक तरफ़ शादियों का सीज़न चल रहा तो दूसरी तरफ़ कोरोना का कहर। ऐसे में शादियां सिर्फ़ दो लोगों के मिलन की रस्म अदाएगी तक ही सीमित रह गई हैं। कोरोना काल में हो रही शादियों में न कोई विशेष रोमांच देखने को मिल रहा है और न ही विशेष प्रकार का माहौल। सिर्फ़ एक पंडित और वर-वधु पक्ष के चंद लोग इकट्ठा हो सम्पन्न कर रहें शादी-विवाह का कार्यक्रम। अभी के समय अधिकतर राज्यों में कोरोना कर्फ़्यू या लॉकडाउन लगा है जिसकी वज़ह से शादी-विवाह के कार्यक्रमों पर भी बहुत सारी पाबंदियां लगी है। ऐसे में लोग या शांति के साथ दो-चार लोगों के बीच में शादियां कर रहें या कुछ लोग दिमाग़ लगाकर अनोखे ढंग से भी शादियां कर रहें हैं। जो सामान्य दिनों की शादियों से भी अधिक रोमांचित करने वाली और यादगार रहेगी।

marriage in flying plane in tamilnadu

जी हां एक ऐसे ही कपल की शादी चर्चा में है। जिसने सरकारी प्रतिबन्धों से बचने के लिए और अपनी शादी को सामान्य दिनों से भी ज़्यादा यादगार बनाने के लिए धरती की जगह आसमान में शादी करने की ठानी और वह भी अपने रिश्तेदारों संग। आइए जानते हैं इस अनोखी और विरले अंदाज़ में हुई शादी से जुड़ी हर एक बातें। जानकारी के लिए बता दें कि यह अनोखी शादी तमिलनाडु के मदुरै में सम्पन्न हुई है। जहां थुथुकुडी जा रहे विमान में रिश्तेदारों के सामने एक कपल ने शादी कर ली। तमिलनाडु में कोरोना के मामलों के कारण सीएम स्टालिन ने 24 मई से 31 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी बीच, कई जोड़े जिन्होंने 24 से 31 मई के बीच शादी करने की योजना बनाई थी, मंदिरों के बाहर इकट्ठा हुए और अपने रिश्तेदारों के सामने शादी कर ली, क्योंकि लॉकडाउन में किसी भी कार्यक्रम के आयोजन की छूट नहीं।

marriage in flying plane

पूर्ण लॉकडाउन की वज़ह से कइयों ने मंदिर में शादी करना उचित समझा तो वहीं एक कपल ऐसा भी है। जिसने कोरोना काल में ही अपने शादी को विशेष तरीक़े से करने की ठानी। अब धरती पर तो वह सरकारी नियमों को तोड़कर धूमधाम से शादी कर नहीं सकता था। फ़िर उसने एक तरक़ीब लगाई। जिसकी मदद से जोड़े ने चार्टर्ड हवाई जहाज के अंदर शादी कर ली। जी हां मदुरै के राकेश और दीक्षा ने एक विमान किराए पर लिया और 130 रिश्तेदारों के साथ विमान में ही शादी रचा ली।

marriage in flying plane

बता दें कि इस जोड़े की शादी दो दिन पहले ही हुई थी। जिसमें काफ़ी कम मेहमान शामिल हो पाए थे। ऐसे में जैसे ही राज्य में एक दिन की छूट मिली। फ़िर क्या था इस जोड़े न अपनी शादी को यादगार बनाने की ठान ली और धरती छोड़ आसमान में शादी रचाने की सोची। दम्पति की तरफ़ से यह कहा गया है कि सभी 130 यात्री उनके रिश्तेदार थे जिन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया हुआ था और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही विमान में सवार हुए थे। जिसके बाद विमान में ही जोड़े ने अपनी शादी रचाते हुए उसे यादगार बनाया वह भी अपने रिश्तेदारों के साथ।

Back to top button