राशिफल

Rashifal 16 May: रविवार को इन 5 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, आय के स्रोतों में होगी वृद्धि

हम आपको रविवार 16 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दुष्ट व्यक्ति आप को हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इसलिए किसी से वाद-विवाद नहीं करें। आज का दिन नई ऊर्जा एवं नई संभावनाएं लेकर आया है। आज आपकी प्रियजनों से मुलाकात होने का योग है। आज आपका भूमि विवाद हो सकता है। इसलिए आप इस विवाद से बचने की कोशिश करें। व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे। लेकिन सोच समझकर कार्य-व्यवहार करने से ही लाभ प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खबर आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए बिजनेस के लिए की गई कोशिश सफल होने के योग हैं। आज के दिन बुद्धि काफी प्रखर रहेगी जिससे धन कमाने को लेकर खूब आईडिये आएंगे। प्रोफेशनल तरीके से सोचना लाभकारी होगा। समस्त प्रकार के शैक्षणिक काम आपके काफी अच्छे से संपन्न हो जाने वाले है। नौकरी में कुछ बड़े मतभेद आप लोगों को देखने को मिल सकते हैं। किसी को दिया कर्ज आज वापस प्राप्त हो सकता है। शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ मामलों में परिस्थितियां आपके अनुरूप नहीं हो पाएगी। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। व्यवहार-कुशलता से समस्या का समाधान संभव है। विवाहितों को जीवनसाथी की ओर से अच्छा गिफ्ट मिल सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे। कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझें लेने से नुकसान होने की संभावना है।

Surya-Dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भाग्यवृद्धि का योग होने पर भी किसी भी कार्य में अविचारी कदम से हानि हो सकती है। शत्रु आज निर्बल रहेंगे। नई योजनाओं को शीघ्र-अतिशीघ्र क्रियान्वित करें, समय आपके पक्ष में है। इस समय क‍िये गए कार्य आपके ल‍िए शुभ होंगे। नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं। समस्त प्रकार की खुशी आप लोगों को अब आने वाले दिनों में प्राप्त हो सकती है। पर‍िवार में भी खुशी का माहौल रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी मेहनत से अपनों का दिल जीत सकते हैं। आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपकी लगन आपके भरोसे को जगाएगी। बुजुर्गों के सेहत की चिंता रहेगी। आप नए काम की योजना भी बनायेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसायी एक नए उद्यम में आएंगे, जो उनकी रुचि का होगा। जो काम और बातें अटक रही हैं उनके लिए कोई बीच का रास्ता भी निकल सकता है। कामकाज में सफलता के योग बन रहे हैं। आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आप बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश कर सकते हैं। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है। बिना सोचे-समझे किसी कानूनी मसले में न फंसें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आमदनी कम खर्चा ज्यादा है। यहां तक कि आमदनी आपकी कमाई से भी ज्यादा हो सकती है। आज एक तरफ मन में उदासी रहेगी तो दूसरी तरफ भविष्य की रणनीति मन में चल रही होगी। पत्‍नी या प्रेम‍िका के साथ आज व‍िवाद होने का योग है। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। बातों-बातों में पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है। ईश्‍वर पर भरोसा रखें धीरे-धीरे आपका भाग्योदय होने वाला है अतः संयम पूर्वक समय व्यतीत करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं। अपनी कोशिशों में आप सफल रहेंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। नए स्थान पर भी जा सकते हैं। न चाहते हुए भी कोई काम करना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। शत्रु वर्ग के लोग परास्त होंगे। आप मीठा बोलकर सारे काम पूरे करवा सकते हैं। आज आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कारोबार में मेहनत अधिक रहेगी। वाणी की कुशलता से लाभ मिलेगा। आज का दिन अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढेंगी। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रसन्न होंगे रिश्तों में मजबूती आयेगी। अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा। सेहत पर ध्यान देना चाहिए। नए बिजनेस की प्लानिंग आज हो सकती है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी।

Hanuman

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। आज के दिन मन-मस्तिष्क आपके अनुसार बहुत तेज काम नहीं करेगा। बुद्धि आराम करने के मूड में रहेगी। व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बच कर रहें। अगर आज आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज अपने जीवन में नकारात्मकता लाने वाले लोगों से दूर रहें। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलु सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। अचानक से कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बनगा। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। उलझे हुए मामले भी आज सुलझ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामकाज ज्यादा हो सकता है। अपने ज्यादातर कामों के नतीजे आज आपको मिल सकते हैं। आज के दिन मन हर्षित रहें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बेवजह की बातों को मानसिक व शारीरिक स्तर तक न ले जाएं। आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के योग हैं। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी। नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके बनते हुए कार्य को बाधित कर सकता है।

आपने Rashifal 16 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पैरों में सोने के गहने पहनना माना गया है वर्जित, झेलनी पड़ती हैं ये परेशानियां

Back to top button