राशिफल

Rashifal 7 May: आज है वरुथिनी एकादशी, भगवान विष्णु की कृपा से 8 राशियो के जीवन में आएगी खुशहाली

आज है वरुथिनी एकादशी है। वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष को पड़ने वाली एकादशी को वरुथिनी एकादशी कहते हैं। हिंदू धर्म में एकादशी व्रत का विशेष महत्व होता है। एकादशी तिथि भगवान विष्णु को समर्पित होची है। हम आपको शुक्रवार 7 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम मिलेंगे, जिनसे मन में ग्लानि होगी। शांति और अंतरंगता बनी रहेगी। आज के दिन नकारात्मक व्यक्ति आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए आज थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। बड़ा सोचने और ऊँचाइयों को छूने का दिन है। वाणी और व्यवहार में संयम रखना पड़ेगा। अनावश्यक वाद-विवाद से भी बचें। अगर बहुत महत्वपूर्ण ना हो तो नया कोई नया कार्य न शुरू करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप बिजनेस में आगे बढ़ेंगे। नए लोगों से संपर्क बन सकते हैं। आप अपने काम में पूरा ध्यान दे पाएंगे जिससे काम से संबंधित अच्छे नतीजों हासिल होंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी। खर्चे हल्के-फुल्के रहेंगे लेकिन फिर भी आप खुश रहेंगे। पारिवारिक विवाद की स्थिति में अपने से बड़ों को जवाब न दें, क्योंकि विवाद बढ़ सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा हो सकता है। भाई-बंधुओ के साथ सम्बंधो में निकटता आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। आर्थिक मामलों में सुधार हो सकता है। नए कॉन्टैक्ट से फायदा हो सकता है। आपके कामकाज की तारीफ भी होगी। नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन रही है। अचानक धन लाभ की संभावना बन रही है। अविचारी निर्णय से गलतफहमियां खड़ी न हों, इसका ध्यान रखिएगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपका कामकाज बढ़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। कुछ पढ़ने या सीखने के रास्ते में जो भी रुकावटें आ रही हैं उनसे आप कहीं घबरा न जाएँ। ऑफिशियल कार्यों से संतुष्ट रहेंगे वहीं अपनी मेहनत से सफलता के नये द्वार खोलने में सफल रहेंगें। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। मेहनत से दूर भागते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आज का दिन आपके लिए लाभप्रद है शुभ घटनाओं का सृजन होगा। मानसिक परेशानियों में कुछ कमी आ सकती है तथा आज प्रसन्न रह सकते हैं। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आप अपना अच्छा समय परिवार के लोगों के साथ बिता सकते हैं। जितना आप कर्म करेंगे भाग्य उसे कई गुना करके शुभ फल के रूप में आपको प्रदान करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शारीरिक कष्ट आपको अस्वस्थ बनाएंगे। आसपास के किसी व्यक्ति से अनबन हो सकती है। आर्थिक स्थिति में जल्दी ही सुधार लाने में सफल रहेंगे। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है। मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। आज अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा फैसला लेंगे। जिससे आपको लाभ भी होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपके पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। दयालु और उदारता का व्यवहार कर सकते हैं। पराक्रम में सफलता के कारण मन में असीम ऊर्जा का संचार होगा। परिवार में सुख-शांति और स्‍नेह बना रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। मानसिक व्यग्रता और शारीरिक अस्वस्थता रहेगी। केवल सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कानूनी अड़चन दूर होगी। आज आप जिस कार्य का शुभाशुभ करेंगे वह कल फल के रूप में आपके सामने आएगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। व्यापार में धीमी गति से आपको थोड़ा परेशानी हो सकती है। आज का दिन विशेष कर्म करने का दिन है। भविष्य की योजनाएं सुखद अनुभव प्रदान करेंगी। आज आपके कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी। आप कुछ नया सोचने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। कुछ छोटे कामों में परेशानियां रहेंगी। इनकम के अनुसार ही खर्चा करें तो अच्छा रहेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। जोश में आकर नया निवेश न करें। कार्यस्थल पर कार्यभार में अपार तेजी से वृद्धि आप लोगों को देखने को मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मन में निराशा एवं अंसन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। किसी बात को लेकर आप जिद्दी या अडियल रवैया अपना सकते हैं जिससे दिक्कतें बढ़ेंगी। गृहस्थ जीवन में खुशियों में कमी आएगी। एक दूसरे के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं या उभर सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आज आप कामकाज का प्रेशर भी अच्छे से हेंडल कर लेंगे। पीठ पीछे किसी की बुराई ना करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यन्त्र का शिकार हो सकते हैं। आज आपके पारिवारिक रिश्तों में और मधुरता बढ़ेगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। कई दिनों से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा, जिससे आप राहत महसूस करेंगे। समस्त प्रकार के मानसिक शांति आप लोगों को मिलने वाली है। रुका पैसा वापस मिलने की संभावना है। राजनीति वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको उन्हीं कार्य को वरीयता देनी चाहिए जिसे करने में रूचि हो। दिन की शुरुआत मानसिक चिन्ता और खर्चों के साथ होगी जो शाम होते-होते ठीक हो जाएंगी और आपका आप पर खुद पर आत्मविश्वास मजबूत होगा। गृहस्थ जीवन खुशनुमा और शानदार रहेगा। ऐसे भोजन से परहेज करें जिससे आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचे। कोई खोई हुई वस्तु आज मिलने की संभावना अधिक है। पैर के दर्द से परेशान हो सकते हैं।

आपने Rashifal 7 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 28 मई तक वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे शुक्र, इन 5 राशियों पर पड़ेगा शुभ असर

Back to top button
?>