समाचार

लॉकडाउन: पुलिस वाले ने सब्जी वाले की टोकरी को लात मार गिराया, DGP ने दी ऐसी सजा – Watch Video

कोरोना वायरस और लॉकडाउन का लोगों की आर्थिक स्थिति पर गहरा असर पड़ा है। किसी की जॉब जा रही है तो किसी की सैलरी कट रही है। वहीं धंधे पानी वालों का भी बहुत नुकसान हो रहा है। खासकर जो गरीब लोग ठेले पर अपना व्यापार करते हैं उन्हें कोरोना काल में दो वक्त की रोटी का इन्टज़ाम करना भी मुश्किल हो रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक दिल को दुखी कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो में एक पुलिस वाला रेहड़ी-पटरी वाले की सब्जी की टोकरी को लात मारते नजर आ रहा है। यह वीडियो फगवाड़ा के एसएचओ (शहर) नवदीप सिंह का बताया जा रहा है। इस वीडियो में वे कथित रूप से सब्जी की टोकरी को ठोकर मारते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने गुस्सा जाहीर किया। ऐसे में पुलिस अधिकारियों को नवदीप सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने पर मजबूर होना पड़ा।

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने सब्जी की टोकरी को ठोकर मारने वाले एसएचओ को निलंबित कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा – ये पूर्ण रूप से अस्वीकार्य और शर्मनाक है। मैंने फगवाड़ा के एसएचओ को निलंबित कर दिया है। ऐसा व्यवहार किसी भी हाल में सहन नहीं किया जा सकता है। जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।


कपूरथला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर के मुताबिक हमने आरोपी एसएचओ के विरुद्ध तुरंत सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। फिलहाल उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। वीडियो में नवदीप सिंह पटरी पर सब्जी बेचने वाले की संपत्ति को नुकसान पहुंचाते नजर आए थे।

घटना के वायरल होने के बाद कपूरथला पुलिस के अधिकारियों ने उस सब्जी विक्रेता के नुकसान के लिए अपनी सैलरी से पैसा भी दिया है। बताते चलें कि पंजाब सरकार द्वारा आदेश दिया गया था कि 15 मई तक आवश्यक वस्तुओं को छोड़ बाकी सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा। इसमें आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, ब्रेड, सब्जियां, फल, डेयरी और पोल्ट्री उत्पाद, मीट और मोबाइल रिपेयरिंग, मेडिकल जैसी दुकानों को खोलने की अनुमति थी।

वैसे इस पूरी घटना के बारे में आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। क्या अधिकारी ने सब्जी वाले का नुकसान कर सही किया?

Back to top button
?>