बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक, इन सितारों के हमशक्ल को देखकर आंखों पर नहीं होगा यकीन

आप सभी लोगों ने यह पुरानी कहावत तो सुनी ही होगी कि इस संसार में हर व्यक्ति की शक्ल के सात लोग मौजूद है। आखिर इस कहावत में कितनी सच्चाई है, इसका दावा तो नहीं किया जा सकता परंतु अक्सर आप लोगों ने ऐसे बहुत से व्यक्तियों को देखा होगा कि किसी न किसी की शक्ल एक दूसरे से मिलती है। हमारे जीवन में कई बार ऐसे लोग मिल जाते हैं जिनकी शक्ल एक-दूसरे से काफी मिलती-जुलती है और कई बार हम ऐसे लोगों को देखकर धोखा भी खा जाते हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ सितारों के हमशक्ल की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिनकी तस्वीरें देखकर आप भी धोखा खा जाएंगे। अगर आप इन तस्वीरों को देखेंगे तो आपको भी कुदरत पर भरोसा हो जाएगा।

अमिताभ बच्चन

हिंदी फिल्मों में अमिताभ बच्चन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनका चेहरा ही नहीं बल्कि आवाज भी उनकी पहचान है। हिंदी सिनेमा में चार दशकों से ज्यादा वक्त बिता चुके अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्मों से एंग्री यंग मैन की उपाधि प्राप्त है। अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली अभिनेता माने जाते हैं। आपको बता दें कि महानायक अमिताभ बच्चन के कई हमशकल है परंतु आंध्र प्रदेश में उनका भी एक हमशकल मौजूद है जिसका नाम गोपी है। उन्हें “आंध्रा अमिताभ” के नाम से जानते हैं। गोपी को फिल्मों के ऑफर भी मिले थे परंतु उन्होंने उनको स्वीकार नहीं किया था। गोपी की शक्ल अमिताभ बच्चन से इतनी मिलती है कि लोग उनसे कई बार बिग बी समझकर ऑटोग्राफ भी मांगने लगते हैं।

सैफ अली खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर और दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान का भी सेलेब्स के हमशक्ल की लिस्ट में नाम शामिल है। आपको बता दें कि सैफ अली खान का हमशक्ल एक पेट्रोल पंप कर्मचारी है। सोशल मीडिया पर सैफ अली खान के हमशक्ल की तस्वीर वायरल हुई थी। तस्वीर में अभिनेता का हमशक्ल इंडियन ऑयल का स्टीकर लगा हुआ कपड़ा पहने हुए था, जिससे यह लोगों ने अंदाजा लगाया कि यह एक पेट्रोल पंप कर्मचारी की तस्वीर है, जिसकी शक्ल सैफ अली खान से काफी मिलती है।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम के हमशक्ल का नाम मुबाशिर मलिक है, जिसकी शक्ल हु-ब-हू जॉन अब्राहम से मिलती है। अगर आप उनकी तस्वीर देखेंगे तो अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। सोशल मीडिया पर जॉन अब्राहम और मुबाशिर की एक तस्वीर जमकर वायरल हुई थी, जिसको लोगों ने खूब पसंद किया था। आपको बता दें कि मुबाशिर मलिक फाइनेंशियल क्राइम एक्सपर्ट और ऑथर हैं।

रणबीर कपूर

फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर का हमशक्ल श्रीनगर का रहने वाला है। उनका नाम जुनैद शाह है, जो एक मॉडल थे। रणबीर कपूर से जुनैद शाह की शक्ल बहुत ज्यादा मिलती-जुलती है। रणबीर कपूर के हमशक्ल का चेहरा सामने आया तो लोग उनको पहचान भी नहीं पाए थे। आपको बता दें कि बीते साल 2020 में जुनैद शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन का हमशक्ल अभिनेता हरमन बवेजा को कहा जाता है। उनका चेहरा ऋतिक रोशन से काफी मिलता-जुलता है। आपको बता दें कि हरमन बावेजा की पहली फिल्म लव रोमांस “लव स्टोरी 2050” थी।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार का हमशक्ल कश्मीर का रहने वाला है, जिसका नाम माजिद मीर है। माजिद मीर की शक्ल अक्षय कुमार से बहुत ज्यादा मिलती-जुलती है। सोशल मीडिया पर भी माजिद की तस्वीरें खूब वायरल होती रहती हैं। लोग तो उन्हें सच में अक्षय कुमार समझ बैठते हैं।

Back to top button