राशिफल

Rashifal 16 March: बजरंग बली की कृपा से कष्टों से मुक्त होंगे 7 राशियों के जातक, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 16 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कोर्ट कचहरी के मामले पक्ष में सुलझ सकते हैं। छात्रों को अच्छे रिजल्ट्स पाने के लिए मेहनत करनी होगी। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा। बच्चों का मन आज किसी क्रिएटिव काम में लगेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति हो सकती है। आपको अपने साथ ही अपने बच्चों की सेहत का भी ख्याल रखना चाहिए। परिवार में सुख शांति घर परिवार में सुख शांति बनी रह सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी आमदनी बढ़ने और धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बोलने से पहले विचार करें। किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। खाने पीने पर ध्यान दें और स्वच्छ जल पिएं। किसी से बेवजह लड़ाई झगड़ा ना करें। इससे आपकी साख गिर सकती है। दुसरों में निजी मामलों में बोलना बंद करें। वरिष्ठ अधिकारियों का व्यवहार अच्छा रहेगा। किसी काम का हल भी निकलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वर्तमान में चल रहे कार्यों में मिथुन राशि वालों को लाभ होगा। किसी संपत्ति के लाभ की रूपरेखा बनेगी। पत्‍नी के साथ घर की साफ-सफाई में मदद करेंगे। उच्च अधिकारी या पिता से सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष चिंता का कारण हो सकता है, लेकिन उस समस्या का समाधान पिता या सत्ता के द्वारा होगा। सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। इस कार्य में आप कई लोगों को जोड़ने में कामयाब भी होंगे। पिता या धर्मगुरु से बल मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बेरोजगार लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है। विश्वास बढ़ेगा। मानसिक रूप से तनाव आपको अपनी परेशानियों में उलझा सकता है। नौकरीपेशा लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। दोस्तों से आज बातचीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। भरपूर पारिवारिक सहयोग मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। पुराने भूले हुए सहयोगी मिलेंगे। दोस्तों या स्नेहीजनों की तरफ से आपको उपहार मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लेन देन के मामले में विवाद संभव है। नौकरी में आप के लिए आने वाला समय बहुत ही अहम साबित होने वाला है जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। जोखिम भरे सौदे न करें। उधार दिया पैसा वापस अटक सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिलेंगे। समाज के बड़े लोगों से संपर्क का लाभ मिलेगा। लंबी यात्रा की योजना भविष्य के लिए बनाएंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने मित्रों और परिवार के लोगों के साथ किसी पिकनिक का प्रोग्राम बना सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ रिश्तो में मजबूती लाने की जरूरत है। अपनों का संबल आत्मविश्वास में वृद्धि कराएगा। अकेलेपन का अहसास नहीं होने देगा। आर्थिक और मानसिक बल देगा। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जल्द ही जॉब का कोई अच्छा अवसर मिलेगा। जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका व्यवसाय ठीक काम करेगा। आप अपने परिवार के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियां ठीक प्रकार से पूरा करेंगे। किसी पुराने अनुबंध से लाभ होगा। महत्वकांक्षाएं पल्लवित होंगी। सामाजिक कामकाज में मन लगेगा और कार्यस्थल पर थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। किसी पुरानी इच्छा के पूर्ण होने दिशा में कदम उठेंगे। आपके प्रभाव से आज आपके परिजनों को सुख मिलेगा। कार्यस्थल पर अकारण तनाव संभव है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिजनों और सहभागियों से मनमुटाव हो सकता है। जिसके कारण आप मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे। किसी पुराने कदम से कारोबार के चमकने के संकेत से आनन्द की अनुभूति होगी। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कामकाज में सफलता मिलने के योग है। किसी करीबी से जुड़ी खबर मन प्रसन्न कर सकती है। नए संबंधों से लाभ तय है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन और झुंझलाहट रहेगी। किसी धार्मिक कार्य का आयोजन करने की सोच सकते है। आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी। परिवार वालों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लव पार्टनर से संबंध सुधर सकते हैं। सेहत में सुधार हो सकता है। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। आपको तरक्की के नए रास्ते खुले नज़र आयेंगे। कार्यस्थल पर काम करने में परेशानी होगी। आपको अपनी बुरी आदतों से बचने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज संगीत व सिनेमा का लुत्फ़ लेंगे। ऐच्छिक सुख भोगेंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। संतान आप से खुश रहेगी और आप संतान से। कार्यक्षेत्र में विवाद खत्म हो सकता है। बिजनेस में सफलता और फायदा होने के योग बन रहे हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। धन के लेन-देन में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। परिवार का किसी काम में सहयोग मिलेगा और तरक्की के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। शत्रु भी प्रशंसा करेंगे। बाहरी विवादों का असर परिवार पर न होने दे। वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी। रोजगार की तलाश कुछ समय बाद पूरी होने की संभावना है। कुछ वक्त के लिए धैर्य बनाकर रखने से फायदा होगा। आर्थिक समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को बेकार कर दिया है। आप अपने करियर को लेकर गंभीरता से विचार कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शारीरिक चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। आपको विशेष लाभ हो सकता है। मानसिक शान्ति मिलेगी। रचनात्मक विचारों से उन्नति होगी। ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। बिजनेस के लिए यात्रा फायदा पहुंचाएगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। किसी अल्पकालिक निवेश से अर्थ लाभ का संकेत मिल रहा है। आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है।

आपने Rashifal 16 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्वप्न शास्त्र के अनुसार रातों में इन सपनों का आना आपको मालामाल बना सकता हैं, ये हैं वह वस्तुएं

Back to top button