विशेष

मैदान पर लौट आया है पुराना वाला युवराज सिंह इस बॉलर को लगातार जड़े 4 छक्के, याद दिलाया 2007

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज अपने रोमांच पर है. इसमें सभी देशों के बड़े बड़े पुराने खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे है. अभी कुछ दिनों पहले ही जहां सहवाग हर जगह छाए हुए थे. उनकी ये लोकप्रियता भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह से सहन नहीं हुई. इस सीरीज के एक मैच में युवराज अपने पुराने अंदाज़ में नज़र आए. यह युवराज सिंह से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए बॉलर के होश उड़ा दिए.

उनके इस अंदाज़ को देखकर सभी को 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप की याद आ गई. युवराज ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ इस मैच में चार गेंदों पर शानदार चार छक्के जड़ दिए. भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के गेंदबाज जांदेर दे ब्रूएन के ओवर में ये बड़ा कारनामा किया. जिसके बाद से ही हर कोई उनकी उस पारी को याद कर रहा है जिसमे उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे.


इस मैच के दौरान जांदेर दे ब्रूएन अपनी पारी का 18वां ओवर कर रहे थे. उनकी पहली गेंद को युवराज ने डॉट खेला. इसके बाद उन्होंने अगली चार गेंदों पर चार छक्के लगाए. इसके बाद युवी ने ओवर की आखरी बची गेंद भी डॉट खेली. जांदेर दे ब्रूएन के इस ओवर में भारत के बल्लेबाज़ युवराज सिंह ने कुल 24 राण बटोरें. इस मैच के दौरान युवराज ने 22 गेंदों का सामना किया और नाबाद 52 रन की पारी खेली.

अपनी इस पारी में युवराज सिंह ने दो चौके और छह छक्के लगाए. युवी के अलावा इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने भी जमकर अपने हाथ खोले. सचिन ने मैच में 60 रनों की पारी खेली. इस मैच में सचिन और युवराज की शानदार बैटिंग के चलते इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया.

इस मैच में भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग अपना रंग नहीं दिखा पाए. वीरेंद्र सहवाग इस मैच में काफी सस्ते में आउट हो गए. वह महज़ 6 रनों का ही योगदान दे सके. मैच में सहवाग के साथ पारी का आगाज करने उतरे सचिन ने कई शानदार शाट्स लगाकर करीब 30 हजार दर्शकों को जमकर इंटरटेनमेंट किया. इस मैच में सचिन और युवी के अलावा यूसुफ पठान और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने भी शानदार पारियां खेली. मैच में बद्रीनाथ ने 42 और यूसुफ पठान ने 23 रन बनाए.

युवराज की इस पारी के बाद हर कोई उनकी ही बातें कर रहा है. इस दौरान इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ केविन पीटरसन ने भी युवी की खूब तारीफे की. उन्होंने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर युवराज की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए लिखा, ‘क्रिकेट में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक #PieChuker को इतनी आसानी से छक्के मारते हुए देखना है. @YUVSTRONG12.’ आपको बता दें कि जब युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते थे तब पीटरसन उनके लिए पाईचकर वर्ड का उपयोग किया करते थे.

Back to top button
?>