अध्यात्म

स्वप्न शास्त्र के अनुसार रातों में इन सपनों का आना आपको मालामाल बना सकता हैं, ये हैं वह वस्तुएं

हम सभी को रातों में सोते वक़्त सपने आते है. हमारे कुछ सपने सच होते हैं तो कुछ सपने सपने ही रह जाते हैं. अमूमन सपने में होने वाली चीजों या गतिविधियों में झूठ या सिर्फ हमारी कल्पना ही माना जा सकता हैं. लेकिन हमारे शास्त्रों में एक शास्त्र स्वप्न शास्त्र भी हैं. इसके मुताबिक सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. हमारे सपने शुभ और अशुभ दोनों प्रकार की घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं.

इसी स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आपको अपने सपने में कुछ विशेष वस्तुएं दिखे तो माना जाता हैं कि बहुत जल्द ही आपकी किस्मत पलटने वाली हैं और आपके पास आर्थिक लाभ होने वाला हैं. हम आपको ऐसे ही सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो संकेत देते हैं कि आप जल्द ही पैसे वाले या धनवान बनने वाले हैं.

सपने में मूषक को देखना है शुभ


स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको रात में सोने के बाद सपने में मूषक या चूहा दीखता हैं तो यह आपके लिए बेहद ही लाभकारी हैं. शास्त्रों के अनुसार सपने में चूहा देखने से दरिद्रता दूर होती है. इसके साथ ही जीवन में समृद्धि आती है. यह सपना बताता हैं कि आपके पास कहीं से अचानक धन आने वाला है.

गाय का सपने में आना हैं लाभकारी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने अपने सपने में पूजे जाने वाली गाय माता को देखा हैं तो बहुत जल्द ही आपके दिन बदलने वाले हैं. गाय को अलग-अलग तरह से देखने का मतलब भी अलग होता है. सपने में गाय को दूध देते हुए देखते हैं तो सुख-समृद्धि के संकेत हैं वहीं अगर आप चितकबरी गाय को देखते हैं तो सूद ब्याज के व्यापार में लाभ होने वाला हैं.

स्त्री को सपने में नाचते हुए देखना


सपने में नाचते हुए किसी स्त्री को देखना भी आपकी किसमत बदल सकता हैं. इसका यह मतलब होता हैं कि आने वाले दिनों में आपको कहीं से धन प्राप्त हो सकता है. यह सपना शुभ सपनों में से एक माना जाता हैं.

आपके सपने में आये भगवान


स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने सपने में भगवान के दर्शन करते हैं तो इससे लाभकारी कुछ हो ही नहीं सकता. इस सपने के मुताबिक आपके ऊपर दैवीय कृपा बरसने के अपार आसार है जिससे आपको आने वाले दिनों में सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी.

सपने में जलते हुए दीये देखना

इन सब के अलावा अगर आपको अपने सपने में कहीं जलता हुआ दीपक दीखता हैं तो यह भी बेहद सुखद माना जाता हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न में जलते हुए दीपक देखने का अर्थ हैं कि भविष्य में आपको बेइंतहा धन मिलने वाला हैं.

मछली का आना


शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी का संकेत माना गया हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वप्न में मछली दिखाई देती हैं तो आपके ऊपर जल्द ही माँ लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली हैं.

Back to top button