समाचार

विदाई के दौरान रोना दुल्हन को पड़ा महंगा, चली गई जान

शादी-ब्याह के माहौल में दूल्हा-दुल्हन के साथ ही दोनों परिवार और करीबी लोग भी बेहद ख़ुश होते हैं. शादी दो लोगों ही नहीं बल्कि दो परिवारों के मिलन का भी समारोह है. कई बार ऐसा भी होता है कि, शादी का जश्न अचानक से मातम में बदल जाता है. कई बार अधिक ख़ुशियों के बीच मातम अपने पैर पसार लेता है और वो हर किसी के चेहरे को बेरंग कर देता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ ओडिशा में भी हुआ है.

दरअसल, ओडिशा के सोनपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है. यहां एक शादी का जश्न अचानक से मातम में बदल गया और इसकी वजह बनी एक दुल्हन की मौत. दुल्हन की मौत की वजह भी बेहद अजीब रही. दरअसल, विदाई के दौरान दुल्हन के अधिक रोने से उसे दिल का दौरा पड़ गया और फिर उसे बचाया नहीं जा सका.

विदाई के दौरान दुल्हन के ज़्यादा रोने से उसे दिल का दौरा पड़ने के बाद आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टर्स ने दुल्हन की मौत की पुष्टि कर दी. बता दें कि, सोनपुर में शुक्रवार को जुलुंडा गांव के मुरली साहू की बेटी रोजी की बलांगीर जिले के टेटलगांव निवासी बिसीकेसन से शादी होनी थी. धूमधाम से बारात आई और दूल्हा अपनी दुल्हन को ले जाने के लिए तैयार था. इसी दौरान विदाई के समय दोनों परिवारों की खुशियां मातम में तब्दील हो गई.

बताया जा रहा है कि, अपनी विदाई के दौरान दुल्हन रोजी लगातार रो रही थी. अत्याधिक रोने से उसे दिल का दौरा पड़ गया और वह जमीन पर गिर पड़ी. अस्पताल ले जाने से पहले रोजी के आस-पास मौजूद लोगों ने सम्भाला और उसके हाथ-पैरों की मालिश करने लगे. दुल्हन के चेहरे पर पानी छिड़ककर भी उसे होश में लाने का प्रयास किया गया. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों के सभी प्रयास असफल रहे. ऐसे में डॉक्टर की सुध लेना ही उचित समझा गया. लेकिन रोजी को जब तक अस्पताल ले गए तब तक काफी देर हो चुकी थी. डूंगुरिपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने दुल्हन को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने संभाला मोर्चा…

सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और फिर अस्पताल के लिए पुलिस की टीम रवाना हो गई. पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर मोर्चा संभाला और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पीएम के बाद दुल्हन रोजी का शव परिजनों को सौंप दिया गया. जानकारी मिली है कि, दुल्हन के पिता नहीं थे. उसकी शादी उसके मामा और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से हो रही थी.

Back to top button