राशिफल

सूर्य मीन राशि में करेंगे प्रवेश, इन पांच राशि वालों की चमकेगी किस्मत, हर तरफ से मिलेंगे फायदे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह समय के अनुसार अपनी चाल में परिवर्तन करते रहते हैं। यदि कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है तो इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। जैसी राशि में ग्रहों की स्थिति होती है उसी के अनुसार फल मिलते हैं।

ज्योतिष गणना के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च से मीन राशि में गोचर करने वाले हैं। सूर्य का यह परिवर्तन शाम 5:55 बजे पर होगा और यह अपने मित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली मीन राशि में गोचर करेंगे। सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं आपकी राशियों पर इसका कैसा असर रहने वाला है।

आइए जानते हैं सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से किन राशियों को मिलेगा फायदा

वृषभ राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का गोचर 11वें भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको शुभ परिणाम हासिल होंगे। इस समय के दौरान कई ऐसे रिश्ते या संपर्क बन सकते हैं जो आपके लिए बेहतर साबित रहने वाले हैं, इनसे भविष्य में भारी लाभ मिल सकता है। काफी लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कमाई के जरिए बढ़ सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। कारोबार में भारी फायदा मिल सकता है।

मिथुन राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का परिवर्तन दसवें भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको लाभ मिलने की संभावना है। कार्य क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलने वाला है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों का समय अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। भाग्य प्रबल रहेगा। कार्य क्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल करेंगे।

कर्क राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का गोचर नवे भाव में होगा, जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार आने की संभावना है। धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी। आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। जीवन में सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आपको अपनी मेहनत का मन मुताबिक फायदा मिल सकता है। घरेलू जरूरतों की पूर्ति होगी। परिवार के लोगों के साथ आप हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे।

तुला राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर छठे भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको शुभ परिणाम हासिल हो सकते हैं। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपके कार्यों की बड़े अधिकारी प्रशंसा करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधों में सुधार आने की संभावना है। काफी लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आप अपने दुश्मनों को परास्त करेंगे। कई क्षेत्रों से शुभ फल की प्राप्ति होगी।

मकर राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का गोचर तृतीय भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको शुभ परिणाम हासिल होंगे। वेतन में वृद्धि होने की संभावना है। इस समय के दौरान किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे। भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। आप अपने सामने आने वाली सभी चुनौतियों का डटकर सामना करने वाले हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। आप अपने पराक्रम के बलबूते कठिन से कठिन कार्य कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खानपान में रुचि बढ़ेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

मेष राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का गोचर बारहवें भाव में होगा, जिसकी वजह से आत्मविश्वास में कमी महसूस हो सकती है। कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन रहेगा। आपकी कार्यक्षमता पर इसका प्रभाव पड़ेगा। शत्रु पक्ष आपके ऊपर हावी रहेंगे, इसलिए काफी संभलकर रहना होगा। कारोबार में नुकसान होने की संभावना नजर आ रही है। निवेश संबंधित कामों से थोड़ा दूर रहें। कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचना होगा।

सिंह राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर आठवें भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको मिलाजुला फल प्राप्त होगा। काम की गति धीरे-धीरे होगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। आपके मन में किसी बात को चिंता लगी रहेगी। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। मानसिक चिंता अधिक होने के कारण कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन रहेगा। आप अपने भविष्य के बारे में सोचकर काफी परेशान रहेंगे। आप अपने गुस्से पर काबू रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है।

कन्या राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर सप्तम भाव में होगा, जिसकी वजह से दांपत्य जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध तनावपूर्ण रहेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। कामकाज में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आपको अच्छे परिणाम मिल पाएंगे। यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो सोच-विचार जरूर करें। अचानक खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए।

वृश्चिक राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर पंचम भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको मध्यम फल की प्राप्ति होगी। इस समय के दौरान आपको कई प्रकार की परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। विपरीत परिस्थितियों में आत्मविश्वास मजबूत बनाए रखें। धैर्य से काम लेना होगा। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कारोबार से जुड़े हुए लोगों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे।

धनु राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर चतुर्थ भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। माता की सेहत कमजोर रहेगी। व्यापार में मन मुताबिक फायदा नहीं मिल पाएगा। किसी महत्वपूर्ण योजना को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। आपको अपनी वाणी और गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव होने की संभावना नजर आ रही है। शादीशुदा लोगों के लिए यह परिवर्तन ठीक नहीं है। पति-पत्नी के बीच तनाव बना रहेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य ग्रह का गोचर द्वितीय भाव में होगा, जिसकी वजह से आपको मिलाजुला फल प्राप्त होगा। घर के किसी सदस्य या मित्र से कहासुनी हो सकती है, जिससे आपका मन काफी चिंतित रहने वाला है। व्यापार की स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का बदलाव ना करें। माता की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है, इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। आमदनी के अनुसार खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा। विषम परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखें।

मीन राशि वाले लोगों की राशि में सूर्य का गोचर प्रथम भाव में होगा, जिसकी वजह से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने वाला है। सिर दर्द, सर्दी और खांसी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्य क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, जिससे शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस होगी। काम में मन लगाना काफी कठिन हो सकता है। शत्रु पक्ष आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए आप सतर्क रहें। कोई भी महत्वपूर्ण फैसला जल्दीबाजी में ना लें अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ेगा।

Back to top button